बॉलीवुड

हिंदू मां और मुस्लिम पिता के बच्चे हैं ये 5 बॉलीवुड स्टार्स, लिस्ट में शामिल हैं बड़े-बड़े नाम

हमारे देश भारत में आये दिन हिंदू-मुस्लिम मुद्दे पर बवाल होता रहता है. ऐसे में बॉलीवुड में कुछ ऐसे कपल हैं जो हिंदू मुस्लिम से परे हैं. इन कलाकारों के लिए हिंदू मुस्लिम होना महत्व नहीं रखता और यह बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अपने प्यार से शादी करने के लिए इन्होंने अपना धर्म तक बदल डाला. उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा कि उनका पार्टनर हिंदू है या मुस्लिम. अपने प्यार से शादी करने के लिए वह हिंदू से मुस्लिम और मुस्लिम से हिंदू तक बनने को तैयार हो गए. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जिनकी मां तो हिंदू हैं लेकिन पिता मुस्लिम. कौन से हैं वो 5 सितारे आईये जानते हैं.

सलमान खान

सलमान खान बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी फिल्म ‘भारत’ बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. बता दें, सलमान खान के पिता सलीम खान मुस्लिम कोम के हैं. साल 1964 में उन्होंने मुंबई की रहने वाली हिंदू महिला सुशीला सिंह चारक के साथ शादी की थी.

सैफ अली खान

सैफ अली खान के पिता का नाम मंसूर अली खान पटौदी है. मंसूर अली खान पटौदी ने बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शर्मीला टैगोर से शादी की है. पटौदी साहब एक मुस्लिम परिवार से आते हैं वहीं शर्मीला हिंदू हैं. 1969 में दोनों की शादी हुई थी. सैफ की एक बहन भी हैं जिनका नाम सोहा अली खान है.

फरहान अख्तर

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर लेखक जावेद अख्तर के बेटे हैं फरहान अख्तर. बता दें, जावेद अख्तर ने साल 1972 में भारतीय अभिनेत्री हनी ईरानी के साथ शादी की थी. फरहान अख्तर इन दोनों के बेटे हैं. लेकिन बाद में जावेद अख्तर और हनी ईरानी का तलाक हो गया जिसके बाद उन्होंने साल 1984 में अभिनेत्री शबाना आज़मी से शादी कर ली.

फरदीन खान

फरदीन खान के पिता फ़िरोज़ खान बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता थे. फ़िरोज़ खान ने अपने करियर के शुरूआती दिनों में ही अपनी सलाहकार और हिंदू अभिनेत्री सुंदरी से साल 1965 में विवाह कर लिया था. लेकिन कुछ सालों बाद सन 1985 में इनका भी तलाक हो गया. दोनों के बच्चों का नाम फरदीन खान और लैला खान है.

दिलीप कुमार

दिलीप कुमार बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम मोहम्मद युसूफ खान से बदलकर दिलीप कुमार रख लिया था. दिलीप कुमार के पिता का नाम लाला घुलाम सरवार था जो कि एक मुस्लिम परिवार से आते थे. उन्होंने आयशा नाम की एक हिंदू लड़की से शादी की थी जिन्होंने शादी के बाद अपना नाम आयशा बेगम रख लिया था.

पढ़ें मुस्लिम से हिंदू नहीं बनना चाहती थी ये बोल्ड एक्ट्रेस, इस वजह से छोड़ दिया अपना सच्चा प्यार

पढ़ें धर्म से पहले चुनी इंसानियत, रमजान में ‘रोजा’ तोड़ मुस्लिम युवक ने दिया हिंदू को रक्तदान

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close