अध्यात्म

गणेश मंदिर में जाकर रख दे ये ख़ास चीज, हर मनोकामना होगी पूर्ण

मनुष्य के मन में कई साड़ी इच्छाएँ होती हैं जिन्हें वो पूर्ण करना चाहता हैं. हालाँकि कई बार की कोशिशो के बावजूद उसके सपने पुरे होने का नाम नहीं लेते हैं. इस स्थिति में आपकी सहायता सिर्फ और सिर्फ गणेश जी ही कर सकते हैं. गणेश जी अपने भक्तों की मुरादें पूरी करने के लिए जाने जाते हैं. इसके साथ ही इन्हें भाग्य विधाता के नाम से भी जाना जाता हैं. अर्थात ये आपके भाग्य को प्रबल बनाने की शक्ति रखते हैं. 100 में से 80 फीसदी काम सिर्फ इसलिए बिगड़ जाते हैं क्योंकि आपका भाग्य सही समय पर साथ नहीं देता हैं. ऐसे में अपनी किस्मत को बुलंद करने में आप गणपति बप्पा की सहायता ले सकते हैं. हालाँकि ऐसा करने के लिए आपको एक ख़ास उपाय करना होगा. इस उपाय को अंजाम देने के बाद आपकी हर मनोकामना देखते ही देखते पूर्ण हो जाएगी. तो चलिए फिर बिना किसी विलम्ब के इस उपाय को विस्तार से जान लेते हैं.

ये उपाय आपको दो चरणों में करना होगा. वैसे तो आप इस उपाय को किसी भी दिन कर सकते हैं लेकिन यदि इसे बुधवार के दिन किया जाए तो सबसे अधिक लाभ प्राप्त होता हैं. ऐसा इसलिए कि हिंदू धर्म में बुधवार का दिन गणेशजी का मन जाता हैं. इस दिन वे अपने भक्तों की प्रार्थना जल्दी सुनते हैं. इस उपाय के पहले चरण में आप बुधवार के दिन जल्दी स्नान कर तैयार हो जाए. अब एक नारियल ले और उसे इस तरह फोड़े कि उसके बीच में से दो टुकड़े हो जाए. इस तरह ये नारियल की दो कटोरी सी बन जाएगी. अब इसे आप घर पर ही गणेश जी की प्रतिमा के सामने रखे. इसके बाद गणेश जी के सामने घी का दीपक जलाए और उनकी आरती करे. आरती समाप्त होने के बाद इस नारियल नुमा कटोरी के अंदर सिक्का, सबूत सुपारी, और एक इलाइची रख दे. इस नारियल को एक कपड़े या ठेली में रख ले और गणेश मंदिर की और प्रस्थान करे.

गणेश मंदिर में जाते ही इस उपाय का दूसरा चरण शुरू हो जाता हैं. इसके तहत आपको गणेश मंदिर में मोदक या किसी अन्य चीज का प्रसाद चढ़ाना हैं. इस प्रसाद का थोड़ा सा हिस्सा उसी नारियल में रखे जिसमे आप ने अन्य सामग्री राखी हुई हैं. अब इस नारियल को गणेश जी के सामने चढ़ा दे. याद रहे कि आपके पास नारियल के दो टुकड़े थे. इनमे से सामान वाला टुकड़ा गणेश मंदिर में ही रहने दे जबकि खाली नारियल का टुकड़ा अपने साथ प्रसादी के रूप में ले लेवे. यहाँ आपको गणेश जी के सामने अपने मन की मुराद बोलनी हैं. इसके बाद नारियल की प्रसादी को स्वयं ही खाना हैं. या फिर आप उसे उस व्यक्ति के साथ भी शेयर कर सकते हैं जिसका आपको मनोकामना से कोई संबंध हो. हालाँकि आप ने जो मोदक का प्रसाद चढ़ाया था उसे सभी लोगो में बांटा जा सकता हैं. जब आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाए एक बार फिर से उसी गणेश मंदिर दर्शन को जाइएगा और गणपति बाप्पा का धन्यवाद करिएगा.

दोस्तों यदि आपको ये उपाय पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ साझा करना ना भूले.

Back to top button