विशेष

आज भी मुस्लिम परिवार का एहसान भूल नहीं पाए हैं धर्मेन्द्र, हीरो बनकर इस तरह चुकाया था कर्ज

धर्मेन्द्र अपने ज़माने के मशहूर हीरो हुआ करते थे. हेमा मालिनी के साथ इनकी प्रेम कहानी काफी सुर्खियों में रही थी. हेमा से शादी करने के लिए धर्मेन्द्र ने इस्लाम धर्म कबूला था. धर्मेन्द्र की पहली शादी प्रकाश कौर से हुई थी लेकिन बाद में उन्हें हेमा मालिनी से प्यार हो गया. प्रकाश कौर को तलाक देने के बाद उन्होंने हेमा मालिनी से शादी की. धर्मेन्द्र हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में हीमैन के नाम से भी मशहूर हैं. लेकिन असल जिंदगी की बात की जाए तो धर्मेन्द्र एक बेहद ही दरियादिल और इमोशनल इंसान हैं. धर्मेन्द्र बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं जो सक्सेसफुल और अमीर होने के बावजूद अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं. धर्मेन्द्र आये दिन जरूरतमंदों की मदद करते रहते हैं ऐसे में उनकी दरियादिली की एक नई तस्वीर सामने आई है. बता दें, करियर के शुरुआती दिनों में जब धर्मेन्द्र फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने की जद्दोजहद कर रहे थे तब एक मुस्लिम परिवार ने उनकी काफी मदद की थी. बाद में जब धर्मेन्द्र बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए तो उन्होंने उस मुस्लिम परिवार की मदद कुछ इस तरह की थी.

हज यात्रा पर भेजा परिवार को

इस बात का खुलासा खुद धर्मेन्द्र ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर किया है. धर्मेन्द्र ने अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की है जिसमें वह उस मुस्लिम परिवार के साथ हैं. उन्होंने गोद में एक छोटी बच्ची को लिया हुआ है. तस्वीर शेयर करते हुए धर्मेन्द्र ने लिखा कि, “यादें लौट आई हैं…फिल्मों में आने से पहले मैं मलेरकोटला में काम करता था. मोहम्मदीन और फातिमा ने मुझ पर काफी प्यार बरसाया था. वो हज जाना चाहते थे. एक एक्टर बनने के बाद मैं उनके इस ख्वाब को पूरा कर सका. मैं यह मौका देने के लिए भगवान का शुक्रगुज़ार हूं”. बता दें, धर्मेन्द्र की यह फोटो लोगों को खूब पसंद आ रही है और वह इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. मलेरकोटला पंजाब के संगरूर जिले में स्थित कस्बा है, जो लुधियाना से 50 किलोमीटर दूर है.

‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से किया डेब्यू

1954-55 के दौरान बॉलीवुड में करियर शुरू करने से पहले धरेंद्र मलेरकोटला में नौकरी किया करते थे और यही से दोस्तों संग साइकिल पर घूमने निकल जाया करते थे. कपिल शर्मा के शो में उन्होंने बताया था कि जब उन्होंने फिल्मफेयर मैगज़ीन में देखा कि बिमल रॉय और गुरु दत्त को अपनी अगली फिल्म के लिए हीरो की तलाश है, तब जाकर उन्होंने फोटो खींचवाया. दरअसल, यह एक कांटेस्ट था और इसे जीतने वाले को फिल्म में हीरो का रोल मिलना था. धर्मेन्द्र यह कांटेस्ट तो जीत गए लेकिन किसी कारणवश फिल्म नहीं बन पाई. बाद में आगे जाकर धर्मेन्द्र ने अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से साल 1960 में डेब्यू किया.

बता दें, धर्मेन्द्र अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी पुरानी तस्वीरें और यादें अपने फैन्स के साथ शेयर करते रहते हैं. बीते दिनों वह बेटे सनी देओल के चुनाव प्रचार के लिए पंजाब गए थे. जानकारी के लिए बता दें सनी देओल पंजाब के गुरुदासपुर से चुनाव जीत चुके हैं.

पढ़ें आखिर क्यों लाइमलाइट से दूर रहती हैं सनी देओल की पत्नी पूजा, जानिए इसके पीछे की दिलचस्प वजह

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button