बॉलीवुड

20 साल पहले बॉलीवुड पर राज किया करती थी ये अभिनेत्रियाँ, आज कोई घास भी नहीं डालता

कहते हैं जीवन में हर किसी का अपना एक गोल्डन समय होता हैं. इस सुनहरे वक़्त में आपके साथ जीवन में सब कुछ अच्छा चलता हैं. ऐसा ही दौर बॉलीवुड के कुछ सितारों का भी रहा हैं. बॉलीवुड में हर साल कई नए सितारें आते हैं. लेकिन इन सितारों की भी एक समय सीमा होती हैं. इसके बाद कईयों का भाग्य साथ देना छोड़ देता हैं या उनकी उम्र अधिक हो जाती हैं और वो धीरे धीरे फ़िल्मी दुनियां से गायब या कम पॉपुलर होने लगते हैं. खासकर कि अभिनेत्रियों का फ़िल्मी करियर बहुत जल्दी ख़त्म हो जाता हैं. अभिनेताओं में तो आप को आज भी कुछ गिने चुने लोग मिल जाएंगे जो 50 की उम्र के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रहे हैं. लेकिन जब बात हिरोइन की आती हैं तो उन्हें इ उम्र में या तो रिटायर होना पड़ता हैं या फिर बड़ी बहन या माँ का रोल करना पड़ता हैं. ऐसे में आज हम आपको बीते जमाने की कुछ उन अभिनेत्रियों से मिलाने जा रहे हैं जो 20 साल पहले बॉलीवुड में काफी पॉपुलर हुआ करती थी. उनकी फ़िल्में देखने के लिए सिनेमाघरो के बाहर लाइन लगी रहती थी. लेकिन आज उन्हें फिल्मों में काम देने या उनकी फिल्म देखने में कोई भी दिलचस्पी नहीं लेता हैं.

करिश्मा कपूर

एक दौर था जब लोग करिश्मा कपूर की एक झलक देखने के लिए तरसते थे. 90 के दशक में तो वे बहुत पॉपुलर हुआ करती थी. उनके ग्लेमरस अवतार के कई लोग फैन हुआ करते थे. जब वो स्क्रीन पर आती थी तो लोगो की निगाहें हटने का नाम ही नहीं लेती थी. हालाँकि उनके करियर में गिरावट तब आई जब उन्होंने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी रचा ली. इसके बाद उनका फिल्मों में आना लगभग बंद हो गया. करिश्मा ने बाद में ‘डेंजरस इश्क’ जैसी फिल्म से वापसी की कोशिश जरूर की थी लेकिन बात नहीं बन पाई. ये फिल्म बुरी ताराग पिट गई थी.

काजोल

काजोल एक जमाने में बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्री हुआ करती थी. अपनी क्यूट अदाओं और शानदार अभिनय से वो कई लड़कियों की रोल मॉडल बन गई थी. फिर काजोल ने अजय देवगन से शादी रचा ली. हालाँकि इसके बाद भी वो फिल्मों में आई लेकिन बहुत कम बार दिखी. अब काजोल का फिल्मो में आना लगभग बंद सा हो गया हैं. यदि वो आती भी हैं तो मुख्य अभिनेत्री के रूप में नहीं आती हैं. उनकी आज के दौर की फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर पहले जैसा कमाल नहीं दिखा पाती हैं.

रवीना टंडन

‘टिप टिप बरसा पानी’ जैसे गाने से पब्लिक के दिलो में आग भड़काने वाली रवीना टंडन भी 90 के दशक में काफी फेमस थी. खुबसूरत होने के साथ उनमे अच्छे अभिनय का भी टेलेंट था. ग्लेमरस अंदाज़ के साथ वे कॉमेडी भी बढ़िया कर लेती थी. हालाँकि बाद में उनका फिल्मों में आना ना के बराबर हो गया. अभी उन्हें कोई भी बतौर लीड एक्ट्रेस रोल नहीं देता हैं. उधर शादी की वजह से वे अपने परिवार में भी व्यस्त रहती हैं.

वैसे इनमे से आपको फेवरेट हिरोइन कौन हुआ करती थी? अपने जवाब कमेंट में जरूर दे.

Back to top button