दिलचस्प

धोनी को लेकर सचिन का बड़ा बयान, कहा- ‘उन्हें नंबर 4 पर नहीं, बल्कि यहां करनी चाहिए बैटिंग’

विश्व कप में अपना परचम लहराने के लिए भारतीय टीम पूरे दमखम के साथ इंग्लैंड पहुंच चुकी है। इंग्लैंड पहुंचने के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अभ्यास मैच खेलेगी। विश्व कप की असली जंग 30 मई से शुरु होगी, जिसमें टीम इंडिया प्रमुख दावेदार के रुप में नजर आ रही है। टीम इंडिया के पास इस वक्त वर्ल्ड की सबसे बेहतरीन टीम है, जिससे फैंस की उम्मीद भी बहुत ज्यादा है। इन सबके बीच क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप में टीम इंडिया की भूमिका को लेकर बड़ा बयान दिया है। सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया की मौजूदा स्थिति पर बात करते हुए कई चीज़ों के बारे में अपनी राय रखी, जोकि टीम इंडिया के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद हो सकता है। सचिन ने अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए इंग्लैंड की पिच और भारतीय बल्लेबाजी पर भी खुलकर बात की। साथ ही भारतीय टीम को लेकर भी कुछ राय सलाह भी दिया।

धोनी को इस नंबर पर खेलना चाहिए- सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर से जब यह पूछा गया कि क्या धोनी को नंबर चार पर खेलना चाहिए, तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि धोनी को नंबर पांच पर खेलना चाहिए। सचिन ने आगे कहा कि अगर टीम में रोहित और धवन ओपनिंग करते हैं और कप्तान विराट नंबर तीन पर  खेलें तो उसके बाद कोई भी नंबर चार पर आए, लेकिन धोनी को पांच नंबर पर और फिर हार्दिक को आना चाहिए। बता दें कि नंबर चार पर बैटिंग कौन करेगा, यह सवाल अभी भी टीम इंडिया के फैंस के लिए बरकरार है।

हार्दिक के बारे में सचिन ने कहा ये

सचिन तेंदुलकर ने खतरनाक बल्लेबाज हार्दिक पांड्या के बारे में बता करते हुए कहा कि वे अभी काफी अच्छे लय में चल रहे हैं, लेकिन आईपीएल में चीज़ें आसान होती हैं और विश्व कप में अलग। सचिन ने आगे कहा कि हार्दिक एक अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं, ऐसे में उन्हें अपना फॉर्म विश्व कप में भी बनाए रखना है, ताकि टीम इंडिया को काफी फायदा मिल सके। सचिन ने कहा कि हार्दिक विश्व कप में बिल्कुल पोजेटिव लय में गए हैं और उसी तरह ही खेलेंगे।

ये चार टीमें खेल सकती है फाइनल- सचिन तेंदुलकर

 

सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के बल्लेबाजी को बेस्ट बताते हुए कहा कि हमारे पास वर्ल्ड के बेस्ट टीम हैं और हम हर हालात में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। तेंदुलकर ने आगे कहा कि इस बार सेमीफाइनल में इंडिया, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान या न्यूजीलैंड पहुंच सकती है। इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर ने यह भी कहा कि हमारे पास ऐसे बल्लेबाज मौजूद हैं, जो किसी भी क्रम में बल्लेबाजी अपनी लय में कर सकते हैं।

Back to top button