बॉलीवुड

कहां गुम हो गईं अजय देवगन की ये खूबसूरत एक्ट्रेस, 28 सालों के बाद पहचानना हुआ मुश्किल

बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस रही हैं जिन्होंने 90 के दशक में एंट्री लेकिन समय से पहले ही इंडस्ट्री से गायब हो गईं. बहुत सी अभिनेत्रियां चली नहीं तो उन्होंने फिल्म लाइन ही छोड़ दी तो कुछ की शादी हो गई और वे अपनी जिंदगी में सैटल हो गईं. उन्हीं में से एक थीं अभिनेत्री मधु जिन्होंने 28 साल पहले फिल्म फूल और कांटे से बॉलीवुड में जबरदस्त एंट्री ली थी और आज उनका लुक इतना बदल गया है जिससे आप उन्हें पहचान ही नहीं पाएंगे. बहुत समय तक इनकी कोई खबर नहीं आई और लोगों के मन में एक ही सवाल था कि कहां गुम हो गईं अजय देवगन की ये खूबसूरत एक्ट्रेस, चलिए आपको बताते हैं इस बारे में.

कहां गुम हो गईं अजय देवगन की ये खूबसूरत एक्ट्रेस

28 साल पहले हिंदी सिनेमा में अभिनेत्री मधु ने फूल और कांटे जैसी फिल्म की और इसके बाद साल 1992 में आई फिल्म रोजा से उनको सबसे बड़ी सफलता मिली. मधु ने ना सिर्फ हिंदी फिल्मो में काम किया बल्कि तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में भी काम किया. मधु की फिल्मों में की लिस्ट भले ही लंबी हो लेकिन अब कई सालों के बाद मधु एक बार फिर फिल्म खली-बली से बॉलीवुड में एंट्री लेने को तैयार हैं. इसमें खास बात ये है कि इतने लंबे अरसे में मधु के लुक्स में काफी बदलाव आ गया है और यहां तक कि कुछ तस्वीरों में उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो गया है.

28 सालों में मधु का लुक काफी बदल गया है. मधु का पूरा नाम मधुबाला रघुनाथ है और बहुत कम लोग जानते हैं कि मधु अभिनेत्री हेमा मालिनी की भतीजी और जूही चालवा की चचेरी भाभी हैं. फिल्म फूल और कांटे में मधु ने अजय देवगन के साथ काम किया था और इस फिल्म का गाना ‘मैंने प्यार तुम्ही से किया है’ बहुत ज्यादा हिट हुआ था.

फिल्म रोजा में मधु के अपोजिट साउथ सिनेमा के पॉपुलर एक्टर अरविंद स्वामी थे और इस फिल्म को मणि रत्नम ने निर्देशित की थी, जबकि ए आर रहमान ने इसका संगीत दिया था. फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. इसके बाद मधु ने बॉलीवुड में पहचान, एलान, प्रेम रोग, जालिम, दिया और तूफान, हथकड़ी जैसी कई फिल्मों में काम किया. इन फिल्मों में मधु का लुक हमेशा बदला रहा और उन्हें हमेशा अलग अंदाज में देखा गया. समय बदलने के साथ ही मधु का लुक बदलता रहा और उन्होंने हिट फिल्मों के साथ फ्लॉप फिल्में भी दीं. मधु ने साल 1999 में आनंद शाह के साथ शादी कर ली थी, पेशे से आनंद एक बिजनेसमैन हैं. शादी के बाद मधु ने बहुत कम फिल्में की और एक समय के बाद वो गायब हो हईं. मधु को लास्ट टाइम फिल्म लव यू मिस्टर कलाकार में देखा गया था और 8 सालों के बाद वो एक बार फिल्म फिल्मों में आने के लिए तैयार हैं.

Back to top button