राशिफल

Rashifal: मंगलवार का दिन बजरंगबली की कृपा से इन 6 राशियों के लिए लाया है खुशियों का भंडार

आज छह राशियों पर बजरंगबली की कृपा रहने वाली हैं। हम आपको मंगलवार 11 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 11 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज प्रयास के बावजूद भी महत्वपूर्ण कार्यों में देरी होगी इसलिए मन थोड़ा उदास रहेगा। बेहतर होगा अपनी सफलता की राह में दूसरों को बीच में न आने दें। निवेश से आपके आर्थिक जीवन में स्थिरता आ सकती है। रोमांटिक जीवन में भी आप मौजूदा समय का पूरा आनंद लेंगें। माँ के साथ आपका रिश्ता अच्छा होगा यह आपकी बचत बढ़ाने का समय है। नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी। आपके बच्चों की वृद्धि और प्रगति आपकी खुशी और गर्व का स्रोत बनेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ मेल मिलाप में आप व्यस्त रहेंगें। बेरोजगारों को मनचाहा काम मिलने के आसार है। जुनुन के साथ मेहनत करने की कोशिश करनी होगी ताकि जो सबकुछ ठीक चल रहा है वो आगे भी ऐसे ही चलता रहे। व्यर्थ में अपना समय बर्बाद ना करें अपना बहुमूल्य समय किसी काम में लगाएं। आपकी मुलाकात किसी नए व्यक्ति से हो सकती है, जिनके साथ प्रेम संबंध बनने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। आपकी कामयाबी में आपके करीबी लोगों का योगदान रहेगा। आर्थिक पक्ष भी काफी मजबूत दिखाई दे रहा है। हालांकि किसी मांगलिक कार्य या दोस्तों, परिजनों के लिये किसी छोटी मोटी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। किसी ऐसे व्यक्ति का साथ मिल सकता है। जिसके साथ आगे चलकर प्रेम संबंध बनने की संभावना है। कार्यस्थल पर अत्यधिक सक्रियता और गतिशीलता रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले थोड़ी-सी कोशिश से आज ऊंचे पद पर पहुंच सकते हैं। कुछ लोगों के लिए परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। किसी भी वजह से घर-परिवार में अपनो से तकरार न पैदा करे। किसी भी वजह से अगर गलतफहमी पैदा हो जाएगी तो मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अपने साथी को मनाने की कोशिश करेंगे। सभी मतभेदों को भुलाकर आपको सुलह कर लेनी चाहिए। यदि यात्रा आवश्यक नहीं है तो यात्रा ना करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। परिवार से खुशी मिलेगी। पिछले दिनों में यदि आपको कार्यस्थल पर कठोर परिश्रम करना पड़ा है तो अपनी मेहनत के मीठे फल का स्वाद भी आपको चखने को मिल सकता है। धन का लाभ होगा। बातचीत में संतुलित रहें। मित्रों से स्नेह बढेगा। सहयोग प्राप्त होगा। पुराने वाद विवाद से छुटकारा मिलने वाला है। संपत्ति से जुड़े मामले आपके हल होने वाले है। पुराने विवाद से आपको मुक्ति मिल सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि के बेरोजगारों को आज मनचाहा काम मिलने के आसार है। व्यर्थ में अपना समय बर्बाद ना करें अपना बहुमूल्य समय किसी काम में लगाएं। चिंता से आपको दूरी बनाए रखनी पड़ सकती है। धन हानि होने से आपको बचना चाहिए। परिश्रम का पूरा फल हासिल होने वाला है। स्वयं को चुनौतीपूर्ण स्थिति में रखने और अपनी कार्यक्षमता को पहचानने का यह एक बेहतर समय आपके लिये साबित हो सकता है। छात्रों के लिए यह अच्छा समय है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। अपनी ऊर्जा और लक्ष्यों को हासिल करने की ललक आपको उत्साहित रख सकती है। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। पैसे को आधार बनाकर कोई ऐसा कदम न उठाएं जो आप ही का नुकसान करता चला जाए। नौकरी में बहुत बड़े अच्छे अवसर आपको हासिल होंगे। धन दौलत एवं वाहन सुख प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले आज अपने प्रयासों से उन्नति पथ प्रशस्त करेंगे। इच्छित काम पूर्ण हो सकेंगे। अपने सहकर्मियों और उच्चाधिकारियों को अपनी प्रबंधकीय क्षमता से प्रभावित करने में कामयाब हो सकते हैं। स्वास्थ्य में सुधार होगा। वाहन पर खर्च संभव है। किसी भी तरह की जल्दबाजी या उत्तेजना से बचना होगा ताकि आपकी अच्छी भली आर्थिक स्तिथि संभली रहे। आपका भाग्य आपके साथ है ǀ आप ऐसा भी कुछ कर सकते हैं जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी ना हो।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले दूसरों की तरक्की देखकर अपने आप को हताश महसूस करेंगे, निराश न हो मेहनत का फल आपको भी अवश्य मिलेगा। सेहत के प्रति भी आपको सचेत रहने की आवश्यकता है। आप घर पर किसी कार्यक्रम या उत्सव के आयोजन में शामिल होंगे। लाभकारी यात्रा भी हो सकती है। रोमांटिक जीवन अच्छा रहने के आसार हैं। व्यापार का विस्तार होगा। पैसे के लेन-देन को बहुत भली-भाँति संभालने की जरूरत पड़ेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने व्यवहार से अधिकारियों से नजदीकियां बढ़ाने में सफल रहेंगे। अधुरे कार्यों को पूरा करने का दबाव भी आप पर रहने के आसार हैं। हालांकि आपके प्रयास रंग अवश्य ला सकते हैं। आज कम्प्यूटर क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए कार्यक्षेत्र को बढ़ाने में रूकावट महसूस हो सकती है। आप शुभचिंतकों और दोस्तों की मदद से भविष्य की योजनाएं बना सकेंगे। किसी के साथ अचानक धोखा हो सकता है, लेन-देन के मामले में सतर्कता भी आवश्यक है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको ऐसी परियोजनाएँ शुरू करनी चाहिए जो पूरे परिवार के लिए समृद्धि लाएँ। पारिवारिक परिस्तिथियां संतोषजनक है पर कामकाज से जुड़ी परिस्तिथियां कठिन होती चली जा रही है। आपके प्यार के जीवन में सुधार की संभावना है। आपके ऊपर हनुमानजी की कृपा बनी रहने वाली है। जिससे आपको अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। सौहार्दपूर्ण पारिवारिक जीवन रहेगा। अपने स्वास्थ्य की अनदेखी न करें और मौसमी बीमारियों के लिए सावधानी बरतें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं। लोगों को दिए पुराने कर्ज वापिस मिल सकते हैं। विचार-विमर्श करने से आपकी जानकारी भी बढ़ेगी और आपका तजुर्बा भी बढ़ेगा। मन विचलित नहीं होगा और कार्यों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। कारोबार और व्यापार करने वालों को विशेष लाभ की प्राप्ति होगी। आपका रूका हुआ कार्य सफलतापूर्वक पूरा होने वाला है।

आपने Rashifal 11 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : क्या आप जानते हैं कि श्मशान से आने के बाद नहाते क्यों हैं, जानें इसके वैज्ञानिक और धार्मिक कारण को!

Back to top button