ब्रेकिंग न्यूज़

इंसान बना हैवान, अपने ही पालतू कुत्ते के बच्चों को फेंका 8वीं मंजिल से, जाने फिर क्या हुआ

आज के कलयुग में कुछ ऐसा नजारा देखने को मिलता हैं जहाँ कुत्ते तो इंसानियत की और कदम बढ़ा रहे हैं लेकिन कुछ इंसान ऐसे भी हैं जो समय के साथ हैवान बनते जा रहे हैं. पिछले कुछ सालो में हमें कई ऐसे किस्से देखने और सुनने को मिले हैं जिसमे इंसान को जानवर के साथ बहुत ही बुरा व्यवहार करते हुए पाया गया हैं. ऐसा ही एक मामला साइबर सिटी गुरुग्राम से आ रहा हैं. यहाँ एक व्यक्ति ने अपने ही दो पालतू कुत्ते के पिल्लों को 8वी मंजिल से नीचे फेंक दिया. इतनी उंचाई से नीचे गिरने की वजह से मासूम कुत्तों की मौके पर ही मृत्यु हो गई. इस घटना के बाद इन कुत्तों की तस्वीरें भी इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही हैं. जितने भी लोग इन तस्वीरों को देख रहे हैं उनकी आँखे नम हो जा रही है. लोगो को यकीन नहीं आ रहा हैं कि कोई इंसान इतना निर्दयी कैसे हो सकता हैं.

जानकारी के मुताबिक ये पूरी घटना गुरुग्राम के एमार एमराल्ड एस्टेट अपार्टमेंट की 8वीं मंजिल की हैं. यह जगह गुरुग्राम के सेक्टर 65 में में आती हैं. इस दहला देने वाले मंजर को एक महिला ने खुद अपनी आँखों से देखा हैं. उसने सोशल मीडिया पर बताया कि वो कुत्ते को फेकने वाले मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए भी गई थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. वहां पहुंची पुलिस ने लोगो को कहा था कि वे आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करेंगे लेकिन अभी तक उन्हें एफआईआर की कोई कॉपी नहीं दी गई. पुलिस का कहना हैं कि यदि ऐसा सच में हुआ हैं तो मामला बेहद संगीन हैं. वहीं जानकारी के अनुसार जिस अपार्टमेंट में ये घटना हुई हैं वहां के लोगो ने आरोपी को जल्द से जल्द घर खाली करने के लिए कहा हैं.

उधर सोशल मीडिया पर लोगो का गुस्सा बहुत ज्यादा फूट रहा हैं. वे इस आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं. कुछ ने तो गुस्से में यह भी कह दिया कि कुत्ते के मालिक को भी इसी तरह ऊंचाई से फेंक दो. वहीं एक यूजर ने लिखा कि कोई भला अपने ही पालतू कुत्ते के साथ ऐसा कैसे कर सकता हैं. इसके बद एक यूजर कहता हैं जब कुत्तों की देखभाल कर नहीं सकते हो तो उन्हें घर क्यों ले आते हो. तुम जैसे लोगो को जानवर पालने का कोई हक़ नहीं हैं.

कुत्ते को हम इंसान का सबसे वफादार दोस्त मानते हैं. ये हमें इमोशनल सपोर्ट भी देता हैं. कई जगह इन कुत्तों का इस्तेमाल लोगो की जान बचाने के लिए भी किया जाता हैं. ये बहुत ही प्यारे जानवार होते हैं. आप ने कई ऐसी खबरे भी पड़ी होगी जिनमे कुत्ता मालिक की जान बचाने के चक्कर में अपनी जान गवा देता हैं. लेकिन इन सबके बावजूद हम में से कुछ इस बात की वेल्यु नहीं समझते हैं. फिर जानवरों के प्रति होने वाले अपराध को लेकर कोई मजबूत कानून भी नहीं हैं. इस तरह की वारदातों को अंजाम देने वाला अपराधी आसानी से निकल जाता हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close