World Cup: विराट कोहली ने की अनुष्का की तारीफ, कहा- ‘शादी के बाद कप्तानी में आया निखार’

क्रिकेट के महासंग्राम यानि वर्ल्ड कप में खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंची तमाम टीमों के कप्तानों की एक मीटिंग हुई, जिसमें सभी ने अपने अनुभवों को शेयर किया। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने न सिर्फ अपनी प्रोफेशनल लाइफ पर बात की, बल्कि पर्सनल लाइफ के बारे में भी बात किया। जी हां, विराट कोहली ने वर्ल्ड कप के टीम के कप्तानों की मीटिंग में अनुष्का का जिक्र करते हुए एक बड़ा बयान दिया। साथ ही इस दौरान विराट कोहली ने दूसरी टीम में से एक खिलाड़ी को चुना, जिसे मौका मिलने पर वे अपनी टीम में खिलाना पसंद करेंगे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कप्तानों की मीटिंग में कई चीज़ों पर बात की। इतना ही नहीं, विराट कोहली ने कहा कि मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मैं भारत का कप्तान हूं और विश्व कप में कप्तानी कर रहा हूं। विराट कोहली ने मीटिंग में बात करते हुए अपनी पर्सनल लाइफ यानि अनुष्का शर्मा के बारे में भी ढेर सारी बाते की। याद दिला दें कि अनुष्का और विराट एक दूसरे को हमेशा अपने खास मौको पर याद करते हैं, जिनसे इनके बीच प्यार और भी गहरा होता जा रहा है।

शादी के बाद जिम्मेदार बन गया हूं मैं- विराट कोहली

वर्ल्ड कप में कप्तानों की मीटिंग में विराट कोहली ने कहा कि मैं शादी के बाद पहले से ज्यादा जिम्मेदार बन गया हूं और इसका श्रेय मेरी पत्नी अनुष्का को जाता है। विराट कोहली ने आगे कहा कि जब से उन्होंने अनुष्का से शादी की है, तब से उनके अंदर काफी बदलाव आया है, जिससे उनकी कप्तानी में भी काफी सुधार आया है और अनुष्का से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला, जिसकी वजह से उनमें बतौर इंसान और खिलाड़ी काफी सुधार आया है।

फाफ डुप्लेसिस को चुनेंगे विराट कोहली

कप्तानों की मीटिंग में विराट कोहली से पूछा गया कि यदि उन्हें मौका मिलता है कि दूसरे टीम से किसी एक खिलाड़ी को अपनी टीम में खिलाने का तो वे किसे खिलाएंगे? इस सवाल का जवाब देते हुए विराट कोहली ने कहा कि हमारी टीम काफी मजबूत है, लेकिन यदि मुझे मौका मिलता है, तो मैं साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को अपनी टीम में लूंगा। कोहली ने कहा कि फाफ डुप्लेसिस  की सोच मुझसे मिलती है और एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। साथ ही कोहली ने कहा कि यदि पुराने खिलाड़ी को चुनने के लिए कहा जाएगा तो मैं शेन वाट्सन को अपनी टीम में लूंगा।

बुमराह को चुनेंगे फाफ डुप्लेसिस

जहां एक तरफ विराट कोहली फाफ डुप्लेसिस को चुनने की बात कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ फाफ डुप्लेसिस भारत के कोहिनूर गेंदबाज बुमराह को अपनी टीम में लेना चाहते हैं। फाफ डुप्लेसिस ने कहा कि विश्व कप में गेंदबाजों की अहम भूमिका रहेगी,  ऐसे में यदि मुझे मौका मिला तो मैं बुमराह को अपनी टीम में लेना चाहता हूं, क्योंकि वे बहुत अच्छे गेंदबाज हैं।