राशिफल

Rashifal 28 May: आज इन 2 राशियों की कुंडली में बन रहा है अशुभ योग, झेलनी पड़ सकती है परेशानियां

हम आपको मंगलवार 28 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 28 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको घरेलू परेशानियाँ आपको तनाव दे सकती हैं। यह वित्तीय मोर्चे पर एक सामान्य दिन होगा, लेकिन आपको अपने बजट का प्रबंधन करना होगा। काम के मोर्चे पर व्यस्त दिन रहेगा, जो आपके लिए थकावट भरा रहेगा। आप अपने लक्ष्यांक पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे। परिणामस्वरूप काम में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। प्रापर्टी डीलिंग से संबंधित किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से आज बचें। नौकरी में लाभदायक समाचार मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके तेवर कुछ ज्यादा ही सख्त हो सकते हैं। कोई बड़ा या जोखिम भरा फैसला न लें। नौकरी व व्यवसाय की स्थिति अच्छी है। चुनौतियों का सामना करना आप लोगों को अब आने वाले दिनों में सीखना चाहिए। दिन काफी ही शुभ साबित हो सकता है आपके लिए। छोटी अवधि के लिए एल्डर धार्मिक यात्रा की योजना बना सकता है। आज आप आर्थिक अवसरों को प्राप्त करने के लिए अपनी पूरी व्यवसायिक ताकत लगा देंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले आज किसी की बात से प्रभावित हो सकते हैं। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। विद्यार्थीगण अध्ययन पर अच्छी तरह ध्यान दे सकेंगे। नौकरी धंधे में कुछ मनमुटाव का सामना करना पड़ सकता है। आपकी अच्छा खासा संभावना है नजदीकी समस्त प्रकार के मामले आपके काफी अच्छे से निपटने वाले है। नवविवाहित जोड़े विदेश यात्रा की योजना बना सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा। शराब पीकर गाड़ी चलाना नुकसानदायक साबित हो सकता है। आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा। परिवार में सुख शांति का मौसम बना रह सकता है। लम्बे वक्त से चली आ रही है परेशानी इन दिनों खत्म हो जाने वाली है। कोई नवीन योजना बना सकते हैं। घर या गाड़ी में निवेश या किसी कर्जा लेने का आवेदन करने के लिए आज का दिन भाग्यशाली है। जीवनसाथी से अपने कार्य के बारे में कोई सलाह ना लें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप अपनी समझदारी से कठिन काम भी सरलता से पूरा कर लेंगे। किसी और से मुलाकात होगी। कुछ लोगों की आने वाले दिनों में परेशानियां खत्म होने वाली है। आपकी इन खूबियों का जादुई असर होगा व सारी परेशानियां खुद ही खत्म हो जाएंगी। किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जिससे आपको बहुत अच्छी सलाह प्राप्त हो सकती है। आपकी मेहनत आगे चलकर आपके लिए बहुत कारगर साबित होगी। घर में मेहमान आने से घर में खुशनुमा माहौल बना रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

शारीरिक व मानसिक रूप से स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहने की संभावना है। मन में नकारात्मक एवं उदासीन विचार न आने दीजिएगा। विपरीत लोगों के प्रति आपका आकर्षण अच्छा खासा बढ़ सकता है। समस्त प्रकार के प्रसंगों में आप लोगों को जानने का अवसर मिल सकता है। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान बढ़ सकता है। नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। जिन लोगों की शादी नहीं हो रही है उनको अच्छा रिश्ता मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज जीवन साथी के साथ वाद-विवाद आपको देखने को मिल सकते हैं। अपने दोस्तों को पहले ही इत्तला कर दें कि आप आ रहे हैं, नहीं तो काफी वक़्त खराब हो सकता है। रिश्तेदारों से तनाव और मतभेद दूर होंगे। नए कार्य की शुरुआत करने के लिए यह दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। अपने आपको आत्मविश्वास बनाए रखना पड़ेगा तभी आप कोई कार्य में अच्छा कर पाएंगे। अपने कौशल व हिम्मत से आप अपने रास्ते में आने वाली सभी परेशानियों को हल कर लेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

सामाजिक समारोह में शामिल होने में आपको मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि परिस्थिति आपके वश से बाहर होने की संभावना है। अपने पैसे की स्तिथि को लेके इतना भी लापरवाह न हो जाएं कि आप अपना पैसा कहीं फंसाते चले जाएं। जीवनसाथी की तरफ से कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आने वाला समय आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित होगा। नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज मानसिक शांति रहेगी। समाज में तेजी से आपकी पदोन्नति होने वाली है। हर कार्य करने में आप सक्षम रह सकते हैं। जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए यह दिन बहुत खास करने वाला है। छात्र के पढ़ाई को लेकर मां-बाप बहुत ज्यादा चिंतित नजर आ सकते हैं। जिन दोस्तों से अरसे से मुलाकात नहीं हुई है, उनसे मिलने के लिए सही समय है। व्यापार, धंधे में अच्छे लाभ के योग है। आज आपको कोई गलतफहमी हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों को कार्यक्षेत्र में मित्रों का सहयोग मिलेगा। मुश्किलों का सामना करने के लिए अपने मन में बिठाई हुई चिंताओ को हटाना पड़ेगा क्योंकि अगर अपने मन की नकारात्मकता बढ़ती चली जाए तो नुकसान ही होता है। समूहों में शिरकत दिलचस्प लेकिन खर्चीली रहेगी, ख़ास तौर पर अगर आप दूसरों पर खर्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। कार्यभार के कारण तनाव लेने से बचें। कारोबारी एक महत्वपूर्ण और दरार कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त होगी। मन शांत तथा प्रसन्न रह सकता है। जल्दबाज़ी में फैसला लेने से बचें। चलते समय सावधान रहें, क्योंकि घायल होने की संभावना है। छात्र शैक्षणिक मोर्चे पर चमकेंगे। आज सेहत से जुड़ी समस्याएं आपको परेशानी दे सकती हैं। आप अपनी क्षमता जताने में कोई कसर न छोड़ें। प्रेमी के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। यदि आपका मन भारी हो गया तो आप परिवार के साथ समय बिताएं। इससे आपको मानसिक खुशी मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आर्थिक दृष्टिकोण से दिन मध्यम फलदायी है। परिवारजनों के साथ समय सुखपूर्वक बीतेगा। अपने बड़े बुजुर्गो की बात न मानने का असर यह हुआ है कि उन्होनें आपसे कुछ कहना छोड़ दिया है जबकि होना यह चाहिए कि आपको वो मार्गदर्शन देते रहें ताकि आप अपनी जिंदगी की दिशा सही बना सकें। निवेश के लिए समय उपयुर्क्त है। आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। बड़ों के स्वास्थ्य में वृद्धि आपको आराम और बेहतर महसूस कराएगी।

आपने Rashifal 28 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button