बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस की खूबसूरती के थे लाखों दिवाने, आज हो गई हैं पहचान की मोहताज

हर किसी का एक दौर होता है और उस दौरान उसका सिक्का चलता है फिर वो समय के साथ ढल जाता है. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने अपने करियर में कुछ सफल फिल्मों में काम किया लेकिन धीरे-धीरे समय बदलता गया और इन अभिनेत्रियों का चार्म भी खत्म होता गया. बॉलीवुड में कब कौन सा सितारा ऊंचाइयों पर गया और उतरा के समय ने उन्हें बखूबी बताया. बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस की खूबसूरती के थे लाखों दिवाने, आपको कौन पसंद थीं ?

बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस की खूबसूरती के थे लाखों दिवाने

बॉलीवुड में कुछ ऐसी अभिनेत्रियां रहीं जिनकी अदाओं पर इंडस्ट्री में धमाल मचा लेकिन कुछ ही दिनों के बाद इनकी चमक फीकी पड़ने लगी और आज इन्हें शायद ही कोई पहचान पाए. तो चलिए आपको बताते हैं कौन हैं ये अभिनेत्रियां ?

रिमी सेन

2000 के दशक में बॉलीवुड में एक नया चेहरा आया था और उनका नाम रिमी सेन है.इन्होने साल 2003 में फिल्म हंगामा से अपने करियर की शुरुआत की और इसके बाद इन्होने धूम और गरम मसाला जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम भी किया. फिर ये बिग बॉस सीजन 9 में भी नजर आईं लेकिन धीरे-धीरे ये इंडस्ट्री से गायब होती गईं और अब इन्हें शायद ही आपने कहीं देखा हो.

ईशा देओल

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की बड़ी बेटी ईशा ने साल 2002 में फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे से डेब्यू किया था. इसमें इन्होने बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर भी जीता था लेकिन बाद में इन्हें खास मुकाम नहीं मिल पाया और बाद में इनकी शादी एक बिजनेसमैन से हो गई. अब ये एक बच्चे की मां हैं और दूसरे की तैयारी में हैं.

आयशा टाकिया

साल 2004 में फिल्म टार्जन द वंडर कार से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस आयशा टाकिया ने वॉन्डेट और डोर जैसी जबरदस्त फिल्मों में काम किया लेकिन बाद में इन्होने अपनी शादी की खबर से सबको चौंका दिया था. फिल्म डोर में इनके अभिनय को खूब सराहना मिली लेकिन अब ये इंडस्ट्री से दूर अपने परिवार में व्यस्त हैं.

लारा दत्ता

मिस वर्ल्ड का ताज जीतने के बाद साल 2003 में फिल्म अंदाज से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस लारा दत्ता ने भी कई फिल्में कीं. लारा को सुंदरता और प्रतिभा के संयोजन से आंका गया था, लेकिन उनका करियर भी ज्यादा लंबा नहीं चला और फिर इन्होने शादी करके अपना घर बसा लिया.

सेलिना जेटली

2000 के दशक में कई बोल्ड एक्ट्रेसेस ने डेब्यू किया और सेलिना जेटली उनमें से एक है. सेलिना ने फिल्म जानशीन से अपने करियर की शुरुआत की और इसके बाद कई फिल्मों में बोल्ड सीन के जरिए जगह बनाई लेकिन ज्यादा चल नहीं पाईं. सेलिना जेटली ने बाद में दुबई स्थित बिजनेसमैन से शादी कर ली और इन्हें दो जुड़वा बच्चे हुए, जिनकी परवरिश में ये इंडस्ट्री से दूर हैं.

अमीषा पटेल

साल 2000 में आई फिल्म कहो ना प्यार से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने गदर एक प्रेम कथा और हमराज जैसी सुपरहिट फिल्में दीं. मगर धीरे-धीरे इनका करियर खराब होता गया और इसका कारण इन्हें ही बताया जाता है क्योंकि ये एल्कहोलिक हो गई थीं.

Back to top button