शुक्रवार के दिन इन कामों को करने से बहुत नाराज़ हो जाती हैं माँ लक्ष्मी, छोड़ देती हैं साथ शुक्रवार के दिन भूल कर भी न करें ये गलतियाँ, लक्ष्मीजी को कर देती हैं नाराज़

कहते हैं धन संबंधित सभी समस्याओं को दूर करने के लिए हमें माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहिए. एक बार माता रानी किसी से खुश हो जाती हैं तो फिर उसके घर में कभी पैसो की कोई कमी नही होती हैं. हालाँकि माता की ख़ुशी जितनी लाभकारी हैं उनका गुस्सा उससे भी खतरनाक हैं. आपको अपनी लाइफ में कभी लक्ष्मी जी को नाराज नहीं करना चाहिए. माँ लक्ष्मी एक बार किसी से रुष्ट हो जाती हैं तो उनका प्रकोप बहुत जल्दी देखने को मिलता हैं. माता को एक बार गुस्सा आ जाए तो करोड़पति आदमी को भी रोड पर आते देर नहीं लगती हैं. आका लगातार पैसो का नुकसान होना शुरू हो जाता हैं. इसलिए इस बात का ध्यान रखना बेहद जरूरी हैं कि आप लक्ष्मी जी को जाने अंजाने में नाराज ना करे. इस काम में आपकी मदद हेतु आज हम आपको उन गलतियों से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्हें शुक्रवार के दिन करने से माता रानी बहुत अधिक नाराज हो जाती हैं. वैसे हमारी सलाह तो ये रहेगी कि आप शुक्रवार के अतिरिक्त बाकी दिनों में भी इन गलतियों को सेफ्टी के लिहाज से ना करे.

बाल कन्या का दिल दुखाना:

छोटी बच्चियों को लक्ष्मी का रूप माना जाता हैं. यदि आप माता रानी को प्रसन्न देखना चाहते हैं तो आपको इन कन्याओं को खुश रखना होगा. इसलिए भूलकर भी शुक्रवार के दिन अपने घर की या बहार किसी बाल कन्या का दिल ना दुखाए. ऐसा करने पर आपको माँ लक्ष्मी के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता हैं. बल्कि इस दिन आप उन्हें खास तौर पर खुश रखे और उनकी हर इच्छा की पूर्ति करे. इससे लक्ष्मीजी भी प्रसन्न होगी और आपको धन लाभ देगी.

घर की महिलाओं का अपमान:

घर की बहू बेटी भी लक्ष्मी का ही अवतार होती हैं. आपको इनकी इज्जत करनी चाहिए. जिस घर में घर की महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार नहीं होता हैं या शुक्रवार के दिन उनका अपमान होता हैं वहां लक्ष्मी कभी प्रवेश नहीं करती हैं. इसके अतिरिक्त महिला के ऊपर किसी भी दिन की गई हिंसा से लक्ष्मी हमेशा के लिए आपका घर छोड़ देती हैं. इसलिए अपने घर या बहार भी ये गलती ना करे.

अशांत मन से पूजा:

आप जब भी माँ लक्ष्मी जी पूजा पाठ करे तो बिलकुल शांत और साफ़ मन के साथ ही करे. पूजा के दौरान आपके मन में क्रोध, इर्ष्या या हिन् भावना के भाव नहीं होने चाहिए. साथ ही जिस कमरे में पूजा हो रही हैं वहां का माहोल भी शांत और सकारात्मक होना चाहिए. यदि आपके घर में लड़ाई झगड़ा हुआ हैं और आपका मन विचलित हैं तो आप इस अशांत मन के साथ लक्ष्मी जी का पूजन ना करे. नेगेटिव एनेर्जी के साथ की गई लक्ष्मी पूजा का असर उल्टा हो जाता है और आपको अपार धन हानि और दुर्भाग्य का सामना करना पड़ सकता हैं. इसलिए ये गलती करने से हर हाल में बचे.

तो दोस्तों ये थी वे तीन गलतियाँ जिन्हें आपको शुक्रवार के दिन करने से बचना चाहिए. वैसे यदि आपको ये जानकारी अच्छी लगी तो तो इसे दूसरों के साथ साझा जरूर करे.