समाचार

केदारनाथ में पूजा-अर्चना के बाद बोलें पीएम मोदी, ‘भगवान से कभी कुछ नहीं मांगता, क्योंकि…’

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार प्रसार थमने के बाद पीएम मोदी ईश्वर की शरण में जा चुके हैं। पीएम मोदी शनिवार से ही ईश्वर की भक्ति में डूब चुके हैं। पीएम मोदी केदारनाथ से लेकर बद्रीनाथ तक दर्शन कर रहे हैं। इस बीच पीएम मोदी का एक अलग ही रुप देखने को मिला है। यह पहला मौका नहीं है, जब पीएम मोदी केदारनाथ की यात्रा पर गए हो, बल्कि पिछले पांच सालों में कई बार वे बाबा के दर्शन करने जा चुके हैं। जी हां, पीएम मोदी को जब भी थोड़ा सा समय मिलता है, तो वे धार्मिक स्थलों पर जाते रहते हैं। इसी बीच पीएम मोदी ने बाबा केदारनाथ के दर्शन करने के बाद मीडिया से बातचीत की। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

रविवार को तड़के केदारनाथ मंदिर की पूजा अर्चना करने के बाद पीएम मोदी ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान पीएम मोदी ने केदारनाथ से जुड़ी बाते की। पीएम मोदी की इस यात्रा को जहां विपक्ष राजनीतिक यात्रा बता रहे हैं, तो वहीं बीजेपी इसे सिर्फ आस्था की यात्रा बता रही, लेकिन इसी बीच पीएम मोदी ने बड़ा बयान दिया है। बता दें कि पीएम मोदी अब बद्रीनाथ पहुंच गए हैं, लेकिन इससे पहले उन्होंने पूरी रात केदारनाथ में साधना करते हुए गुजारी है।

मैं ईश्वर से कभी कुछ नहीं मांगता- पीएम मोदी

बाबा केदारनाथ की पूजा अर्चना करने के बाद पीएम मोदी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं भगवान से कुछ नहीं मांगता, क्योंकि मैं मांगने की प्रवृत्ति में विश्वास नहीं करता हूं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि ईश्वर ने हमें मांगने के लिए बनाया, बल्कि देने योग्य बनाया है। ईश्वर ने मानव को देने योग्य बनाया है, जिसे उसे समाज को देना चाहिए, ताकि समाज आगे बढ़ता रहे। दरअसल, पीएम मोदी ने ये सब उस सवाल के जवाब में कहा, जिसमें उनसे पूछा गया कि आपने बाबा से क्या मांगा।

पीएम मोदी ने जताया चुनाव आयोग का आभार

मीडिया से बातचीत में पीएम मोदी ने चुनाव आयोग का आभार जताते हुए कहा कि मुझे यहां आने की अनुमति देने के लिए आपका बहुत बहुत आभार, क्योंकि इसी वजह से दो दिन का विश्राम मिल सका। केदारनाथ के निकट एक गुफा में बिताये समय का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा इस दौरान वह बाहर के वातावरण से पूरी तरह कटे रहे, जहां बाहरी दुनिया से संपर्क करने का कोई साधन नहीं था और इससे आत्मा को शांति मिली और एक सुकून मिला।

24 घंटे तक बाबा केदारनाथ का दर्शन किया-  पीएम मोदी

बाबा केदारनाथ के गुफा में साधना में लीन होने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं गुफा के अंदर साधना में लीन था, तब केवल एक छोटी सी खिड़की थी, जिससे 24 घंटे बाबा के दर्शन होते रहे, जिससे काफी सुकून मिला। पीएम मोदी ने कहा बाबा केदारनाथ के दर्शन हर किसी को करनी चाहिए, क्योंकि इससे एक अलग तरह की ऊर्जा मिलती है।

Back to top button
?>