राशिफल

Rashifal: सोमवार को इन 3 राशियों को करना पड़ेगा आर्थिक संकट का सामना, लग सकते हैं झूठे आरोप

हम आपको सोमवार 10 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 10 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि के जातकों को आज किसी काम के लिए कर्ज स्वीकृति मिल सकती है। किसी भी सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। पारिवारिक दायित्वों का निर्वाहन करने के लिए काफी त्याग करने की जरूरत है। आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। व्यस्तता रहेगी। आराम का अवसर प्राप्त नहीं होगा। आज आप घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेंगे, शाम को बच्चों के साथ पार्क जा सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज तीर्थ यात्रा के योग बन रहे हैं। आपको आज अपने जीवनसाथी का विकराल रूप देखने को मिल सकता है। परिवार के साथ मिलकर किसी ज़रूरी फ़ैसले को अन्तिम रूप दिया जा सकता है। कुछ लम्बित कार्यों का शीघ्र ही समाधान होगा जिसके फलस्वरूप आप नए कार्यों का शुभारम्भ कर सकते है। आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगें। हर कार्य को दृढ़ निश्चय के साथ संपन्न कर पाएंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको ऑफिस के बोझ से निजात मिलेगी। कार्यों को शांत वातावरण में निपटाने से राहत मिलेगी। प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें। पर्सनैलिटी में सुधार की कोशिश करेंगे। विवाद को बढ़ावा न दें। प्रतिद्वंद्वी सक्रिय रहेंगे। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। निवेश लाभदायक रहेगा। प्रेमी और जीवनसाथी के साथ संबंधों पर ध्यान दें। अनाज में निवेश शुभ रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप धैर्य से कार्य करें सफलता मिलेगी। धन का व्यय बढ़ेगा। अपनी दोस्ती सोच समझ कर करें। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। बुरे लोगो के संगत से बचे यह आपके लिए हानिकारक है। अपने सभी जरूरी और महत्वपूर्ण कागजात को संभालकर रखें। दोपहर बाद कुछ ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ सकती है। नए-पुराने दोस्तों से संबंध मजबूत हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नए सौदे कारोबार को मजबूती प्रदान करेंगे। आपकी बातों से स्वजन सहमत न हों ऐसी संभावना है। अपने विचारों को आगे रखने के प्रयास में आप कहीं गलतफ़हमियाँ न उत्पन्न करते चले जाएँ। स्वभाव का हठ आपको परेशानी में डाल सकता है। कार्यक्षेत्र में किए गए कार्यों में अनुमान से ज्यादा लाभ होंगे। सरकारी कार्यों में तथा सरकार से लाभ होगा। आप थोड़े बेचैन भी रहेंगे। कुछ लोग आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अतीत की उलझनों से छुटकारा मिलेगा जिससे आपके जीवन में एक नई उर्जा का संचार होगा। खर्च अधिक मात्रा में होगा। आज कार्यस्थल पर कई अलग तरह की स्थितियां आपके सामने आएंगी और आप इसके लिए बाध्य होंगे की आप स्थितियों के अनुसार सही निर्णय लेकर आगे बढ़े। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। बिजनेस के लिए भी दिन अच्छा है। निवेश के नए मौके आपको मिल सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले समर्पण की भावना से काम में जुटे। महिलायें अपने जीवनपोयगी वस्तुओं की खरीदारी करेंगी। कामकाज की स्तिथि को भलीभांति समझना होगा ताकि आपकी अच्छाई उभरकर आये और उसके चलते आपको अपनी कोशिशों का पूरा फल मिल सके। अधिक भावुकता के कारण मन परेशान रहेगा। सामाजिक सम्मान भंग न हो, इसका ध्यान रखिएगा। कभी-कभी अपनों से बड़ो की बात भी मान लेनी चाहिए।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको व्यापार-सम्बंधित कार्यों में लाभ होगा। विवाद सुलझाने का सही समय है। ऑफिस में संभलकर रहें वरना मुसीबत आएंगी। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर मिलेगा। यात्रा मनोरंजक रहेगी। निर्धारित कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे। पुराने मित्र-संबंधी से मुलाकात आज संभव है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपको जरुरी कामों सफलता मिलेगी। किसी से किया हुआ विवाद सुलझ सकता है। आय व व्यय में समानता की स्थिति बनी रहेगी। आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी मिल सकता है। अपनी इच्छाओं को हालात के अनुरूप ढाल लें, सिर्फ दुखी होते चले जाने से कुछ हासिल होने वाला नहीं है। यात्रा लाभकारी रहेगी। आप की मेहनत से उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। बात चीत से काम बन जाएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन आपके लिए सुखद समाचार ला सकता है। विनम्रता भी अपनानी होगी और खुद की बनाई हुई गलतियों से भी बचना होगा। थोड़े प्रयत्न से आपको ज्यादा लाभ होगा। दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती है। घर में खुशी का वातावरण बना रहेगा। आप जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन करने जा सकते हैं। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। भय, चिंता तथा तनाव का माहौल ख़त्म होगा। मेहनत अधिक होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

दिन की शुरुआत में आलस हावी रहेगा। युवाओं का ध्यान मौज-मस्ती पर रहेगा जानते-बूझते गलती कर बैठेंगे। ज़ल्दबाज़ी से बचना होगा और हर स्तिथि का सही आंकलन करने की जरूरत पड़ेगी। जीवनसाथी से उपहार मिल सकता है। रूके हुये कार्यो में प्रगति होगी। घर में और आस-पास छोटे-मोटे बदलाव घर की सजावट में चार चांद लगा देंगे। पिता से आर्थिक सहायता मिल सकती है। स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा, नियमित व्यायाम आपके लिए फायदेमंद रहेगा

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं। किसी जरूरी काम में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। मित्रों की सलाह लाभदायक होगी। किसी दबाव की वजह से अपने पैसे से जुड़े फैसलों में गलती हो जाने का अंदेशा भी बना हुआ है। संतान की जरूरतों पर ध्यान देना होगा। मुद्दों पर स्पष्टता से समस्याएं सुलझेगी। आपको अपने प्रिय को ख़ुद के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी।

आपने Rashifal 10 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस दिशा में भूलकर भी ना करे माँ लक्ष्मी की पूजा, चला जाएगा सारा धन

Back to top button