बहुत शुभ होता है घर में क्रिस्टल कछुआ रखना, 24 घंटे में रंक से बन जाएंगे राजा

हर इंसान बड़ा बनना और पैसा कमाना चाहता है. वह चाहता है कि उसके पास इतना पैसा हो जिससे वह अपनी और अपने परिवार की ज़रूरतों को पूरा कर सके. लेकिन कोई भी चीज़ पाने के लिए मेहनत की आवश्यकता होती है. ऐसे बहुत ही कम लोग होते हैं जो बिना मेहनत किये नाम कमा लेते हैं. ऐसे लोगों की किस्मत उनके साथ होती है. लेकिन सबके साथ ऐसा नहीं होता. समाज में एक अमीर और सफल व्यक्ति बनने के लिए कड़ी मेहनत की ज़रुरत होती है. क्या आपने बिना मेहनत किये किसी को अमीर बनते देखा है? शायद नहीं, क्योंकि ऐसा होता ही नहीं है. बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि बिना मेहनत फल नहीं मिलता. उनका मानना है कि यदि व्यक्ति का कर्म अच्छा होगा उसे सफलता अपने आप मिलेगी. लेकिन कई बार कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी लोग सफल नहीं हो पाते और उनके हाथ हमेशा निराशा ही लगती है. यदि आप भी उनमें से एक हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है.

फेंगशुई में कछुए का है विशेष स्थान

फेंगशुई का चलन दिनों दिन बढ़ता जा रहा है और साथ ही इसमें विश्वास करने वाले लोगों की संख्या भी. इसका प्रमुख कारण है इसमें बताये गए आसान टिप्स. यह टिप्स इतने सरल होते हैं जिनका इस्तेमाल आसानी से किया जा सकता है. फेंगशुई और वास्तु में कछुए का बहुत महत्व है. इसलिए आज हम आपके लिए कछुए का एक ऐसा उपाय लेकर आये हैं जिसे करने पर सफलता अवश्य आपके कदम चूमेगी और आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी.

शुभता और समृधि का प्रतीक माना जाता है कछुआ

दरअसल, फेंगशुई में क्रिस्टल के कछुए को एक विशेष स्थान प्राप्त है. कहते हैं कि क्रिस्टल कछुआ घर में रखना बहुत शुभ होता है. इससे घर में देवीय उर्जा का संचालन होता और यह व्यक्ति के अशुभ ग्रहों को उसके अनिकूल बनाकर उसके जीवन में चल रही सभी समस्याओं का अंत कर देता है. क्रिस्टल के कछुए का सही इस्तेमाल व्यक्ति के जीवन में चल रही कई बाधाओं को खत्म कर देता है. कछुए को सनातन हिंदू धर्म के अलावा चाइना के फेमस फेंगशुई वास्तु में शुभता और समृद्धि का प्रतीक कहा गया है.

घर में बनी रहती है पॉजिटिविटी

कहते हैं कि हर व्यक्ति को अपने घर में कछुआ या फिर कछुआ का प्रतीक रखना चाहिए. इसे घर में रखने से घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और घर में पॉजिटिविटी बनी रहती है. इसे घर में रखने से घर की सारी नकरात्मक उर्जा धीरे-धीरे समाप्त हो जाती है और घर का माहौल खुशनुमा बन जाता है. इतना ही नहीं, यह घरवालों की सेहत पर भी अच्छा असर डालता है. फेंगशुई और वास्तुशास्त्र में कछुआ को एक बहुत ही प्रभावशाली यंत्र बताया गया है.

धन-संबधी परेशानियों से मिलती है मुक्ति

इतना ही नहीं, कछुआ को धन प्राप्ति का सूचक भी कहा गया है. धन-संबंधी परेशानी होने पर क्रिस्टल कछुआ घर में रखने से सारी परेशानी दूर हो जाती है. इसे अपने घर, कार्यस्थल या फिर तिजोरी में रखें. इसे स्थापित करने के लिए गुरुवार के दिन को सबसे उत्तम माना जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि कछुआ भगवान विष्णु का ही एक अवतार है और भगवान विष्णु को गुरुवार के दिन पूजा जाता है. इसलिए गुरुवार के दिन इसे स्थापित करने से दोगुना फल प्राप्त होता है. इसे आप घर या ऑफिस की उत्तर दिशा में रखें. इसे इस तरह से स्थापित करें जिससे कि इसका मुंह घर में अंदर की तरफ हो. इसे सूखे में रखने की बजाय कांच की कटोरी में थोड़ा सा पानी डालकर रखें. कुछ ही दिनों में इसका असर आपको अपनी निजी जिंदगी और व्यापार में देखने को मिलेगा.

पढ़ें फेंगशुई में बताई गई इन टिप्स को आजमाने से बिना मेहनत किए कम हो जाएगा आपका वजन