अध्यात्म

हींग के इस अचूक टोटके से घर की हर परेशानियां हो जायेगी दूर, छाएगी खुशहाली

हींग एक रामबाण औषधि है और इसे खाने से शरीर के कई रोगों को दूर किया जा सकता है। हींग को स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक माना जाता है और इसका सेवन करने से कब्ज, बदहजमी, पेट के रोग, दमा और कफ सहित कई सारी बीमारियों से निजात मिल जाती है। बीमारियों से निजात दिलवाने के अलावा हींग को काफी चमत्कारी भी माना गया है और हींग से जुड़े टोटके करने से जीवन की कई सारी समस्याओं से निजात पाई जा सकती है।

जानिए हींग से जुड़े ये अचूक टोटके-

मिल जाएगी सफलता

किसी कार्य में सफलता पाने हेतु आप हींग से जुड़ा ये टोटका करें। इस टोटके के अनुसार आप जब भी किसी महत्वपूर्ण कार्य को करने के लिए बाहर जाएं, तो आप थोड़ा सा हींग लेकर उसे अपने सिर के ऊपर से उत्तर दिशा की और फेंक दें और घर से बाहर निकल जाएं। हींग से जुड़ा ये उपाय करने से आप जिस कार्य के लिए घर से बाहर जा रहे हैं, आपको उसमें सफलता मिल जाएगी।

लहसुन और हींग से जुड़ा टोटका

आप लहसुन, हींग और कूपर को पीस लें और फिर इससे तैयार हुए लेप को सूखा लें। इस लेप के सूख जाने के बाद आप रोज इस लेप का एक टीका अपने कान के पीछे लगा लें। इस उपाय को करने से आपको कभी भी किसी की नजर नहीं लगेगी।

हींग के पानी से कुल्ला करें

आप पानी के अंदर हींग को मिला लें और फिर इस पानी से कुल्ला कर लें। हींग के पानी से कुल्ला करने से आपके ऊपर से सभी तरह की नकरात्मक ऊर्जा हट जाएगी। हालांकि आप इस उपाय को होली या फिर पूर्णिमा वाले दिन ही करें। पुर्णिमा के दिन ये उपाय करने से आपको तुरंत असर दिखने को मिलेगा।

हींग के पानी से स्नान करें

अगर आप कर्ज के बोझ से दबे हुए हैं तो आप ये टोटका करें। इस टोटके के अनुसार आप नहाने वाले पानी के अंदर हींग को डाल दें और इस पानी को 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। 15 मिनट बाद आप इस पानी से स्नान कर लें। इस पानी से स्नान करने से आपके ऊपर चढ़ा सारा कर्ज खत्म हो जाएगा। इस उपाय के अलावा अगर आप हींग और दाल का दान मंगलवार के दिन करते हैं, तो भी आपको कर्जे के बोझ से निजात मिल जाएगी।

घर की नकारात्मक ऊर्जा हो जाएगी खत्म

घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ने पर आप हींग, कपूर और काली मिर्च को लेकर पीस लें और इनका एक पाउडर बना लें। इसके बाद आप इस पाउडर में पानी मिलाकर इसकी गोलियां बना लें। आप रोज सुबह और शाम के समय दो गोलियों को घर में जलाएं। एक हफ्ते तक ये उपाय करने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा  का प्रभाव खत्म होने लग जाएगा और घर में बुरी शक्ति प्रवेश भी नहीं कर पाएंगी। हालांकि आप इस बात का ध्यान रखें की इस उपाय के बारे में आप किसी को ना बताएं और इस उपाय को करने की शुरूआत रविवार के दिन से करें।

Back to top button