बॉलीवुड

जूही चावला की हुई थी बॉलीवुड के इस एक्टर से सगाई, 4 दिन बाद ही इस वजह से टूट गया था रिश्ता

90 के दशक में जूही बॉलीवुड की मोस्ट डिमांडिंग एक्ट्रेस हुआ करती थीं. जूही ने उस दौर की एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है. ये कहना गलत नहीं होगा कि जूही इंडस्ट्री की सबसे बबली हीरोइनों में से एक हैं. जूही ने शास्त्रीय संगीत में भी ट्रेनिंग ली हुई है. बता दें, अपने फ़िल्मी करियर में अब तक जूही कुल 84 फिल्मों में काम कर चुकी हैं. जूही चावला ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी. शादी के बाद जूही ने बहुत ही कम फिल्मों में काम किया. जूही चावला के साथ लोगों ने आमिर खान की जोड़ी को बहुत पसंद किया. जूही और आमिर एक साथ फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’, ‘इश्क’, ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘दौलत की जंग’, ‘तुम मेरे हो’ समेत कई अन्य फिल्मों में नजर आये. अपने दौर में जूही बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं. उस दौर में लाखों लड़के उन पर मरते थे और उनसे शादी करना चाहते थे. लेकिन क्या आप जानते हैं जय मेहता से शादी करने से पहले जूही की सगाई बॉलीवुड के एक एक्टर से हुई थी लेकिन 4 दिन बाद ही ये सगाई टूट गयी.

बॉलीवुड के इस एक्टर से की थी सगाई

बता दें, जय मेहता से शादी करने से पहले जूही ने जिस एक्टर से सगाई की थी उनका नाम इमरान खान है. जी हां, हम आमिर खान के भांजे और बॉलीवुड हीरो इमरान खान की बात कर रहे हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि कि भला इमरान खान कैसे जूही से सगाई कर सकते हैं, वह तो उनसे उम्र में बहुत छोटे हैं. तो आपकी जानकारी के लिए बता दें यह बात आज की नहीं बल्कि सालों पुरानी है. यह बात उस समय की है जब जूही फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ की शूटिंग कर रही थीं.

4 दिन बाद ही टूट गया रिश्ता

इस फिल्म में इमरान खान बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम कर रहे थे. छोटे इमरान खान को जूही चावला इतनी पसंद थी कि वह उनसे शादी की ज़िद्द करने लगे. वह सेट पर घर से अपनी मां की अंगूठी जूही को पहनाने के लिए लाये थे. इमरान की ज़िद्द को पूरी करते हुए जूही ने अंगूठी पहन ली और 5 साल के इमरान से झूठ-मूठ की सगाई कर ली. हालांकि, कुछ दिनों बाद बचपने की वजह से उन्होंने जूही से अंगूठी वापस भी मांग ली और वापस अपनी मां को दे दी. इस वजह से उनका ये रिश्ता ज्यादा टाइम तक नहीं चल पाया. इमरान की जिद्द की वजह से जूही ने 4 दिन तक अंगूठी पहनकर रखी थी और जब वह अंगूठी वापस मांगने आये तो सेट पर मौजूद सभी लोगों की हंसी छूट गयी. आज भी जूही और इमरान को यह किस्सा याद है. वह जब भी यह मजेदार किस्सा याद करते हैं तो हंसते-हंसते उनके पेट में दर्द हो जाता है.

पढ़ें आमिर के साथ जूही की जोड़ी थी सुपरहिट, सात साल तक रही अनबन और फिर ऐसे बनी बात

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button