दिलचस्प

मैच से ठीक पहले रॉस टेलर ने कुलदीप-चहल को उकसाया, कहा- ‘इंडिया के स्पिनर कुछ नहीं कर पाएंगे’

विश्व कप 2019 में गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जाएगा। यह मैच भारतीय फैंस के लिए काफी बड़ा है। इस मैच में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से अभ्यास मैच में करारी हार का बदला लेते हुए शानदार जीत भी हासिल करनी होगी, लेकिन इसी बीच विरोधी टीम के बल्लेबाज ने एक अनोखा बयान दे दिया। जी हां, न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने भारतीय स्पिनरों के बारे में बड़ी बात कह दी, जिससे इंडियन टीम की टेंशन बढ़ गई है। इतना ही नहीं, इंडियन टीम के गब्बर यानि शिखर धवन भी इस मैच में नहीं खेल रहे हैं, जिससे जीत तक का सफर थोड़ा मुश्किल दिखाई दे रहा है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने भारतीय गेंदबाजों पर बयान दिया तो इंडियन फैंस की टेंशन थोड़ी बढ़ गई। दरअसल, इंडियन टीम को शिखर धवन के रुप में पहले से ही झटका लग चुका है, ऐसे में अब मैच से ठीक पहले रॉस टेलर का यह बयान भारतीय टीम के माथे पर चिंता की लकीरें तो खीचती ही है। याद दिला दें कि रॉस टेलर भारतीय टीम के सामने ढेर सारे मैच खेल चुके हैं, जिसकी वजह से उन्होंने स्पिनर को लेकर बड़ी बात कह दी है।

परेशानी में रहेंगे कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल

मैच से ठीक पहले रॉस टेलर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भारतीय टीम के बारे में कहा कि हमने उनके खिलाफ कई मैच खेले हैं, जिनमें से हमें कुछ में सफलता भी हाथ लगी है। साथ ही रॉस टेलर ने कहा कि मानाकि उनके पास दो विश्वस्तरीय स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल है, लेकिन छोटी बाउंडरी उन्हें अक्सर दिक्कत में डालती है। दरअसल, रॉस टेलर का मानना है कि छोटी बाउंडरी कभी कभार स्पिनर के दिमाग को चकमा देने में सफल रहती है, जिसकी वजह से हम  कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल से आसानी से निपट सकते हैं।

शिखर धवन का न होना भारत के लिए बड़ा नुकसान- रॉस टेलर

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने शिखर धवन की गैर-मौजूदगी पर भी बात करते हुए कहा कि उनका न होना भारत के लिए काफी बड़ा नुकसान है। रॉस टेलर का मानना है कि शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ओपनिंग काफी अच्छा करती है और उनके बीच काफी अच्छा तालमेल भी है। ऐसे में शिखर धवन का इंडियन टीम में न होना, उनके लिए बड़ा झटका है। बता दें कि शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से उन्हें बाहर कर दिया।

जीत की हैट्रिक लगाने के लिए तैयार है भारतीय टीम

भारतीय टीम ने विश्व कप में दो जीत के साथ आगाज़ किया है, जिसके बाद अब जीत की हैट्रिक लगाने के लिए टीम तैयार है। भारतीय टीम के धुरंधर न्यूजीलैंड को घुटने पर टेकने के लिए खूब पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि, इस मैच में शिखर धवन के न होने से थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन टीम इंडिया मजबूत इरादों के साथ न्यूजीलैंड को हराने के लिए मैदान में उतरेगी। बता दें कि यह मैच आज यानि 13 जून को दोपहर 3 बजे से प्रसारित होगा।

Back to top button