विशेष

व्यापार में हानि, या फिर धन की कमी, सभी परेशानियों को दूर करेगा काली हल्दी का एक उपाय

इस दुनिया में मनुष्य जन्म लेता है और फिर शुरू होती है कवायत यहां पर एक अच्छी जिंदगी बसर करने की। रोटी, कपड़ा और मकान एक मनुष्य की मूलभूत जरूरत हैं जिसे लोग पूरा करने के लिए दिन-रात मेहनत करते है। हर कोई चाहता है कि वो एक ऐशो आराम की जिंदगी बसर करें, जिसके लिए वो दिन-रात कड़ी मेहनत करता है। लेकिन जहां कुछ लोग दिन-रात मेहनत करते है, लेकिन इसके बावजूद भी उनकी मेहनत रंग नहीं लाती है, और हर किसी का ये सपना पूरा नहीं हो पाता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा बातएंगे जिसको करने से आपको सफल बनने में आ रही बाधाएं रुक जाएंगी जाएंगी।

बता दें कि जो उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं उसके आपकी जिंदगी की दशा और दिशा दोनों ही बदल जाएंगी। और ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि शास्त्रों में भी इस बात का वर्णन किया गया है। हम आज आपको बताएंगे काली हल्दी के गुण और उसके होने वाले उपायों के बारे में। बता दें कि शास्त्रों में भी काली हल्दी को एक अचूक हथियार माना गया है। ऐसा बताया गया है कि काली हल्दी द्वारा किए गए टोटकों का असर कभी असफल नहीं होता है। कहा जाता है कि काली हल्दी में तांत्रिक और मांत्रिक दोनों तरह की ताकत छिपी होती है।

इसके उपयोग से एक बीमार व्यक्ति को स्वस्थ किया जा सकता है बल्कि यदि इसको तांत्रिक विधि से सिद्ध किया जाए तो यह किसी भी व्यक्ति को धनवान बना देती है। बता दें कि काली हल्दी आपको किसी भी पंसारी की दुकान में आसानी से मिल जाएगी। तो चलिए अब आपको बताते हैं इससे किए जाने वाले कुछ खास उपयोग, जिनकों जानकर आप आश्चर्यचकित तो हो ही जाएंगे साथ ही खुश भी हो जाएंगे, क्योंकि आपको अपनी समस्याओं का समाधान भी मिल जाएगा।

धन को रोकने के लिए काली हल्दी के उपाय

कई बार ऐसा होता है कि आप पैसा तो खूब कमाते हैं लेकिन ये पैसा आपके पास रूकता नहीं हैं, किसी ना किसी तरीके से वो खर्च ही हो जाती है, तो ऐसे में काली हल्दी का उपाय आपको धन को रोके रखने में मदद करेगा। इसके लिए आपको चाहिए कि आप शुक्लपक्ष के प्रथम शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेशर व सिन्दूर को साथ में रखकर मां लक्ष्मी के चरणों से स्पर्श करवा कर धन रखने वाले स्थान पर रख दें, और ऐसा करने से आपका धन रूकने लगेगा।

बिजनेस में फायदे के लिए काली हल्दी के उपाय

यदि आप एक बिजनेसमैन है और लाख कोशिशों के बाद भी आपको व्यापार में मुनाफे से ज्यादा नुकसान हो रहा है तो आप भी काली हल्दी के उपाय द्वारा अपने व्यवसाय में बढ़ोत्तरी कर सकते हैं। इसके लिए आपको करना ये होगा कि शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरूवार को पीले कपड़े में काली हल्दी, 11 अभिमंत्रित गोमती चक्र, चांदी का सिक्का व 11 अभिमंत्रित धनदायक कौड़ियां बांधकर 108 बार ऊँ नमो भगवते वासुदेव नमः का जाप कर धन रखने के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आपके बिजनेस में बढ़ात्तरी होगी।

मशीनों की खराबी पर काली हल्दी के उपाय

वहीं यदि आपका बिजनेस मशीने से संबंधित है और बार-बार आपकी मशीन खराब हो रही है तो ऐसे में आप काली हल्दी  को पीसकर केसर व गंगा जल मिलाकर महीने के पहले बुधवार को उस मशीन पर उस लेप से स्वास्तिक बना दें। यह उपाय करने से मशीन जल्दी खराब नहीं होगी।

दीपावली में काली हल्दी के उपाय

इसी के साथ मान्यता तो यह भी है कि दीपावली के दिन पीले रंग के वस्त्र में चांदी के सिक्के के सात काली हल्दी बांध कर धन रखने के स्थान पर रख देने से वर्ष भर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

नजर उतारने में काली हल्दी के उपाय

वहीं यदि आपके बच्चे को बार-बार नजर लग रही है तो आप काले कपड़े में हल्दी को बांधकर 7 बार उपर से उतार कर बहते हुये जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से नजर चाहे कितनी भी बुरी हो तुरंत उतर जाएगी।

Back to top button