राशिफल

Rashifal: आज इन 8 राशियों को करना पड़ सकता है संघर्ष , माता रानी की कृपा से होगी यश की प्राप्ति

आज माता रानी आठ राशियों पर प्रसन्न हो रही हैं। हम आपको शुक्रवार 7 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 7 June 2019

लाइफ में कभी नहीं खाना चाहती हैं मात, तो मां दुर्गा से ज़रूर सीखें ये 5 बातें

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले आज मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। बेहतर यही होगा कि आप जिनके साथ रहते हैं उनके साथ विवादों में पड़ने की बजाय विवादों से दूर ही रहें। मान-सम्मान में तेजी से पदोन्नति आपको आने वाले समय में देख सकती है। शारीरिक कष्ट हो सकता है। किसी भी परिस्थिति में स्वयं के स्वास्थ्य को अनदेखा न करें, जिसको देखभाल की आवश्यकता है। आज आपकी कोई बात किसी इंसान को बुरी भी लग सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। नौकरी में यात्रा पर जाना हो सकता है। करियर के बारे में चिंताएं आप लोगों को निराश कर सकती हैं। अगर आप अपने सामान को यहां-वहां रख देंगे तो बाद में आपको ही परेशानी होगी, इसलिए इसे नियत स्थान पर ही रखें। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज फालतू विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। अपूर्ण कार्य पूर्णता की दिशा में आगे बढेंगे। साहित्य लेखन के लिए अच्छे दिनों के कारण, आप अपनी प्रतिभा लेखन में दिखा सकते हैं। व्यवसाय में बढ़ोतरी की संभावनाएँ हैं। सामाजिक रूप से मानहानि का प्रसंग उपस्थित न हो इसका ध्यान रखिएगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी नए रास्ते पर चलने का सोच कर आप पुराने रिश्तों को बिगाड़ते ना चले जाएं। कृषि कार्यों में तनाव हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता बनाए रखने के लिए आज कष्ट का अनुभव होगा। आप उनसे उपहार प्राप्त कर सकते हैं। ऑफिस के काम से संबंधित यात्रा करनी पड़ सकती है। ये यात्रा आपको आर्थिक रूप से लाभ देगी। कार्यक्षेत्र में उपस्थित सदस्यों से सम्बंध मधुर बनेंगे। आर्थिक लाभ होगा। आप अपने मन में आने वाले नकारात्मक विचारों को खत्म करने की कोशिश करें। धन का अधिक से अधिक खर्च होगा। कार्यक्रमों में आपको बदलाव करना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके गृहस्थ जीवन में मधुरता छाई रहेगी। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा और पत्नी का सहयोग मिलेगा। नई वस्तुओं की खरीदारी के लिए अच्छा दिन है। मित्रों से मुलाकात हो गई जिससे पुराने दिन याद आएंगे। प्रसन्नता का अनुभव होगा। आपको छोटा-मोटा इनाम भी मिल सकता है। अगर आप किसी को पसंद करते हैं और अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं। तो आपके लिए यह समय सबसे अच्छा रहेगा। ऑफिस में बिजी हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज यात्रा आपको थकान और तनाव देगी। लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। माता के स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। कानूनी कार्यों में सफलता मिलने की संभावना बन रही है। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं। घरेलू जिंदगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। असजता की वजह से आप वैवाहिक जीवन में खुद को फंसा हुआ अनुभव कर सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज मन में निराशा एवं अंसन्तोष रहेगा। परिवार की समस्याओं से परेशान रहेंगे। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। अपने प्रिय के साथ खरीददारी करने जाते समय ज़्यादा आक्रामक व्यवहार न करें। ऐसे भोजन से परहेज करें जिससे आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुँचे। कोई खोई हुई वस्तु आज मिलने की संभावना अधिक है। आज आप कामकाज का प्रेशर भी अच्छे से हेंडल कर लेंगे। पीठ पीछे किसी की बुराई ना करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपका पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा और पत्नी के साथ दिन अच्छा होगा। व्यवसाय में किसी काम से बाहर जाना पड़ सकता है। मन में वासनात्मक विचार आ सकते हैं। इस दौरान आपको मानसिक तनाव की शिकायत हो सकती है। एक आध्यात्मिक व्यक्ति आशीर्वाद की वर्षा करेगा और मन की शांति लेकर आएगा। यात्रा से यश की प्राप्ति होगी। बिजनेस करने वालों को जितना काम मिलता जाए, उतना ही स्वीकार करते जाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। आय में वृद्धि होगी। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। आपको यह जानकर अचरज होगा कि जिसे आप अपना हमराज समझते थे, वही आपके बारे में उलटी-सीढ़ी बातें फैला रहा है। ऐसे लोगों से सावधान रहें। कई तरह के नेगेटिव विचार आपके दिमाग में आ सकते हैं। परिवार के सदस्यों की जरूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज तनाव की स्थिति हो सकती है लेकिन फिर भी अपने कार्य में लगे रहेंगे। असफलता के साथ ही धन हानि का डर भी हो सकता है। आप अपने वाणी पर संयम रखें तथा रिश्तों में विश्वास बनाने की कोशिश करें। शाम का समय लव लाइफ के लिए उत्तम रहेगा। अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से प्रयास करें। आप अपने कामों पर ध्यान दें। सार्वजनिक जीवन में सम्मानित होंगे। वैवाहिक सुख की प्राप्त होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले आज अपने जीवन में नकारात्मकता लाने वाले लोगों से दूर रहें। खर्चों की अधिकता रहेगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। मनोरंजन यात्रा का आयोजन बना सकते है। विद्यार्थियों के लिए यह दिन बहुत ही सफलतापूर्वक बीतने वाला है। कारोबार में मेहनत अधिक रहेगी। वाणी की कुशलता से लाभ मिलेगा। अपने काम पर ध्यान देने से आपका ध्यान परेशानियों पर नहीं जाएगा। सेहत पर ध्यान देना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज वैचारिक स्तर पर विशालता और मधुरवाणी से आप अन्यजनों को प्रभावित कर सकेंगे। दिल की बात कहने के लिए यह दिन सबसे बेहतर हैं। आपके लव लाइफ में आकर्षण बना रहेगा तथा रिश्ते मजबूत होंगे। मध्याहन के बाद नए कार्य का आयोजन कर सकेंगे। यात्रा प्रवास पर जाने का आयोजन बना सकते हैं। कर्मचारियों से आप बहुत ज्यादा परेशान रह सकते हैं। दिनचर्य में बहुत बड़ा बदलाव आने वाला है। दोस्तों और भाइयों के साथ समय बीतेगा।

आपने Rashifal 7 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सिंदूर के इन उपायों से होंगे सारे काम पूरे, बिगड़े कामों को भी बना देते हैं बजरंगबली

Back to top button