दिलचस्प

फ्रिज में लौकी देख बीवी की निकल गई चीख, बोली ‘नहीं रहना इस घर में, जा रही हूँ’

लौकी एक सेहतमंद सब्जी होती हैं. इसे खाने के कई फायदे होते हैं. आप ने भी लौकी से संबंधित कई सारे स्वास्थ्यवर्धक लाभों के बारे में पढ़ा या सुना होगा. लेकिन हाल ही में बिहार के पटना शहर से लौकी से जुड़ा एक ऐसा अजीब मामला सामने आया हैं कि उसके बारे में जान आप भी हैरान रह जाएंगे. यहाँ हाईकोर्ट में काम कर रहे एक वकील की पत्नी ने लौकी की वजह से घर छोड़ने तक का फैसला ले लिया. ऐसा नहीं हैं कि महिला को लौकी पसंद नहीं हैं. बल्कि उसने ही अपने पति से जिद कर लौकी मंगवाई थी. लेकिन जब उस लौकी को फ्रिज में रातभर रखा गया तो सुबह महिला को कुछ ऐसा दिखा कि उसके होश ही उड़ गए. इसी घटना के बाद महिला ने घर छोड़ने की ठान ली. चलिए विस्तार से जानते हैं आखिर मामला क्या हैं.

रातभर में अपने आप बड़ा लौकी का आकार

हुया ये कि वकील की पत्नी रोज रोज भिंडी, परवल और करेला खाकर बोर हो गई थी. ऐसे में उसने अपने पति को लौकी लाने की सलाह दी. बस फिर वकील साहब बीते शुक्रवार एक बढ़ियां सी लौकी घर ले आए. उस शाम महिला ने आधी लौकी की सब्जी बना ली जबकि बाकी की बची आधी लौकी फ्रिज में बाद के इस्तेमाल के लिए रख दी. फिर जब अगले दिन महिला उठी और उसने फ्रिज खोली तो लौकी देख उसके होश उड़ गए. दरअसल महिला ने जिस साईज की लौकी रात में रखी थी वो सुबह तक आकार में अपने आप बढ़ी हो गई. ये देख महिला चीख उठी. बीवी की चीख सुन पति दौड़ा आया. उसे भी लौकी का आकार थोड़ा बढ़ा दिखाई दिया.

बीवी बोली ये है भूतहा लौकी

वकील की बीवी का कहना था कि ये लौकी भूतहा हैं. उसे डर लगने लगा कि इस घर पर भूत प्रेत का साया हैं. इसी वजह से लौकी का आकार अपने आप ही बढ़ गया. इस बात से सदमे में आई महिला ने घर में रहने से मना कर दिया. वो घर छोड़ने की जिद करने लगी. उधर महिला के पति भी हैरान थे कि आखिर ये माजरा क्या हैं?

ऐसे सुलझा लौकी का राज

इस हल्ले गुल्ले के बीच वकील साहब के पड़ोसी भी वहां एकत्रित हो गए. जब उन्हें इस लौकी के बारे में पता चला तो उन्होंने एक ख़ास बात बताई. पड़ोसी ने कहा कि आप जो लौकी लाए थे वो जरूर इंजेक्शन वाली होगी. अक्सर सब्जी बेचने वाले लौकी का साईज बाधा करने के लिए उसमे इंजेक्शन लगा देते हैं. यही वजह रही होगी कि कटी लौकी का आकार रात भर में बढ़ गया. ये बात वकील के साथ उनकी परेशान बीवी को भी समझ में आ गई. हालाँकि दोनों ने तुरंत लौकी को फ्रिज से निकाल बाहर फेंक दिया.

वैसे क्या आप के साथ कभी इस तरह की कोई घटना हुई हैं? यदि आपकी भी किसी सब्जी का आकार अपने आप बढ़ जाए तो इसमें कोई भूत का हाथ नहीं बल्कि इंजेक्शन का कमाल हैं. इसलिए घबराएं नहीं और वो इंजेक्शन वाली सब्जी भी ना खाए.

Show More
Back to top button