दिलचस्प

वर्ल्ड कप से ठीक पहले इस गेंदबाज से डरे विराट कोहली, कहा- ‘इनको खेलना आसान नहीं’

क्रिकेट का महासंग्राम विश्व कप जल्दी ही शुरु होने वाला है, जिसमें तमाम दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। क्रिकेट के इस महासंग्राम में मैदान में आपको एक से बढ़कर एक धुरंधर नजर आएंगे, जिसमें सबकी निगाहें भारतीय क्रिकेट टीम पर टिकी होंगी। भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में वर्ल्ड की बेस्ट टीम है, जोकि वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में की प्रबल दावेदार मानी जा रही है, लेकिन कप्तान कोहली के बयान से क्रिकेट प्रेमियों को झटका लग सकता है। जी हां, कोहली ने कप्तानों की मीटिंग में एक गेंदबाज को लेकर बड़ा बयान दिया, जिससे भारतीय क्रिकेट फैंस थोड़ा से नाखुश हो सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड में कप्तानों की मीटिंग में शामिल हुए, जहां उन्होंने अपने अनुभवों और विचारों को सांझा किया। कप्तानों की मीटिंग में विराट कोहली ने जहां एक तरफ इंग्लैंड की टीम की तारीफ की, तो वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान के गेंदबाज की भी तारीफ की। हालांकि, कोहली ने इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम का मनोबल बढ़ाते हुए ट्राफी जीतने का भरोसा भी दिलाया, लेकिन खुद का डर छिपाने में नाकाम रहे।

इस गेंदबाज से डरते हैं विराट कोहली

अपने धाकड़ बल्लेबाजी से गेंदबाजों की नींद उड़ाने वाले विराट कोहली को अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान से डर लगता है। राशिद खान के बारे में बात करते हुए विराट कोहली ने कहा कि वे बहुत ही अच्छे स्पिनर हैं, जिससे हमारे सामने मुश्किल खड़ी हो सकती है। विराट कोहली ने कहा कि मैंने उन्हें तीन साल तक अंतरराष्ट्रीय मैचों में नहीं खेला हूं, लेकिन  अब मैं उनके खिलाफ खेलना चाहता हूं। विराट ने तारीफ करते हुए कहा कि जब तक बल्लेबाज सोचता है, तब तक तो उनकी गेंद बल्ले पर आ जाती है, क्योंकि उनमें बहुत ज्यादा पॉवर है।

भारतीय टीम की कप्तानी करना सम्मान की बात- विराट कोहली

कप्तानों की मीटिंग में विराट कोहली ने कहा कि विश्व कप में टीम का कप्तान बनकर खेलना मेरे लिए बहुत ही ज्यादा सम्मान की बात है। साथ ही मैं भारतीय टीम की कप्तानी कर रहा हूं, ये तो और भी ज्यादा सम्मान की बात है। विराट कोहली ने आगे कहा कि सभी टीमें अपना पहला मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं, जिसके बाद आगे की रणनीति तैयार हो सकेगी। हालांकि, इस दौरान कोहली ने कहा कि इस बार इंग्लैंड वनडे में 500 रन का भी इतिहास बना सकती है।

आईपीएल में बल्लेबाजों पर कहर बन कर टूटे थे राशिद खान

 

हाल ही में खत्म हुए आईपीएल में हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले राशिद खान की गेंदबाजी के सामने अच्छे अच्छे बल्लेबाज फीके दिखाई पड़े। राशिद खान जब भी इस आईपीएल में गेंदबाजी करने आए, तब अपने साथ एक या दो विकेट ज़रूर ले गए। इतना ही नहीं, राशिद को खेलना भी बल्लेबाजों के लिए इस आईपीएल में आसान नहीं दिखाई दिया, ऐसे में विराट कोहली की चिंता अपनी जगह जायज है, लेकिन भारतीय टीम के पास एक से बढ़कर धुरंधर बल्लेबाज हैं।

Back to top button
?>