बॉलीवुड

ऐश्वर्या की खूबसूरती पर फ़िदा होकर नहीं बल्कि इस कारण अभिषेक बच्चन ने रचाई थी शादी

जब ऐश्वर्या ने पहली बार ‘विश्व सुंदरी’ का ताज जीता था तो वो पूरी दुनियां में फेमस हो गई थी. ऐश्वर्या की खूबसूरती लोगो के दिल और दिमाग में बस गई थी. फिर उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा तो उनके चर्चे हर किसी की जुबान पर होने लगे. तब से ही ऐश्वर्या के चाहने वालो की संख्या करोड़ो में थी. हर कोई बस ऐश्वर्या जैसी लड़की से शादी करने के ही सपने देखा करता था. सिर्फ आम जनता ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी कई सितारें ऐश्वर्या से शादी करना चाहते थे लेकिन ये सौभाग्य सिर्फ अभिषेक बच्चन को मिल पाया. गौरतलब हैं कि अभिषेक और ऐश्वर्या ने साल 2007 में शादी रचाई थी. इस शादी को अब 12 साल हो चुके हैं. दोनों ही एक दुसरे के साथ बेहद खुश हैं. हम में से कई लोगो को लगता हैं कि अभिषेक ने ऐश्वर्या की खूबसूरती पर फ़िदा होकर ही उनसे शादी रचाई होगी, लेकिन सच्चाई कुछ और हैं.

दरअसल फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा को दिए एक पुराने इंटरव्यू में अभिषेक ने ये खुलासा किया था कि आखिर वो क्या वजह थी जिसके कारण वो ऐश्वर्या राय से शादी करने को रेडी हो गए थे. इंटरव्यू में अनुपमा ने पूछा था कि “क्या दुनियां की सबसे खुबसूरत महिला से शादी करने के कोई नुकसान भी हैं?” इस पर अभिषेक ने जवाब देते हुए कहा था कि “बिलकुल भी नहीं, क्योंकि हमारे रिश्ते का आधार खूबसूरती हैं ही नहीं.” इसके बाद अभिषेक ने वो कारण बताया जिसकी वजह से उन्होंने ऐश्वर्या के साथ ब्याह रचाने का मन बनाया था.

अभिषेक ने कहा था कि “ये ऐसा बिलकुल भी नहीं था कि वाओ! तुम बहुत खुबसूरत हो, चलो शादी कर लेते हैं. मैंने ऐश्वर्या से शादी करी क्योंकि वो एक अच्छी इंसान हैं. उनकी खूबसूरती, फिल्मों में सफलता या एक इंटरनेशनल सेलिब्रिटी का होना हमारी शादी की वजह कतई नहीं था.” अभिषेक आगे बताते हैं कि “दिन के अंत में जब आप घर आते हैं और पलंग पर सोते हैं तो आपको इस सच्चाई का सामना करना पड़ता हैं कि सामने वाला इंसान कैसा हैं. बस यही वजह हैं कि मैंने ऐश्वर्या कि अंदर की अच्छाई देखने के बाद उनसे शादी करने का फैसला लिया. इसलिए हमारे रिश्ते की नीव खूबसूरती बिलकुल भी नहीं हैं.

गौरतलब हैं कि ऐश्वर्या और अभिषेक बॉलीवुड के काफी फेमस कपल हैं. जब इन दोनों की शादी हुई थी तो कई लोग हैरान रह गए थे. लोगो को लगा था कि ऐश्वर्या किसी और मेगा स्टार से शादी रचाएगी. लेकिन ऐश्वर्या के लिए भी अभिषेक के अंदर की अच्छाई ही मायने रखती हैं. शायद यही वजह हैं कि शादी के 12 सालो बाद भी दोनों एक दुसरे के साथ बेहद खुश नज़र आते हैं. फिर अब इन दोनों की एक प्यारी बच्ची भी हैं जिसका नाम आराध्या हैं. ऐसे में ये दोनों उसी की परवरिश पर फोकस कर रहे हैं.

वैसे देखा जाए तो हम और आप भी इससे ये सिख ले सकते हैं कि हमें किसी भी व्यक्ति की बहरी सुंदरता की बजाए मन की अच्छाई पर ध्यान देना चाहिए.

Back to top button