राशिफल

आज बुद्ध पूर्णिमा के दिन बन रहा है समसप्तक राजयोग, इन 6 राशियो को हर क्षेत्र में मिलेगी कामयाबी

हम आपको शनिवार 18 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 18 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी कार्यप्रणाली में सुधार होगा। ऐसी स्थितियां आ सकती हैं जो आपको बिना सोचे काम करने के लिए उकसायें। आप किसी करीबी को पैसा उधार दे सकते हैं। सार्वजनिक रीजन के व्यक्तियों को कार्य के मोर्चे पर पहचान हासिल करने को कठिन परिश्रम करने की जरूरत है। आज अचानक कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है। इसलिए आपका बजट सुधर जाएगा। परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर भी आपको चिंता हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप खुद को अनोखी ऊर्जा से भरा हुआ पाएंगे। नतीजों की चिंता किए बिना मेहनत करेंगे तो कामयाबी अवश्य मिलेगी। आप व्यक्तियों को समझदारी से काम करने की आवश्यकता है क्योंकि आक्रामक होना हानिकारक होगा। आप स्वयं के बड़ों के समर्थन से घर के मोर्चे पर एक विशाल मुद्दा समाधान करेंगे। परिवारजनों का सहयोग अच्छा मिलेगा। अच्छा करने के बाद भी आपको बुराई मिल सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अलग-अलग नजरिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है। किसी काम के लिए सीमा तय करें और खुद पर कंट्रोल करें। साहित्यिक रीजन के व्यक्तियों को यह वक्त काफी अच्छा है। आप व्यक्तियों को मेहनत का परिणाम मिलेगा। अगर आप अपने निश्चय पर अटल रहे तो जहां पहुंचना चाहते हैं, वहां पहुंच सकते हैं। आज आप शेयर बाजार में भी पैसा निवेश कर सकते हैं। इसके लिए आप स्टॉक में निवेश करने वाले किसी व्यक्ति से सलाह लें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप प्रत्येक कार्य दृढ़ निर्णय शक्ति से करेंगे। घरेलू मोर्चे पर व्याप्त किसी गलतफहमी को समय रहते दूर करने की जरुरत है ,अन्यथा नुकसानदायी हो सकता है। आपकी मेहनत एवं लगन का फल आपको जरूर मिलेगा। नवीन वाहन अथवा भवन खरीद सकते हैं। आपके परिवार जमीन जायदाद के मामले दोस्त और रिश्तेदार बहुत खास हो सकते हैं, आपका व्यवहार जीवनसाथी को खुशी देगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप काम के सिलसिले में यात्रा करेंगे। मित्रों का सहयोग बना रहेगा। विद्यार्थियों के लिए मेहनत और परिश्रम के लिए उपयुक्त समय है। इस वक्त में मीडिया से सम्बन्धित क्षेत्रों में भी लाभ हो जाने की संभावना है। कारोबार में दौलत वृद्धि की नई योजनाएं कार्यान्वित होंगी। प्रॉपर्टी संबंधी कार्य सावधानी से पूरे करें। भूमि संबंधी मामलों में सफलता प्राप्त होगी। आपको अपनी छवि सुधारने का अवसर प्राप्त होगा, लंबे समय से सोचे हुए कार्य पूरे हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कई मामलों में प्रगति होगी। पैसों के मामलों में कोई कदम बढ़ाने के पहले अच्छी तरह जांच लें। बीमार पड़ने का योग है। इसलिए खान-पान में ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी भी आपके कार्यों से संतुष्ट है लेकिन ध्यान रहे आज आपको किसी से भी ईर्ष्या नहीं करनी है। आर्थिक दिक्कत की वजह से आपका मन चारों ओर से चिन्ताग्रस्त स्थिति में रहेगा। किन्तु कुछ वरिष्ठ व्यक्तियों द्वारा साहस एवं धैर्य बंधाए जाने से आप व्यक्तियों को राहत मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके काम करने की कला और चरित्र से लोग प्रभावित होंगे। जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। बाधाएं दूर होगी। सामाजिक यात्रा होगी। आपकी बौद्धिक एवं शारीरिक ऊर्जा शिखर पर है। दूसरे व्यक्तियों का गौर लुभाने के लिए आप व्यक्तियों को स्वयं के कामकाज को बेहतर करने का हुनर सीखना चाहिए। मानसिक तौर पर तैयार नहीं रहने के कारण आपको बदलते परिवेश से समस्या हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। दौलत संबंधी मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे एवं आप अच्छा मुनाफा भी कमाएंगे। भवन पारिवारिक सन्दर्भ में आप स्वयं के घर के सुखमय जीवन को भौतिक वस्तुओं पर भी खर्च करेंगे। जरूरत है कि आप व्यवसाय के नये विकल्प पर तुरंत और सकारात्मक ढंग से सोचें। इसका आपको बड़ा फायदा मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अनावश्यक भाग दौड़ और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस वक्त कोई भी कार्य उन्मादी होकर न करें। विदेश से खुशखबरी मिल सकती है। प्रेम संबंध बेहतर होंगे। आकर्षण का केंद्र रहेंगे। व्यवसाय से सम्बंधित यात्रा करने से बचें एवं वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें। स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव बना रहेगा। नजदीकी लोगों से संबंध मधुर बनेंगे। आपकी प्रेरणादायी बातों से आपके समूह को स्फूर्ति मिल सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप दूसरों की तकलीफ समझते हैं। आप सबसे आगे चलते हुए अपने व्यक्तित्व की उदारता की भी नोट करेंगे। सरकारी कार्यों में लाभ होगा। प्रेम से जुड़े मामले कार्यक्षेत्र के लिए दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। व्यवसायी लम्बे वक्त से चली आ रही कठिन मुसीबतों का हल पाएंगे। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा मगर आपको स्वयं के खर्चों पर संयम रखने की भी आवश्यकता है। कारोबार में उतार-चढ़ाव आ सकता है। इसलिए धैर्य बना कर रखें। सब ठीक हो जाएगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की जरूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश से प्रसन्न रहेगा एवं सामाजिक लुक से आप अधिक लोकप्रियता प्राप्त करेंगे। रिश्तेदारों एवं मित्रों के साथ आपके संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण बनेंगे। अगर आप खुद को अलग सा महसूस कर रहे हैं तो आपको इस बारे में अपने बॉस से बात करनी चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। क्रोध की भावना अधिक रह सकती है, इसलिए मन शांत रखिएगा। आप प्रतिबद्धताओं से घिरे रह सकते हैं। किन्तु शुभ स्वास्थ्य हेतु तनाव रिहा रहने का प्रयास करें। व्यावसायिक मोर्चे पर यह लाभदायक दिन रहेगा। वित्तीय मोर्चे पर चीज़ें अनुकूल रहेंगी क्योंकि आप शेयर बाज़ार से लाभ हासिल कर सकते हैं। परिजनों के साथ उग्र वाद-विवाद होने से मन दुखी हो सकता है।

आपने Rashifal 18 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चाणक्य के अनुसार जीवन के ये 6 बातें भूलकर भी न बताएं किसी को, ऐसा करने से हो सकता है भारी नुकसान

Back to top button