Viral

मां की दूसरी शादी पर बेटे ने दी बधाई, लिखा- ‘तुमने मेरे लिए बहुत सहा, लेकिन अब…’

मां अपने बच्चों के लिए अपनी पूरी ज़िंदगी कुर्बान कर देती है। बच्चों के लिए मां कुछ भी सहने के लिए तैयार रहती हैं। मां की कुर्बानियों पर अगर एक ग्रंथ भी लिखा जाए तो कम होगा। इसी सिलसिले में केरल की निवासी एक महिला ने अपने बेटे के लिए जो कुछ भी सहा, वह अविस्मरणीय है। जी हां, महिला ने बेटे के फ्यूचर को ब्राइट बनाने के लिए घरेलू हिंसा तक भी सहा, जिसके बाद अब उसने दूसरी शादी की। मां की दूसरी शादी के बाद उसका बेटा काफी खुश हुआ और उसने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

केरल के गोकुल श्रीधर ने अपनी मां की दूसरी शादी को लेकर मलायम में पोस्ट किया है। गोकुल श्रीधर ने खुद अपनी मां की दूसरी शादी की जानकारी लोगों को दी। गोकुल श्रीधर ने पोस्ट में अपनी मां की पहली शादी के बारे में बहुत कुछ बताया है। गोकुल श्रीधर ने लिखा कि पहली शादी में मेरी मां को ढेर सारी तकलीफें झेलनी पड़ी, जिसके बाद वे कई बार मुझसे कहती रही कि ये सब मैं तेरे लिए कर रही हूं, ताकि तेरा फ्यूचर बर्बाद न हो, ऐसे में अब मेरी बारी है।

हैप्पी मैरिड लाइफ मां- गोकुल श्रीधर

गोकुल श्रीधर ने अपनी मांं को दूसरी शादी की बधाई देते हुए इमोशनल पोस्ट लिखा, जिसमें उसका दुख साफ झलक रहा है। गोकुल श्रीधर ने कहा कि मेरी मां ने मेरे लिए सब कुछ झेला। कई बार उन्हें शारीरिक और मानसिक रुप से हिंसा झेलनी पड़ी थी। बेटे ने आगे लिखा कि कई बार मैंने खुद मां को शारीरिक हिंसा झेलते हुए देखा है, लेकिन अब मैं उनके लिए कुछ करना चाहता हूं। इसीलिए मैं उन्हें उनकी शादीशुदा ज़िंदगी के लिए बधाई देना चाहता हूं और वे हमेशा अब खुश रहे।

मुझे कुछ छिपाने की ज़रूरत नहीं- गोकुल श्रीधर

गोकुल श्रीधर ने आगे लिखा कि मैं बहुत कुछ कहना चाहता हूं, लेकिन मां मैं कह नहीं पाया। मैं शादी की बात शेयर करने से पहले झिझक रहा था, लेकिन फिर मैंने तुम्हारे बारे में सोचा और यह पोस्ट लिखा दिया, क्योंकि अब आपको अपने हिस्से की खुशियां ज़रूर मिलनी चाहिए। गोकुल श्रीधर ने पोस्ट में लिखा कि मेरी मां के बहुत सारे सपने हैं, जिन्हें अब मैं पूरा करूंगा, क्योंकि उन्हें अपने सपने पूरा करने का अधिकार है।

सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं तारीफ

भले ही गोकुल श्रीधर पोस्ट लिखने से पहले झिझक रहे हो, लेकिन लोगों ने उनकी भावनाओं को समझा और उनकी खूब तारीफ की। कई लोगों ने गोकुल श्रीधर के लिए लिखा कि वाकई तुमने बेटे का फर्ज निभाया। अपनी मां को खुशियां देकर तुमने बहुत अच्छा काम किया। इस पोस्ट को अभी तक हजारों लोग पढ़ चुके हैं और उतने ही लोगों ने इसे लाइक किया। कई लोग इसे गोकुल श्रीधर का साहस बता रहे हैं, जिन्होंने अपनी मां के लिए समाज से दुश्मनी मोल ली।

Back to top button