दिलचस्प

दुनिया के 5 सबसे छोटे कद वाले फिल्मी सितारें, एक का नाम तो गिनीज बुक में शामिल

फिल्मी दुनिया में जहां एक तरफ अभिनेत्रियों की शक्ल सूरत मायने रखती है, तो वहीं दूसरी तरफ अभिनेताओं की कद काठी को ध्यान में रखा जाता है। कुल मिलाकर फिल्मी दुनिया में एक बेहतर लुक वाले को ही काम दिया जाता है, जोकि पर्दे पर लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर सके। इतना ही नहीं, इंडस्ट्री में परफेक्ट लुक को तलाश करने वाले लोग कद को ज्यादा सपोर्ट करते हैं, लेकिन यहां हम आपको दुनिया के उन कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी सफलता के आड़े उनकी कद काठी नहीं आई। जी हां, कद काठी में छोटे होने के बावजूद एक्टिंग की दुनिया में अपना नाम सबसे ऊंचा बनाया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

1. पीटर डिंकलेज

पीटर डिंकलेज ने लंबे समय तक हॉलीवुड में काम किया है। इस दौरान उन्होंने ढेर सारे अवॉर्ड अपने नाम किया है। इन दिनों पीटर हिट टीवी सीरीज गेम ऑफ़ थ्रोन्स में भी अहम् किरदार निभा रहे है। इनकी लम्बाई की बात करें, तो इनकी हाइट सिर्फ 4.5 फ़ीट है। बता दें कि पीटर ने अपनी एक्टिंग से हॉलीवुड में बड़ा नाम फेम बनाया है।

2. एम.एम. फारुखी

बॉलीवुड से लेकर टीवी की दुनिया तक अपने एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले एम.एम. फारुखी का कद बहुत ही छोटा है, लेकिन इनका काम बहुत ही ज्यादा परफेक्ट है। इतना ही नहीं, जितनी कम इनकी हाइट है, उससे कहीं ज्यादा इनका एक्टिंग की दुनिया में नाम फेम है। इनकी लंबाई की बात की तो जाए इनकी हाइट सिर्फ 3.5 फीट ही है।

3. कृष्णकांत गोस्वामी

फिल्मों और टीवी की दुनिया में अपनी एक्टिंग से एक अलग पहचान बनाने वाले कृष्णकांत ने कई टीवी सीरियल में काम किया है। टीवी के अलावा इन्होंने ढेर सारी फिल्मों में भी काम किया है। इन्होंने अपने करियर में कई तरह के किरदार निभाए हैं, जिनसे इनका कद दिन ब दिन बढ़ता ही गया। बता दें कि इनकी लंबाई सिर्फ 3 फीट ही है, लेकिन एक्टिंग की दुनिया में इनका कद काफी बड़ा है।

4. डैनी डिविटो

अमेरिकन एक्टर डैनी डिविटो ने अब तक अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की है, जिसमें इन्होंने अपनी एक्टिंग से अपना नाम फेम बनाया है। डैनी ने अपने काबिलियत की वजह से सबको पीछे छोड़ा है।  इतना ही नहीं, इनकी सफलता के आगे कभी भी इनका कद नहीं आया, क्योंकि इन्होंने सबको अपने टैलेंट से पीछे छोड़ दिया। डैनी डिविटो की हाइट की बात करें, तो इनकी हाइट सिर्फ 1.47 मीटर ही है, लेकिन एक्टिंग का बुलंद सितारा हैं।

5. ज्योति आम्गे

दुनिया की सबसे छोटे कद की महिला का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने वाली ज्योति आम्गे ने काबिलियत से सबको पीछे छोड़ा है। ज्योति ने अपने कामयाबी में अपने कद को कभी रोड़ा नहीं बनने दिया है। यूं तो ज्योति कई सारे काम करती हैं, जिसमें वे एक्टिंग भी करना पसंद करती हैं। इन्हें कई जगह एक्टिंग करते हुए भी देखा गया है। बता दें कि ज्योति आम्गे की हाइट सिर्फ 2.1 फीट है।

Back to top button