पहले से बहुत बदल गए हैं टीवी के ये पॉपुलर चाइल्ड आर्टिस्ट, बड़े होकर मिल गया लीड रोल टीवी सीरियल के बाल कलाकार अब काफी बड़े हो गए हैं और दूसरे सीरियल्स में लीड किरदार निभा रहे हैं.

समय एक जैसा कभी नहीं रहता और बच्चे कब बड़े हो जाते हैं इस बारे में पता ही नहीं चल पाता है. इंडस्ट्री में कई सालों से बाल कलाकारों ने राज किया है जो बड़े होकर भी पर्दे पर अपनी छाप छोड़ते हैं. आज हम जिन बाल कलाकारों के बारे में बात करने जा रहे हैं वो कुछ ऐसे चाइल्ड आर्टिस्ट हैं जिन्होने पर्दे पर लाजवाब काम किया है औऱ आज भी सीरियल्स में लीड रोल में काम कर रहे हैं. कभी सीरियल्स में भी वे लीड रोल में भी काम करते थे और अब पहले से बहुत बदल गए हैं टीवी के ये पॉपुलर चाइल्ड आर्टिस्ट, जानिए इनके बारे में कि अब ये किन सीरियल्स की शोभा बढ़ा रहे हैं.

पहले से बहुत बदल गए हैं टीवी के ये पॉपुलर चाइल्ड आर्टिस्ट

टीवी सीरियल्स में काम करने वाले वाले छोटे-छोटे बच्चे अपनी एक्टिंग से पर्दे पर छाए रहते हैं. ऐसे कई नन्हें सितारे हैं जो आज भी आपको याद होंगे और चाहे वो बालिका वधु वाली नन्ही आनंदी हो या शाका लाका बूम बूम वाला संजू हो सभी बड़े हो गए हैं और बचपन से इंडस्ट्री में पैर जमाने वाले ये स्टार्स अब बड़े हो चुके हैं और सीरियल्स में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं.

जुबैर रहमानी

कलर्स टीवी के फेमस शो फुलवा में बाल कलाकार के रूप में कदम रखने वाली एक्ट्रेस जन्नत जुबैर रहमानी को लोगों ने खूब पसंद किया था और अब वे काफी बड़ी हो गई हैं. उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता और अब जन्नत एडल्ट शो ‘तू आशिकी’ में नजर आती हैं.

स्पर्श कंचनदानी

टीवी शो उतरन में छोटी इच्छा का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस स्पर्श कंचनदानी ने अपनी मासूमियत और बेहतरीन अभिनय से सबका दिल जीत लिया था. स्पर्श अब 18 सा की हो चुकी है और उतरन के अलावा वे कई टीवी सीरियल्स में भी नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा स्पर्श ने फिल्म हिचकी में भी काम किया है औऱ अब खबर ये है कि वो जल्द आने वाले शो विक्रम बेताल में लीड रोल निभाती नजर आएंगी.

किंशुक वैद्य

साल 2000 में शाका लाका बूम बूम शो ने बच्चों में खूब धूम काटी थी और संजू नाम का कैरेक्टर सबका फेवरेट बन गया था. संजू के अलावा उसकी जादुई पेंसिल भी हर बच्चों की चाहत बन गई थी लेकिन अब संजू यानी किंशुक वैद्य काफी बड़े हो गए हैं. लंबे गैप के बाद साल 2016 में किंशुक ने फिर से टीवी पर वापसी की और अब वो कर्ण संगिनी में अर्जुन का किरदार निभा रहे हैं.

अविका गौर

मशहूर टीवी सीरियल बालिका वधु की छोटी आनंदी तो आपको याद ही होगी. उस छोटी बच्ची ने 8 साल की उम्र में ऐसा काम किया जिससे उसे आज भी लोग आनंदी के नाम से जानते हैं. इस किरदार को निभाने वाली अभिनेत्री अविका गौर अब 21 साल की गई हैं और वो कई टीवी सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं. अविका अब साउथ सिनेमा की ओर बढ़ चुकी हैं और अब तक कई फिल्मों में काम भी कर लिया है.