बॉलीवुड

एक तरफा प्यार के शिकार हुए थे बॉलीवुड के ये कलाकार, अंजाम ऐसा हुआ की न शादी कर सके न प्यार

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड फिल्म का गाना “हर किसी को नहीं मिलता यहां प्यार जिंदगी में, खुशनसीब हैं वो जिनकों है मिली बहार जिंदगी में” ये गाना काफी फेमस हुआ था। क्योंकि इस गाने के बोल असल जिंदगी के मेल खाते हैं। प्यार एक बहुत ही खूबसूरत एहसास हैं और जिनके बीच ये प्यार का रिश्ता होता है या जिसकी जिंदगी में प्यार होता है उसके पास किसी चीज की कोई कमी नहीं रहती है। लेकिन ये प्यार हर किसी को नहीं मिल पाता है। कुछ तो प्यार में धोखा खा जाते हैं तो वहीं कुछ लोग एकतरफा प्यार का शिकार हो जाते हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे सेलेब्रिटी हैं जो इस एकतरफा प्यार में पड़ें और कभी प्यार को नहीं पा सकें। तो चलिए आपको बताते हैं उन सितारों के बारे में जो एकतरफा प्यार का शिकार हुए हैं।

जिया खान

बॉलीलुड में अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म निशब्द से एंट्री करने वाली जिया खान को इस फिल्म ने बॉलीवुड में एक अलग पहचान दिला दी थी। जिया खान को इस फिल्म से मिली सफलता के बाद यही लग रहा था कि आने वाले समय में जिया इस इंडस्ट्री में अपना खूब नाम कमाने वाली हैं। लेकिन सबके होश तब उड़ गए जब जिया खान की मौत की खबर आई। बता दें कि जिया खान अभिनेता सूरज पंचोली से बेहद प्यार करती थीं लेकिन सूरज उस रिश्ते को लेकर इतने सीरियस नहीं थे और उसी वजह से जिया ने खुदखुशी कर ली थी। जिया के घरवालों ने उनकी मौत की वजह सूरज को ही बताया था। पुलिस ने भी सूरज पंचोली के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की थी।

सुलक्षणा पंडित

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री सुलक्षणा पंडित ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है। बता दें कि सुलक्षणा मन ही मन संजीव कुमार के लिए धड़कता था, यहां तक ही उन्होंने संजीव को खुद से प्रपोज भी किया था और शादी का प्रस्ताव भी रखा था। लेकिन संजीव के दिल में हेमा मालिनी राज करती थीं। और संजीव ने सुलक्षणा के प्रस्ताव को मना कर दिया था। बता दें कि भले ही संजीव ने उनको मना कर दिया हों लेकिन सुलक्षणा उनको कभी भूली नहीं। यहां तक ये भी कहा जाता है जब संजीव कुमार की मौत हुई थी तो सुलक्षणा बुरी तरह से टूट गई थीं जिसके चलते उन्होंने फिल्में करनी छोड़ दीं और बाहरी दुनिया से नाता भी तोड़ लिया था। इसका खुलासा खुद सुलक्षणा ने 1999 में दिए एक इंटरव्यू में किया था।

गुरू दत्त

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता, निर्माता और निर्देशक गुरू दत्त भी एकतरफा प्यार के शिकार हुए थे। बता दें कि गुरू दत्त ने वहीदा रहमान को बॉलीवुड में लांच किया था और उनके प्यार में पागल हो गए थे। क्योंकि गुरू दत्त साहब पहले से शादी शुदा थे लेकिन इसके बावजूद भी वो वहीदा रहमान को दिल दे बैठे थे। वहीं जब गुरू दत्त की वाइफ गीता दत्त को उनके और वहीदा के बारे में पता लगा तो वो काफी परेशान हो गई थीं। जब वहीदा को इस बारे में पता लगा तो उन्होंने गुरू दत्त से अपनी दूरियां बढ़ा ली थी, उन्होंने फैसला किया था कि वो ना तो अब उनके साथ किसी फिल्म में काम करेंगी और ना ही उनसे मिलेंगी। वहीदा रहमान के इस फैसले से गुरू दत्त अंदर ही अंदर बुरी तरह से टूट गए थे और इसके चलते वो शराब पीने लगे थे। और एक दिन खबर आई की गुरू दत्त साहब ने आत्नहत्या कर ली है।

संजीव

बॉलीवुड में खिलौना, कोशिश, शोले, मौसम, पति पत्नी और वो, अंगूर जैसी हिट फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले संजय भी एक तरफा प्यार का शिकार हुए थे। बता दें कि संजीव को हेमा मालिनी से प्यार हो गया था लेकिन हेमा धर्मेंद से प्यार करती थीं, जिसके चलते उन्होंने संजीव के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। हेमा से प्यार में मिली ना को संजीव झेल नहीं पाए और मन ही मन काफी टूट गए थे और अपने इस दुख से निकलने के लिए उन्होंने शराब का सहारा लिया। बता दें कि संजीव ने कभी शादी नहीं की वो शराब के आदी हो गए। और शायद यही वजह थी कि महज 47 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से साल 1985 में उनकी मौत हो गई।

करण जौहर

बॉलीवुड के जाने माने फिल्म मेकर करण जौहर ने इस इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। बता दें कि करण जौहर 47 साल के हो गए हैं लेकिन उन्होंने आज तक शादी नहीं की। यहां तक की वो सेरोगेसी के जरिए दो बच्चों के पिता बन चुके हैं। हालांकि करण जौहर के ऊपर लोगों ने कई तरह के सवाल उठाए लेकिन ऐसा नहीं हैं कि करण जौहर को कभी प्यार नहीं हुआ। खबरों की मानें तो करण जौहर अपना दिल ट्विंकल खन्ना पर हार बैठे थे, यहां तक की लोगों का कहना है कि उन्होंने ट्विंकल से अपने प्यार का इजहार भी किया था लेकिन उन्होंने करण के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।

Show More
Back to top button