बॉलीवुड

बड़ी कूल हैं टीवी इंडस्ट्री की ये सिंगल मॉम, अकेले ही बिंदास करती हैं बच्चों की परवरिश

एक अकेली माँ के लिए बच्चों को पालना इतना आसान नहीं होता हैं. यहाँ तो कई माता पिता मिलकर भी जब बच्चों की परवरिश करते हैं तो उन्हें नानी याद आ जाती हैं. हालाँकि जब आप सारे गम भुलाकर कुछ कर दिखाने की ठान लेते हैं तो कुछ भी असंभव नहीं होता हैं. आज हम आपको टीवी इंडस्ट्री की कुछ ऐसी माँ से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने अकेले ही अपने दम पर बच्चों की देखभाल की हैं. ये माताएं कभी भी डिप्रेशन में नहीं गई, बल्कि इन्होने अपने बच्चों के बेहतर कल के लिए अपने सभी गमो को भुला दिया और हर मुश्किल का सामना करती रही. जब आप इनकी लाइफ के बारे में जानेंगे तो आपको भी इनसे प्रेरणा मिलेगी. तो चलिए फिर देर किस बात की, इन कूल सिंगल मॉम्स पर एक नज़र डाल लेते हैं.

श्वेता तिवारी:

‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल से फेमस हुई श्वेता तिवारी की शादी 19 वर्ष की उम्र में ही रजा चौधरी से हो गई थी. इसके कुछ महीने बाद श्वेता गर्भवती हो गई. वो इस बात से बहुत खुश थी लेकिन तभी उनकी शादीशुदा जिंदगी में समस्यां उत्पन्न होने लगी. श्वेता ने बेटी पलक को जन्म दिया. बेटी के पैदा होने के बाद श्वेता ने हस्बैंड के साथ एडजस्ट करने की बहुत कोशिशें की लेकिन 9 साल साथ रहने के बाद वे अलग हो गए. पति का व्यवहार हिंसक और बेतुका होने के कारण बेटी पलक की परवरिश की जिम्मेदारी श्वेता के ऊपर ही थी. हालाँकि श्वेता ने अपनी बेटी के प्रति कभी कोई सख्त रवैया नहीं अपनाया. उन्होंने बेटी को अच्छे संस्कार दिए और बड़े प्यार के साथ बड़ा दिया. श्वेता और पलक के बीच का रिश्ता बेस्ट फ्रेंड की तरह हैं. श्वेता अपनी मॉम से वो सब बातें भी शेयर कर देती हैं जो अक्सर बेटियां सिर्फ अपनी दोस्तों के साथ साझा करती हैं. जिन्दगी के इस उतार चढ़ाव के बाद श्वेता ने एक्टर अभिनव कोहली से शादी रचा ली थी. आज ये तीनो एक सुखद परिवार हैं.

पूजा बेदी:

पूजा बेदी ने फरहान फर्नीचरवाला के साथ शादी की थी लेकिन कुछ सालों बाद इनका तलाक हो गया. ऐसे में पूजा ने अकेले ही अपने दो बच्चों बेटी आलिया और बेटे ओमर को बड़ा दिया हैं. पूजा का कहना हैं कि वो बाकी माता पिता की तरह ही थोड़ी सख्त मॉम हैं. वे कहती हैं कि मेरे बच्चों को दुनियां की सारी ख़ुशी और प्यार मिलता हैं लेकिन जहाँ सख्ती की जरूरत पड़ती हैं वहां में ऐसा करती हूँ. पूजा की बेटी आलिया अक्सर सोशल मीडिया पर मम्मी के साथ वाली तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.

काम्या पंजाबी:

टीवी सीरियल्स में नेगेटिव किरदार निभाने वाली काम्या पंजाबी ने बंटी नेगी से शादी रचाई थी. काम्या को हमेशा से ही एक बेबी गर्ल चाहिए थी. ऐसे में 2009 में उन्हें आरा नाम की एक बेटी हुई. हालाँकि 2013 में उन्होंने पति से तलाक ले लिया. इस तलाक के कुछ ही महीनो बाद काम्या ‘बिग बॉस 7’ में भी नज़र आई थी. वर्तमान में काम्या अकेले ही अपनी बेटी की सभी जिम्मेदारियां उठाती हैं. काम्या बताती हैं कि वो अपनी बेटी को लेकर काफी प्रोटेक्टिव हैं इसलिए कई बार उसके ऊपर प्रतिबन्ध भी लगा देती हैं. लेकिन दोनों माँ बेटी के बीच बहुत प्यार भी हैं.

उर्वशी ढोलकिया

टीवी पर हमेशा विलेन के किरदार में दिखने वाली उर्वशी रियल लाइफ में अपने बच्चों की हीरो हैं. उर्वशी की शादी 16 साल की उम्र में ही हो गई थी. वे जब 17 की थी तब माँ भी बन गई थी. इस शादी से उर्वशी को जुड़वा बेटे क्षितिज और सागर हुए थे. शादी के सिर्फ डेढ़ साल बाद ही उर्वशी अपने पति से अलग हो गई थी. ऐसे में इतनी कम उम्र में जुड़वा बच्चों को अकेले ही बड़ा करना कोई आसान काम नहीं था. लेकिन उर्वशी ने हार नहीं मानी और लगातार काम करती रही. उर्वशी कहती हैं कि वो ना तो अपने भूतकाल के बारे में सोचती हैं और ना ही भविष्य की चिंता करती हैं. वे सिर्फ अपने वर्तमान पर फोकस करती हैं.

Back to top button