राशिफल

Rashifal: शुक्रवार को इन 5 राशि वालों के रिश्तों में आ सकती है कड़वाहट, क्रोध से बिगड़ेगा काम

हम आपको शुक्रवार 14 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 14 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप दांपत्य जीवन को सुधारने की कोशिश करें। परिवार के लिए समय ना निकाल पाने से आप खुद भी दुखी रहेंगे। प्रतिद्वंदी आप पर हावी हो सकते हैं। रोमांस के नज़रिए से ज़िन्दगी बहुत जटिल रहेगी। अगर आप व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो कोई भी वादा करने से पहले सभी तथ्यों की अच्छी तरह जाँच कर लें। कार्य का बोझ स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। गरीबों में काले वस्त्र का दान करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन अच्छी सेहत के चलते आप किसी खेल-कूद की प्रतिस्पर्धा में भाग ले सकते हैं। नए व्यापार या नौकरी की संभावना बन रही है। पुराने भूले-बिसरे मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा। संतान या शिक्षा को लेकर यदि आप कोई प्रयास कर रहे थे, तो आपकी मेहनत का फल मिलने वाला है। मित्रों से आज आप को लाभ होगा और उनके पीछे धन खर्च भी होगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

विवाह का प्रस्ताव रखने का अनुकूल समय है। अपने पराक्रम व जौहर का भरपूर लाभ उठाने का समय आ गया है, राजनीतिक क्रिया-कलापों में आपकी सक्रियता काफी तेज होगी। संतान या प्रेम-संबंध को लेकर चली आ रही समस्या दूर होगी। माता-पिता और गुरूजनों से संबंध मधुर रहेंगे। फिजूलखर्ची से बजट बिगड़ेगा। दूसरों से अपेक्षा न करें। आज मानसिक रुप से आप बहुत हल्कापन महसूस करेंगे। पेट दर्द और बीपी से प्रॉब्लम आ सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कोई बहुत ही शुभ समाचार आपको प्राप्त हो सकता है। लेकिन वाणी पर नियंत्रण रखें। अपने आप को अच्छा प्रस्तुत करें। पारिवारिक परिवेश आज आप में से कुछ को भावनात्मक रूप से परेशान कर सकता है। अनपेक्षित छोटी यात्रा में आप किसी विशेष इंसान से मिलेंगे। किसी के प्रति भावनात्मक लगाव से विवाद की आशंका हैं। भाइयों से मतभेद बढ़ सकते हैं। मानसिक आवेग और प्रतिकूलताओं में वृद्धि से आपका दिन व्यग्रतापूर्ण बीतेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप आज एक किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जो आपको एक आकर्षक करियर के अवसर प्रदान करेगा। आर्थिक लाभ के अवसर मजबूत होंगें। आपकी सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। किन्तु घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। नौकरी में कार्य का बोझ बढ़ सकता है। किसी बीमारी से आपको छुटकारा प्राप्त हो सकता है। वित्तीय व्यवहार और निवेश के साथ अधिक सतर्क और सावधान रहें क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नही है। कमाई घट सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी कामकाजी स्थिति में सुधार होगा। पारिवारिक संबंधों से असंतोष की आशंका है। आपका आविष्कारक तथा रचनात्मक दिमाग आप लोगों को कुछ नवीन खोजने में सहायता करेगा। आपकी रचनात्मक खोज आप लोगों को प्रशंसा तथा पहचान दिलायेगी। आपका ज्यादा बोलना हानिकारक हो सकता है। वित्तीय संकट आपको परेशान कर सकता है, आपकी बचत भी आपकी अपेक्षाओं के अनुसार नहीं है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अपने आपको थोड़ी ढील देने का दिन है। लेकिन काम में व्यवहारिकता भी दिखानी होगी। सभी के साथ अच्छे तरीके से बातचीत कर सकते हैं। अपने काम पर आपको ध्यान देना पड़ सकता है। मुश्किल राहों में आपको पीछे नहीं हटना चाहिए। कार्य ज्यादा होने के कारण आप पार्टनर को समय नहीं दे पाएंगे। परिवार से जुड़े मामलों पर आपको ध्यान देना होगा। कुछ घरेलू उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। शादीशुदा लोगों को सुख मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी बड़े ही रुचिपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। नकारात्मक बातें करने से आपको बचना चाहिए। छोटे-मोटे सभी प्रकार की परेशानी आप से दूर होने वाली है। मित्रों या जीवन साथी से सम्बंध मधुर होंगे। किसी सहकर्मी से आत्मीयता बढ़ने के भी योग हैं। कई क्षेत्रों में आप एक साथ सक्रिय भी रहेंगे। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। शरीर में स्फूर्ति एवं प्रफुल्लता का अभाव रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी रोमांटिक प्रवृति उजागर होगी। अध्ययन में आ रही बाधा दूर होगी। सावधानी से काम लेकर विवादों को टालें। लव लाइफ में खुशी बनी रहेगी। निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। बेहतर होगा आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। ऑफिस या वर्क प्लेस पर तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है। आज आप दोस्तों और परिवार की जरूरतों में फंस सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे कुछ मतभेद भी होंगे लेकिन आपस में निपटा लेंगे। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। कामों सफलता मिलेगी। आर्थिक लाभ के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। कुछ मामलों में लोगों की मदद नहीं मिल पाएगी। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। आज आप की मनपसंद का व्यक्ति आपके निकट होने पर भी आप प्यार का इजहार नहीं कर सकेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले अपने घर से जुडी किसी अच्छी खबर के लिए तैयार रहें। कुछ नए लोगों से मिलकर आप खुश नजर आ सकते हैं। सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। दिन काफी खूबसूरत रहने वाला है। जीवन साथी के साथ कहीं घूमने जाने का आयोजन पर बना सकते हैं। दूसरों को नाराज किए बिना चतुराई से काम करें। लव पार्टनर पर खर्चा ज्यादा हो सकता है। झगड़ालू स्वभाव को काबू में रखें, नहीं तो रिश्तों में कभी न मिटने वाली खटास पैदा हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप कल्पनात्मक रहेंगे। नई समस्या आपके सामने आ सकती है। जरूरत पड़ने पर किसी की सलाह आपको जरूर से लेना चाहिए। कार्यस्थल की ओर से किसी अन्य स्थान की यात्रा का मौका मिल सकता है। व्यवसाय के क्षेत्र में यात्रा आपके लिए बहुत लाभदायक साबित होगी। सोच-समझकर फैसले लेने से ही फायदा हो सकता है। पैसों की स्थिति में अच्छे खासे बदलाव के मौके मिल सकते हैं। लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्ते और मधुर होंगे।

आपने Rashifal 14 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गंगा स्नान करना होता है बेहद ही शुभ, गंगा में डूबकी लगाते ही खत्म हो जाते हैं 10 तरह के पाप

Back to top button
?>