दिलचस्प

हर Subject में 35-35 नंबर लेकर पास हुआ ये लड़का, घरवालों ने मनाया जश्न और कहा- ‘फोकस ऑन टारगेट’

बच्चों के रिजल्ट से माता पिता को काफी ज्यादा उम्मीदें होती हैं। खासकर जब बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट आता है, तो माता पिता की उम्मीदें अपने चरम पर होती है। माता पिता की इच्छा होती है कि उसका बच्चा कम से कम पड़ोसी के बच्चे से तो ज्यादा ही नंबर लेकर आए। इतना ही नहीं, अगर बच्चे के नंबर कम आते है, तो माता पिता उसे ताने मारने लगते हैं या फिर कभी कभार उसकी पिटाई भी करने लगते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर एक लड़के का रिजल्ट वायरल हो रहा है, जिसके माता पिता उससे काफी खुश हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि लड़के ने टॉप किया होगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है, बल्कि लड़के ने तो फोकस ऑन टारगेट किया है।

शनिवार को महाराष्ट्र में माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र के रिजल्ट घोषित हुए, जिसमें एक युवक के सिर्फ 35 प्रतिशत ही मार्क्स आए, लेकिन उसकी फैमिली ने जमकर पार्टी किया। मुंबई से सटे मीरा रोड में रहने वाले 16 साल के अक्षत ने हर सब्जेट में सिर्फ पासिंग मार्क्स लाए, जिससे सभी हैरान है, लेकिन उसकी फैमिली की खुशी का ठिकाना नहीं है। खैर, अगर ऐसा आपके नंबर या फिर आपके बच्चों के नंबर आते तो शायद आप उस पर गुस्सा निकालते, उसकी पिटाई करते…वगैरह…, लेकिन इस बंदे की फैमिली ने कमाल धमाल कर दिया।

हर विषय में आए 35 नंबर

अक्सर किसी के एक विषय में कम आते हैं, तो दूसरे में ज्यादा आते है, लेकिन हर विषय में एक जैसा मार्क्स आना हैरानी वाली बात है। अक्षत को हर विषय में सिर्फ 35 नंबर मिले है। मतलब इतने कि अक्षत इससे पास हो गया। हालांकि, कुछ लोग इस पर हैरानी जता रहे हैं, लेकिन वाकई बंदे ने सिर्फ फोकस ऑन टारगेट किया। मतलब सिर्फ पास होने के लिए पढ़ा और पास भी हो गया, वो भी एक इतिहास रच के। इस तरह के मार्क्स पहले कभी नहीं देखने को मिले।

परिवालों ने जमकर मनाया जश्न

अक्षत के पिता ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह बहुत खुश है कि उनका बेटा पास हो गया, जिसकी वजह से घर में पार्टी रखी गई। अक्षत के पिता ने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि उनका बेटा 55 प्रतिशत लाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ फिर भी हम खुश हैं। साथ ही अक्षत के पिता ने कहा कि मेरा बेटा फुटबॉल में अपना करियर बनाना चाहता है और उसी के लिए जमकर मेहनत कर रहा है, इसीलिए हम उसके मार्क्स से काफी खुश हैं और अपने बेटे के साथ उसके पास होने का जश्न मना रहे हैं।

नौवीं क्लास में फेल हो गया था अक्षत

अक्षत का पढ़ाई लिखाई से ज्यादा ध्यान गेम पर है, जिसके लिए वह खूब मेहनत कर रहा है। अक्षत नौवीं में फेल हो गया, जिसके बाद उसने प्राइवेट दसवीं का फॉर्म भरा और अब हर सब्जेट में 35 नंबर लेकर पास हुआ है। अक्षय के नतीज़ें भले ही सबको हैरान कर रहे हों, लेकिन उसकी फैमिली और दोस्त काफी खुश हैं। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि वाह क्या फैमिली है…हमारी फैमिली तो हमे घर से ही बाहर निकाल देती है।

Back to top button