बॉलीवुड

रिलीज से ही पहले ही विवादों में घिरी रितिक रोशन की फिल्म “सुपर 30”

बॉलीवुड के हैंडसम मैन रितिक रोशन की फिल्म सुपर 30 रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिर गई है। बता दें कि ये फिल्म बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार पर बनी हुई है। जो गरीब बच्चों को फ्री में कोचिंग क्लासेस देते हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है जो लोगों को खासा पसंद आ रहा है। लेकिन फिल्म का ट्रेलर रिलीज होते है फिल्म के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। खबरों की मानें तो आईआईटी के कुछ छात्रों ने फिल्म की रिलीज को रोकने को लेकर के शिकायत दर्ज कर ही है।

आईआईटी के ये तीनों छात्र अविनाश बरो, बिकाश दस, मोंजित डोले और धनीराम ताव का आरोप है कि आईआईटी में 26 बच्चों को एडमिशन दिलाने का आनंद कुमार का दावा झूठा है। बता दें कि इन छात्रों ने आनंद कुमार के खिलाफ लगभग 8 महीने पहले एफआईआर दर्ज करवाई थी। लेकिन फिल्म के चर्चा में आने के बाद एक बार फिर से छात्रों ने उनके खिलाफ केस फाइल कर दिया है। यहीं नहीं केस फाइल करने के साथ चारों छात्रों ने फिल्म की रिलीज पर भी रोक लगाने की मांग की है।

वहीं जब इस पूरे मामले में आनंद कुमार का कहना है- यह सब फिल्म बनने के बाद शुरू हुआ। ये बच्चे न मेरे संपर्क में कभी आए और न ही मुझसे पढ़े हैं। किसी ने मेरे संस्थान की प्रवेश परीक्षा तक नहीं दी है। मैं और मेरा भाई दिन रात करके यह संस्थान चलाते हैं। हम सरकारी मदद भी नहीं लेते हैं। किसी भी इंसान की तरक्की होती है तो उसकी राह में रोड़े अटकाने वाले बहुत लोग आ जाते हैं। मुझे इन बच्चों से पूरी सहानुभूति है। लगता है कि ये लोग किसी के बहकावे में आ गए।

वहीं बात करें आनंद की कोचिंग की तो इस कोचिंग में गरीब छात्रों को आईआईटी के एंटरेंस की पढ़ाई कराई जाती है। बता दें साल 2008, 2009, 2010 और 2017 में सुपर 30 के सभी 30 छात्र आईआईटी की प्रवेश परीक्षा में सफल हुए थे। जिसके बाद आनंद चर्चा में आए और फिर उनके जीवन पर फिल्म बनने की शुरूआत हुई। फिल्म में आनंद कुमार का किरदार रितिक रोशन निभा रहे हैं। और उन्होंने आनंद कुमार के किरदार को पर्दे पर बखूबी उतारा है।

बता दें कि अब जब फिल्म बनकर लगभग तैयार है तब भी ये विवादों से घिरी हुई है। वहीं जब फिल्म की शुरूआत हुई थी तब फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल के नाम पर भी काफी विवाद हुआ था क्योंकि उनपर #मीटू का आरोप लगा था। वहीं लोगों को जब इस फिल्म के बारे में पता लगा तो लोगों ने इस पर आरोप लगाने शुरू कर दिए थे कि आईआईटी की तैयारी कराने वाले इंस्टिट्यूट ‘सुपर 30’ को आनंद ने अकेले नहीं खड़ा किया है।

बात करें फिल्म की इसमें रितिक रोशन के अलावा टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर नजर आएंगी। ये मृणाल की पहली फिल्म हैं जिससे वो बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। इसके अलावा फिल्म में पंकज त्रिपाठी, नंदिश सिंह संधू, विरेंद्र सक्सेना और अमित साध जैसे कलाकार भी इस फिल्म में दिखाई देंगे।

Back to top button