विशेष

World Cup 2019: भारतीय क्रिकेटर्स को लगा तगड़ा झटका, पत्नी-गर्लफ्रेंड्स का साथ होगा बस इतने दिन

25 मई से वर्ल्ड कप 2019 शुरु हो रहा है और 23 मई से भारतीय क्रिकेट टीम लंदन के लिए रवाना होगी. इनके साथ बीसीसीआई ने उनके लिए एक कड़ा फैसला भी लिया जिससे उन्हें झटका भी लग सकता है. क्रिकेटर्स का ध्यान सिर्फ खेल और वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर रहे इसलिए इसका उनके लिए बीसीसीआई ने कड़ा डिसीजन लिया है. जैसे ही क्रिकेट जगत से ये खबर सामने आई तो भारतीय क्रिकेटर्स को लगा तगड़ा झटका, क्योंकि उनकी पत्नी और गर्लफ्रेंड्स का साथ इतना नहीं मिलेगा जितना वो चाहते होंगे. उन्हें अपनी पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स का साथ तो मिलेगा लेकिन कम समय के लिए.

भारतीय क्रिकेटर्स को लगा तगड़ा झटका

बीसीसीआई ने फैसला लिया है कि विश्व कप में तैयारियां प्रभावित नहीं हो इसके लिए क्रिकेटर्स की पत्नी और गर्लफ्रेंड्स को टीम इंडिया के इंग्लैंड पहुंचने के तीन हफ्ते के बाद रहने की इजाजत नही है. भारतीय टीम विश्व कप में अपना अभियान शुरु करने के लिए 22 मई को इंग्लैंड के लिए निकलेगी और उन्हें 25 मई को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एक अखबार से बात करते हुए कहा कि क्रिकेटर्स ने पत्नियों को साथ ले जाने का प्रस्ताव रखा था जिसे स्वीकार तो किया गया लेकिन एक शर्त के साथ. इंग्लैंड पहुंचने के तीन सप्ताह के बाद ही पत्नियों को बुलाने की इजाजच की वजह से टीम इंडिया का विश्व कप में पूरी तरह से घुल मिल जाना है. पत्नियों को विश्व कप के दौरान 15 दिन साथ रहने की इजाजत होगी लेकिन वे आधिकारिक रूप से टीम की बस में सफर नहीं करेंगी. उनके लिए प्राइवेट ट्रांसपोर्ट का इंतजाम किया जाएगा. यह पूरी तरह क्रिकेटर्स पर निर्भर रहेगा कि विश्व कप के दौरान पत्नियों को बुलाना चाहते हैं या फिर नहीं बुलाना चाहते.

इन सब में खास बात ये है कि टीम इंडिया का विश्व कप की तैयारियों के लिए कोई लंबा कैंप नहीं लग रहा है. भारतीय टीम सीधे लंदन पहुंचेगी और यहीं ओवल पर न्यूजीलैंड के खिलाफ उसे अपना पहला अभ्यास खेलना होगा. 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ भारत को कार्डिफ में दूसरा अभ्यास खेलना है. टीम इंडिया वर्ल्ड कप में पहला आधिकारिक मुकाबले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच जून को साउथेम्पटन में है. विश्व कप -2019 जुलाई तक चलने वाला है और आखिरी मैच मिड जुलाई दो देशों के बीच खेला जाएगा. अब देखना ये हा कि कौन सा देश इस साल विश्व विजेटा क्रिकेटी टीम बनता है ये आने वाला समय ही बताएगा.

Back to top button