राशिफल

अगले 5 महीनें लगातार दुखों का सामना करेगी ये राशियाँ, बचने के लिए करना होगा यह काम

जीवन में सुख और दुःख का आना जाना लगा ही रहता हैं. हम सभी इश्वर से यही प्रार्थना करते हैं कि हमारे जीवन में सदा सुख और शान्ति बनी रहे. लेकिन ये पूर्ण रूप से हमारे हाथ में नहीं होता हैं. आपकी राशि और उससे संबंधित गृह नक्षत्रों की बदलती पोजीशन का इस पर बहुत अधिक असर पड़ता हैं. कुछ मामलो में तो ये ग्रहों की बुरी दशा आपके पीछे हाथ धो कर पड़ जाती हैं. फिर दुःख आपकी जिन्दगी से जाने का नाम ही नहीं लेते हैं. ऐसा ही कुछ अगले पांच महीनो के लिए तीन राशियों के साथ होने वाला हैं. इन तीन राशियों को 5 महीने लगातार दुखो का सामना करते रहना पड़ेगा. यदि आपकी राशि भी इसमें शामिल हैं तो आपको घबराने की जरूरत नहीं हैं. हम इन दुखो के साथ आपको कुछ उपाय भी बताएंगे. इस तरह आप आने वाले दुखो को जहाँ तक हो सके टाल सकते हैं. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के जान लेते हैं वे राशियाँ कौन सी हैं.

वृषभ राशि:

इस राशि के जातकों को पैसो की कमी का सामना करना पड़ सकता हैं. आपके जीवन में कुछ ऐसा घटित हो सकता हैं जिसकी वजह से आपका काफी धन का नुकसान हो जाएगा. ऐसे में पैसो से संबंधित मामलो में आप हमेशा सतर्क रहे और इन्हें सोच समझ कर ही खर्च या निवेश करे. आपकी एक छोटी सी गलती मेहनत की कमाई पर पानी फिर सकती हैं. इस समस्यां को टालने के लिए आप शुक्रवार के दिन किसी गरीब सुहागन महिला को लाल रंग की साड़ी में अपनी स्वेच्छा से कुछ पैसे रख कर भेंट करे. इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपका होने वाला पैसो का नुकसान टल जाएगा.

वृश्चिक राशि:

ये राशि वालो को अगले पांच महीने के लिए दुर्भाग्य का सामना करना पड़ेगा. अर्थात आने वाले इन महीनो आपकी किस्मत हमेशा आपको धोखा देगी. आप चाहे कितनी भी कोशिशें कर ले लेकिन आपके जरूरी काम पूर्ण नहीं हो पाएंगे. ये दुर्भाग्य इतनी आसानी से आपका पीछा भी नहीं छोड़ेगा. ऐसे में इस दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए आप गणेशजी को प्रसन्न करने की कोशिश करे. इसके लिए आप बुधवार के दिन गणेश मंदिर में किसी पीतल या तांबे से बनी वास्तु का दान कर दे. साथ ही इन पांच महीनो में बहुत ज्यादा जरूरी काम हो तो ही करे वरना उसे बाद के लिए टाल दे.

तुला राशि:

इन्हें आने वाले महीनो में ख़राब स्वस्थ और टूटते रिश्तों का सामना करना पड़ सकता हैं. इसलिए आप अपनी सेहत पर विशेष रूप से ध्यान दे. साथ ही रिश्ते नातो के मामले में शांति बरते और गुस्से से काम ना ले, वरना बाद में आपको इनके टूटने का पछतावा होगा. वैसे आप चाहे तो हनुमान जी का एक ख़ास उपाय कर इन दोनों ही समस्यां को खत्म कर सकते हैं. इसके लिए आपको मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में तेल का दीपक लगाना होगा. साथ ही नारियल, चिरोंजी और चने का प्रसाद भी चढ़ाए. इससे कष्ट आप से दूर रहेंगे.

इस जानकारी को दूसरों के साथ भी शेयर करे ताकि वे भी आने वाले दुखो के प्रति सतर्क हो सके.

Back to top button