Viral

भारत की जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान विराट कोहली ने आस्ट्रेलियन खिलाड़ी से मांगी माफी

भारतीय क्रिकेट टीम ने बीते रविवार को इंगलैंड की धरती पर वर्ल्ड कप 2019 के रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मात दी। बता दें कि इंडियन टीम ने आस्ट्रेलिया के सामने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया, जिसे आस्ट्रेलियाई टीम पार ना कर सकी। जिसके चलते एक बार फिर से भारत ने साल 2019 का वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया। लेकिन भारत की जीत के बाद भी मैदान के बीच में कुछ ऐसा हुआ की भारतीय कप्तान विराट कोहली को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से माफी मांगनी पड़ी। सुनकर आपको थोड़ा अचम्भा हो रहा होगा, लेकिन ऐसा हुआ है। तो चलिए अब आपको बताते हैं कि पूरा माजरा क्या है।

क्यों मांगी विराट कोहली ने माफी?

बता दें कि जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने के लिए क्रिकेट के मैदान में उतरी तब स्टीव स्मिथ बाउंड्री पर फील्डिंग करने के लिए पहुंचे थे । तभी कुछ भारतीय फैंस ने उनतो देखते ही हूटिंग करनी शुरू कर दी। भारतीय फैंस लगातार स्टीन स्मिथ को चीटर कहकर चिल्ला रहे थे। और ये सब तब शुरू हुई जब फील्ड पर विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे।

जब विराट कोहली ने भारतीय फैंस की ये हूटिंग सुनी तो वो फील्ड की तरफ आए और उन्होंने फैंस को इशारा किया और उन्हें हूटिंग करने से मना किया। इसके साथ ही उन्होंने फैंस से अपील की कि वो स्मिथ की हौसला बढ़ाएं।

प्रेस कांफ्रेस में मांगी माफी

बता दें कि मैदान में ये घटना होने के बाद जब मैच जीतकर विराट प्रेस कांफ्रेंस करने के लिए पहुंचे तो उन्होंने मीडिया को पूरा माजरा समझाया। विराट ने कहा कि वह (स्टीव स्मिथ) क्रिकेट खेल रहे हैं, जो उनके साथ हुआ वह अब बीता कल हो चुका है। भारतीय टीम के समर्थक यहां पर हैं, ऐसे में मैं नहीं चाहता कि उनकी वजह से किसी को बुरा लगे और एक गलत उदाहरण पेश हो।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मुझे ये बुरा लगा और मैंने उनसे कहा कि मैं फैंस की ओर से माफी मांगता हूं। ऐसा पहले मैच में भी हुआ था, लेकिन ये बिल्कुल गलत है। उनसे (स्मिथ) जो गलती हुई है वह उसके लिए शर्मिंदा हैं और माफी भी मांग चुके हैं और अब शिद्दत के साथ क्रिकेट खेल रहे हैं।

स्मिथ पर लगा था ये आरोप

बता दें कि आस्ट्रेलियन क्रिकेटर स्मिथ और डेविड वार्नर पर गेंद के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा था। जिसके चलते उनके ऊपर बैन लगा दिया गया था। लेकिन एक समय के बाद उन्होंने फिर से क्रिकेट में वापसी की है।

बता दें कि विराट कोहली की इस गेम स्पिरिट की काफी तारीफ की जा रही है। ये दर्शाता है कि वो एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक बेहतरीन इंसान भी हैं।

Back to top button