खराब तबियत से परेशान होकर बिग-बी ने दर्द को दी धमकी, 20 सालों से हेपेटाइटिस-बी से जूझ रहे हैं तबियत ठीक नहीं होने पर अमिताभ बच्चन ने कुछ अलग अंदाज में अपने दर्द को धमकी दी है.

76 साल की उम्र में भी आज बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन नए एक्टर्स को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. कुछ ही दिनों में कौन बनेगा करोड़पति का 11वां सीजन शुरू होने वाला है जिसके लिए 1 मई से रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं. लेकिन इसी बीच बिग-बी को लेकर एक बुरी खबर आई है जो उनके प्रशंसकों को परेशान कर सकती है. बता दें, इन दिनों अमिताभ बच्चन की तबियत ख़राब चल रही है. हाल ही में उन्होंने अपने ख़राब तबियत के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी. उन्होंने अपने प्रसंशकों से भी माफ़ी मांगी थी क्योंकि वह हर रविवार की तरह इस रविवार को अपने फैन्स से मिलने नहीं आ सके थे. गौरतलब है कि बिग-बी हर रविवार को अपने घर के बाहर प्रसंशकों से मिलने आते हैं. वह थोड़ी देर के लिए आते हैं, हाथ हिलाकर उनका अभिनंदन करते हैं और घर के अंदर चले जाते हैं. लेकिन इस बार ख़राब तबियत की वजह से वह ऐसा नहीं कर सके. अब एक बार फिर अमिताभ ने अपने ख़राब तबियत को लेकर ब्लॉग लिखा है और बताया है कि कैसे दर्द को पीछे छोड़ते हुए वह काम में व्यस्त हो गए हैं.

दर्द को दी धमकी

ब्लॉग में बिग-बी ने अपने दर्द को संबोधित करते हुए लिखा, “यहां देखिये मिस्टर दर्द, अगर आप सही नहीं होते हैं तो ऐसे नतीजे आएंगे जहां तुम्हे रिपेयर किया जाएगा. मैं यह कर सकता हूं. कृपया इसे हलके में न लें और इसे हंसी में न उड़ा दें, मैं इसे करूंगा. वहां कुछ धमकी देने वाले बड़बड़ा रहे थे लेकिन आखिरकार एक समझौते पर बातचीत की गयी थी. मुझे विश्वास है कि एक शुरुआत की गयी है”. बता दें, पिछले 20 सालों से अमिताभ हेपेटाइटिस-बी से जूझ रहे हैं. उनके लीवर का 75 फीसदी हिस्सा ख़राब हो चुका है और केवल 25 फीसदी हिस्सा ठीक है. इस वजह से उन्हें अक्सर पेट में दर्द की शिकायत रहती है. फिल्म ‘कुली’ के दौरान जब वह घायल हुए थे तब से ही उन्हें हेपेटाइटिस-बी की समस्या है.

नहीं कर पाए थे साप्ताहिक मिलन

जब इस बार अमिताभ अपने फैन्स से मिलने रविवार को बाहर नहीं आ पाए तो उन्होंने खुद ट्विटर पर ट्वीट करके अपने ख़राब तबियत की जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि ख़राब स्वास्थ्य की वजह से उन्हें साप्ताहिक मिलन कार्यक्रम को रद्द करना पड़ रहा है. उन्होंने लिखा कि, “शाम के समय जलसा पर आज संडे मीटिंग नहीं कर रहा हूं”. वहीं, ब्लॉग पर ख़राब तबियत के बारे में जानकारी साझा करते हुए अमिताभ ने लिखा कि, “आज संडे दर्शन नहीं कर पा रहा हूं. आप सभी को सूचित करता हूं कि स्वास्थ्य ख़राब है, चिंता की कोई बात नहीं है, बस बाहर आने में असमर्थ हूं”. इस खबर को सुनते ही अमिताभ के फैन्स निराश हो गए. अमिताभ के फैन्स के लिए रविवार का दिन किसी जलसे से कम नहीं होता है. वर्कफ्रंट की बात करें तो इन दिनों अमिताभ इमरान हाश्मी के साथ मिस्ट्री-थ्रिलर फिल्म ‘चेहरे’ की शूटिंग में व्यस्त हैं.

पढ़ें 5 फिल्मों में नजर आईं बेमेल जोड़ियां, इसमें 70 साल के अमिताभ ने 18 की एक्ट्रेस संग किए किस सीन

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.