समाचार

मनीष सिसोदिया की CBI जांच शुरू, सिसोदिया बोले मोदी जी! आइए मैदान में

पॉंच राज्यों में विधानसभा चुनाव एकदम नज़दीक आ गए हैं, तो सियासत भी गर्मा गयी है. आप सरकार के विवादित सोशल मीडिया अभियान ‘टाक टु एके’ में बरती गई भारी गड़बड़ियों पर सीबीआई ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ प्राथमिक जांच दर्ज की है. सिसोदिया पर ‘टॉक टू एके’ कैंपेन में सरकारी पैसे के दुरुपयोग का आरोप है. प्राथमिक जांच में मामले के तथ्य सही पाए जाते हैं तो सिसोदिया के खिलाफ मामला दर्ज हो सकता है.

प्राथमिक जांच दर्ज की गई है :

यह मीडिया कैंपन सोशल मीडिया पर पिछले साल चलाया गया था, जिसकी सत्यता पर कुछ मीडिया रिपोर्टों के जरिये उस समय सवाल भी उठाया गया था. दिल्ली सरकार के सतर्कता विभाग की शिकायत पर प्राथमिक जांच दर्ज की गई है. शिकायत में आरोप है कि दिल्ली सरकार ने ‘टॉक टू एके’ को बढ़ावा देने के लिए एक जानी-मानी पीआर कंपनी के परामर्शदाता को नियुक्त किया था और इस काम के लिए डेढ़ करोड़ रूपये का एक प्रस्ताव तैयार किया गया था.

cbi investigation against manish sisodia

केजरीवाल ने सरकार पर बदले की कार्रवाई करने का आरोप लगाया है :

सीबीआई की इस कार्रवाई से अरविंद केजरीवाल सरकार सकते में आ गई है और उसने केंद्र सरकार पर बदले की कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. एक अन्य मामले में सीबीआई ने बुधवार को ‘आप’ के मंत्री सत्येंद्र जैन की बेटी सौम्या की दिल्ली सरकार की ‘मोहल्ला क्लीनिक परियोजना’ की सलाहकार के रूप में नियुक्ति के सिलसिले में प्राथमिक जांच दर्ज की. इस मामले में जांच के लिए पूर्व उप राज्यपाल नजीब जंग ने सीबीआई से कहा था. नियुक्ति को लेकर विवाद में घिरने के बाद तब सौम्या जैन ने इस्तीफा दे दिया था. लेकिन जंग ने इस नियुक्ति की फाइल मंगा ली थी.

मामला दर्ज होने की खबर जब आई तब मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, स्वागत है मोदी जी. आइए मैदान में. गुरूवार सुबह आपकी CBI का अपने घर और ऑफिस में इंतजार करूंगा.

इसके बाद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘‘वाह रे मोदी जी. रिश्वत खाओ खुद और केस करो हम पे. चोरी और सीनाजोरी.’’ केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘मोदी जी, इसीलिए मैं आपको कायर बोलता हूं. गोवा और पंजाब में हार रहे हो तो सीबीआई का गेम शुरू कर दिया ?’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा लगता है मोदी जी बिल्कुल पगला गये हैं. देश के पीएम को बस यही काम रह गया है. हाथ धोकर पीछे पड़ गये हैं.’’

Back to top button