दिलचस्प

घोड़ी की बजाए जेसीबी मशीन पर बैठ बारात लेकर पहुंचा दुल्हा, जाने क्या थी वजह

शादी वाला दिन हर किसी के लिए ख़ास होता हैं. लड़का हो या लड़की दोनों ही इस पल का इंतज़ार सालों से करते हैं. ये आपकी जिंदगी का वो मौड़ होता हैं जहाँ से आपकी लाइफ में कई सारे बदलाव आने लगते हैं. इसलिए हर कोई यही चाहता हैं कि उसका ये ख़ास दिन सबसे अलग और स्पेशल हो. अपनी शादी को अहम बनाने के लिए लोग कई तरह की चीजें करते हैं. खासकर कि भारत में तो शादी वाले दिन बहुत शो ऑफ करने का चलन होता हैं. इस शादी में कई सारे मेहमान आते हैं. ऐसे में उनके दिल और दिमाग में अपनी शादी यादगार बनाने के लिए लोग कई तरह की चीजें ट्रॉय करते हैं. फिर इस शादी के सीजन में तो हमें कई अजीब खबरे भी सुनने को मिलती हैं. हर कोई अपनी शादी को दूसरों से अलग बनाने में लगा हुआ हैं.

अब ऐसा ही कुछ छत्तीसगढ़ के कसडोल में भी हुआ. यहाँ जब दुल्हा जेसीबी मशीन के ऊपर सवार होकर बारात लेकर आया तो हर कोई देखता ही रह गया. आमतौर पर हम दुल्हे को घोड़ी के ऊपर बैठ बारात ले जाते हुए देखते हैं. यही रस्म भी होती हैं. लेकिन कसडोल में रहने वाले इस शख्स की दिली तमन्ना थी कि ये जेसीबी मशीन के ऊपर बैठ ही अपनी बारात ले जाए. दरअसल अमीश कुमार डहरिया अपने गाँव कसडोल में अकेले ऐसे लड़के हैं जो कि इंजीनियर हैं. बस इसी बात के चलते उनके दिमाग में घोड़ी की बजाए जेसीबी मशीन से बारात ले जाने का आईडिया आया. हालाँकि ये अमीश के लिए इतना आसान भी नहीं था. उनके माता पिता को ये आईडिया कुछ ख़ास नहीं लगा था. उन्हें डर था कि लोग क्या कहेंगे. लेकिन अमीश थे कि अपनी बात पर अड़े रहे. आखिर में बेटे की जिद के आगे माता पिता को झुकना ही पड़ा.

अमीश का कहना हैं कि वे अपनी शादी को एक यादगार लम्हा बनाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने कुछ अलग करने का सोचा. एक और दिलचस्प बात ये रही कि अमीश जब जेसीबी मशीन से बारात लेकर पहुंचे तो उन्होंने इस मशीन के फ्रंट लोडर के ऊपर अपनी सिविल इंजीनियर वाली डीग्री भी चिपका दी. फिर जब ये अनोखी बारात सड़क पर से होकर गुजरी तो सबकी निगाहे इसी पर आकर टिक गई. इस दौरान अमीष के चेहरे पर बहुत ख़ुशी दिखाई दे रही थी. अमीष ने जिस लड़की से शादी की उसका नाम मनीषा हैं. मनीषा एक बैंक में बतौर असिस्टें मेनेजर के पद पर कार्यरत हैं.

आपको जान ख़ुशी होगी कि अमीष ने अपनी शादी में दहेज़ भी नहीं लिया हैं. उल्टा उन्होंने शादी का कुछ सामान खरीद लड़की वालो को दिया. इससे आप अमीष की अच्छी सोच के बारे में जान सकते हैं. उधर सोशल मीडिया पर भी जेसीबी मशीन वाली ये बारात खूब वायरल हुई. इसे कई लाइक्स और कमेंट्स मिल रहे हैं.

गौरतलब हैं कि पिछले कुछ सालो में हमें काफी अलग और अनोखी शादियाँ देखने को मिल रही हैं. आज के सोशल मीडिया के जमाने में लोग अपनी शादी को बाकियों से अलग दिखाना पसंद करते हैं.

Back to top button