बॉलीवुड

एक ही फिल्म ने दिला दी थी बॉलीवुड इंडस्ट्री में सफलता, लेकिन एक हादसे ने बदल दी पूरी जिंदगी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में लोग आए दिन आते हैं। ना जाने कितने ही लोग मुंबई मायानगरी में अपनी आंखो में सपने लेकर के आते हैं। लेकिन बॉलीवुड की ये चकाचौंध भरी दुनिया में कब किसकी किस्मत का सितारा चमक जाएं और कब कौन सा सितारा धूमिल हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है। किस्मत कब किसका साथ दे और कब किससे मुंह फेर ले इसके बारे में कोई नहीं जानता है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में ना जाने कितने ऐसे लोग हैं जो एक समय पर इस इंडस्ट्री में राज करते थे, वहीं आज काम के मुहताज हैं।

हाल ही में हमने आपको बताया था कि अनुपम खेर जिन्होंने एक समय पर इस इंडस्ट्री में राज करा है आज उनके पास करने को काम नहीं है, इस बातका खुलासा अनुपम खेर ने एक इंटरव्यू में खुद किया था। बता दें कि आज के समय पर बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार हैं जो गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। आज हम आपको इसी गुमनामी में जिंदगी जी रही एक एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे। महेश भट्ट की फिल्म आशिकी तो आपको याद ही होगी, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। इस फिल्म में बतौर लीड रोल में नजर आई अनु अग्रावल रातोंरात स्टार बन गई थी, लेकिन आज वो हिरोइन कहा है इसके बारे में शायद ही कोई जानता हो।

बता दें कि महेश भट्ट की फिल्म से रातों-रात स्टार बनी अनु इन दिनों गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं। आज ये एक्ट्रेस बिहार के मुंगेर में अपनी जिंदगी बिता रही हैं। यहां तक की आज इंडस्ट्री में कोई भी ऐसा शख्स नहीं है जो उनकी खोज खबर ले सके। बता दें भले ही अनु की पहली फिल्म बहुत ही हिट रही हो लेकिन उसके बाद भी उनको इस इंडस्ट्री में तकरीबन 9 साल तक काम पाने के लिए मशक्क्त करनी पड़ी थी। लेकिन तब भी उनको इस इंडस्ट्री में वो सफलता नहीं मिली।

बता दें कि उससे भी बुरा तब हुआ जब साल 1999 में उनका एक्सीडेंट हुआ। ये एक्सीडेंट इतना भयानक था कि अनु की इस एक्सीडेंट के बाद याददाश्त चली गई थी और वो तकरीबन 29 दिनों तक कोमा में रही थी। अनु की याद्दाश्त पर भी इस हादसे ने बहुत बुरा असर पड़ा था। लेकिन इन सबके बावजूद भी अनु इस हादसे से बाहर निकली और अपनी आत्मकथा लिख कर के पूरी दुनिया को बताई थी।

जब अनु की किताब का लांच हुआ था, तब महेश भट्ट ने उनकी तारीफ की थी और कहा था कि ये लड़की मौत के मुंह से निकलकर आई है। लेकिन मेरे लिए चौंकाने की बात ये है कि किस तरह इतने मुश्किल वक्त के बाद इसने अपनी जिंदगी को एक अच्छा मोड़ दिया। बता दें कि अनु अग्रवाल ने आज तक शादी नहीं की है वो आज भी मुंगेर में अकेले जिंदगी बिता रही हैं और वहां पर लोगों को योगा सिखा रही हैं।

Back to top button