बिहार के 2100 किसानों का कर्ज चुकाकर महानायक ने पूरा किया वादा, अब है बारी पुलवामा शहीदों की अमिताभ बच्चन ने एक बार फिर किसानों का दिल जीता और अब वे पुलवामा शहीदों के लिए भी कुछ करेंगे.

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्हें सिर्फ अपनी फिल्मों और कमाई से मतलब होता है लेकिन कुछ ऐसे भी सितारे हैं जो फिल्मों और कमाई के अलावा समाज के लिए भी कुछ ना कुछ करते रहते हैं. पिछले साल अमिताभ बच्चन ने महाराष्ट्र के किसानों का कर्ज चुकाकर, बिहार के किसानों का कर्ज चुकाने का वादा किया था और अब बिहार के 2100 किसानों का कर्ज चुकाकर महानायक ने पूरा किया वादा, मगर फिर भी उनका एक वादा अधूरा है, चलिए बताते हैं उसके बारे में..

बिहार के 2100 किसानों का कर्ज चुकाकर महानायक ने पूरा किया वादा

बॉलीवुड के शहंशाह और महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने करीब 2100 किसानों का कर्ज चुका दिया है. अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग के जरिए खुद इस बात की जानकारी दी, उन्होने लिखा, “जो वादा किया था उसे पूरा किया. बिहार के जिन किसानों पर लोन था, उनमें से 2100 किसानों का लोन मैंने चुका दिया है और लोन की पूरी रकम वन टाइम सेटलमेंट (OTS) के जरिए चुकाई गई है. इनमें से कुछ लोगों को जनक बंगले पर बुलाकर श्वेता और अभिषेक के हाथों से उन्हें यह दिलवाया.”

आपको बता दें कि इससे पहले अमिताभ बच्चन ने लिखा था, “जो लोग लोन की रकम अदा नहीं कर पा रहे हैं, ये गिफ्ट उन लोगों के लिए है, इस बार ये लोग बिहार से होंगे.” ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब बिग बी ने किसानों की मदद की है बल्कि पिछले साल भी इन्होंने महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के लगभग एक हजार से ज्यादा किसानों के लोन चुकाया था. अमिताभ ने अपने ब्लॉग में यह भी लिखा, “अभी एक और वादा पूर करना है. पुलवामा अटैक में जिन बहादुर लोगों ने देश के लिए अपनी जान गंवाई उनके परिवार की आर्थिक रूप से मदद करनी है, सच्चे शहीद.”

76 साल की उम्र में आज भी करते हैं काम

 

View this post on Instagram

 

Smile .. takes lesser muscles than a frown .. ! Also .. exhibits many other qualities .. but of that some other time ..🤣🤣

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on


साल 1969 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड को शोले, डॉन, दीवार, शहंशाह, मुक्कर का सिकंदर, कूली, मर्द, शराबी, जंजीर, लावारिस, सुहाग जैसी ना जाने कितनी सुपरहिट फिल्में दी हैं. इसके बाद एक उम्र ढल जाने के बाद इन्होंने मोहब्बतें, कभी खुशी कभ गम, ब्लैक, पिंक जैसी फिल्में दी हैं. अब अमिताभ बच्चन ब्रह्मास्त्र की शूटिंग में व्यस्त हैं और ये फिल्म दीपावली के समय रिलीज हो सकती है. इसके अलावा भी उनके पास 5 दूसरे प्रोजेक्ट्स हैं जिनकी शूटिंग जल्दी शुरु होने वाली है. इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने किसानों के लिए जो भी किया उसकी सराहना की जा रही है