बॉलीवुड

कभी चंकी पांडे की पिटाई करने वाली ये खूबसूरत एक्ट्रेस, अब दिखने लगी है कुछ ऐसी

बॉलीवुड में एक बात हमेशा से चली रही है कि यहां पर एक्टर के मुकाबले एक्ट्रेस का करियर बहुत छोटा होता है.बहुत सी ऐसी एक्ट्रेसेस रही हैं जिन्होंने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन समय के साथ उनकी यादें धुंधली हो गयीं.उन्ही में से एक थी अभिनेत्री फराह नाज जिन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और अपनी खूबसूरती से सबको अपना दीवाना बना चुकी हैं. 80 और 90 के दशक में फराह ने कई हिट फिल्में दीं और इसके अलावा वे विवादित अभिनेत्री बनकर भी पर्दे के पीछे सुर्खियां बटोरती थीं. कभी चंकी पांडे की पिटाई करने वाली ये खूबसूरत एक्ट्रेस, अभिनेत्री तब्बू से है फराह का गहरा कनेक्शन.

कभी चंकी पांडे की पिटाई करने वाली ये खूबसूरत एक्ट्रेस

9 दिसंबर, 1968 को जन्मी फराह नाज ने अपने करियर में कम लेकिन सॉलिड फिल्मों में काम किया है. फराह अभिनेत्री तब्बू की छोटी बहन हैं हालांकि इस बात को बहुत कम लोग ही जानते हैं कि तब्बू और फराह सगी बहने हैं. करियर के पीक पर पहुंचने के बाद ही फराह नाज ने शादी कर ली और इसके बाद फराह नाज फिल्म इंडस्ट्री से अचानक गायब ही हो गई. उनकी शादी बिंदु दारा सिंह से हुई थी लेकिन कुछ सालों के बाद ये अलग हो गए थे.ऐसा बताया जाता है कि फराह नाज ने ‘कसम वर्दी की’ फिल्म के सेट पर अभिनेता चंकी पांडे की थप्पड़ भी जड़ा था. दरअसल. एक बार फरहा नाज ने अपने एक इंटर्व्यू में इस बारे में बात करते हुए बताया था कि चंकी पांडे हमेशा आई एम द मैन कहकर भद्दे कमेंट करते थे जो उन्हें पसंद नहीं आता था.

एक दिन फराह नाज ये सब सुनती रहीं और उनके इस कमेंट की वजह से उन्हें अपनी वुमन पावर का एहसास हुआ और चंकी की पिटाई कर दी. इसके कुछ दिनों के बाद फराह नाज ने एक पार्टी में प्रोड्यूसर को भी करारा थप्पड़ मारा था. उस दिन हुआ ऐसा था कि जेपी दत्ता की पार्टी में फराह नाज और फिल्म मेकर्स फारूक नाडियावाला आए थे और उस पार्टी में फारूक नाडियावाला ने फराह नाज को बीयर ऑफर की और फराह ने मना किया था लेकिन वो उन्हें फोर्स करने लगे और फराह ने एक बार फिर वुमन पावर दिखा दिया.

इन फिल्मों में कर चुकी हैं काम

शादी टूटने के बाद पर फराह नाज ने सुमित सहगल से शादी कर ली थी और आज वे अपने पति और बेटे के साथ मुंबई में रहती हैं. फराह नाज पहले से काफी बदल चुकी हैं मगर खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई. फरहा नाज ने नसीब अपना-अपना, बाप नंबरी बेटा दस नंबरी, यतीम, हलचल, फासले, इसी का नाम जिंदगी, पति-पत्नी और तवायफ, इमानदार, दिलजला, घर-घर की कहानी, जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है.

Back to top button