दिलचस्प

इन 7 भारतीय सितारों की कमाई सोशल मीडिया पर होती है करोड़ों में, जानिए किसे कितना मिलता है?

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर लोग अपना ज्यादा से ज्यादा समय बीताते हैं लेकिन आम लोगों को आमतौर पर यहां से कुछ नहीं मिलता है. जिस सेलिब्रिटीज की तस्वीरों और वीडियोज को हम लाइक, शेयर और उसपर कमेंट करते हैं ना उनपर हमें तो कुछ नहीं लेकिन उन सितारों को इसके लिए सोशल मीडिया तगड़ी रकम देता है. हम और आप तो बस टाइमपास के लिए उनकी तस्वीरों या वीडियोज को शेयर करते हैं लेकिन इसके बदले हमें और आपको नहीं बल्कि उन सितारों को रुपये मिलते हैं. इन 7 भारतीय सितारों की कमाई सोशल मीडिया पर होती है करोड़ों में, चलिए बताते हैं किसे कितना रुपये मिलता है.

इन 7 भारतीय सितारों की कमाई सोशल मीडिया पर होती है करोड़ों में

इंटरनेट यूज करने के मामले में भारत का नाम तीसरे नंबर पर आता है और आने वाले समय में इसकी संख्या और कम हो सकती है. ब्रांड से लेकर सेलिब्रिटीज सभी आजकल इंटरनेट पर अपने बिजनेस के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं. हमारे भारतीय सेलिब्रिटीज भी कम नहीं हैं और अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट करके वे करोड़ों में कमाई करते हैं.

प्रियंका चोपड़ा

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा न केवल बॉलीवुड में एक बड़ा नाम हैं, बल्कि हॉलीवुड इंडस्ट्री में भी इनकी अलग पहचान बन गई है. अपनी कड़ी मेहनत के लिए उन्हें बहुत प्रशंसा मिली और एक देश से दूसरे देश में काम करना आसान नहीं है. ऐसा बताया जाता है कि उन्हें सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के 10 से 15 लाख रुपये मिलते हैं जो एक इंडियन सेलिब्रिटी के लिए काफी ज्यादा है.

सोनाक्षी सिन्हा

दबंग एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय है और हमेशा इस उद्योग में अपने शानदार काम के लिए सराहना मिलती रहती है. सोनाक्षी का विचित्र और आकर्षक स्वभाव सब कुछ जोड़ता है और वह सोशल मीडिया के माध्यम से भी काफी कमा लेती हैं. ऐसा बताया जाता है कि सोनाक्षी अपने खाते में प्रति पोस्ट पर 4 से 5 लाख रुपये कमा लेती हैं.

प्रिया प्रकाश वॉरियर

साल 2017 प्रिया प्रकाश या पलक झपकते लड़की एक ही रात में इंटरनेट सेंसेशन बन गई थीं, उनकी पहली फिल्म ओरु अदार लव का एक सीन इतना वायरल हुआ कि 2 से 3 दिनों में उनके 5 मिलियन फॉलोअर्स हो गए थे. ऐसा बताया गया है कि उसे अपने सोशल मीडिया पोस्ट के लिए लगभग 8 लाख रुपये प्रति पोस्ट के हिसाब से पैसे मिलते हैं, अब ये बात कितनी सच है ये तो वो ही बता सकती हैं.

युवराज सिंह

ऐसा मत सोचिए कि हमारे देश में क्रिकेटर्स किसी भी सेलिब्रिटी से कम हैं, उनके जैसा हमारे बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी कमाते हैं. यहां तक कि हमारे देश चर्चित क्रिकेटर युवराज सिंह को भी उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रति पोस्ट लगभग 1 से 5 लाख मिल जाते हैं.

शाहिद कपूर

अभिनेता शाहिद कपूर हमेशा से इस फिल्म इंडस्ट्री के सबसे अट्रैक्टिव एक्टर रहे हैं. उन्हें हाल ही में फिल्म पद्मावत में शानदार काम के लिए काफी सराहना भी मिली है. ऐसा बताया गया है कि शाहिद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर  पोस्ट लगभग 10 से 12 कमाते हैं.

नेहा धूपिया

बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया ने अभिनेता अंगद बेदी के साथ  शादी की और फिर शादी के 3 महीने बाद ही 6 महीने की प्रेग्नेंट होने के कारण खूब सुर्खियों में रहीं. बेबी बंप के साथ उसकी तस्वीरें वायरल हुईं और ऐसा माना जाता है कि वह सोशल मीडिया पोस्ट पर लगभग 1 से 5 लाख रुपये कमाती है.

विराट कोहली

विराट कोहली सोशल मीडिया अकाउंट्स पर सबसे ज्यादा पॉपुलर खिलाड़ी हैं जिन्हें युवा सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. उन्हें इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली तस्वीरें मिलती हैं और उनके बहुत सारे सोशल मीडिया फॉलोअर्स हैं. विराट किसी भी सेलिब्रिटी के बीच सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाडी हैं क्योंकि उन्हें एक पोस्ट पर 3.2 करोड़ मिलते हैं.

Back to top button