दिलचस्प

लोकसभा चुनाव में पीली साड़ी के बाद फेमस हुई नीली ड्रेस वाली, जाने इन के बारे में, देखें फोटोज

जहाँ एक तरफ लोकसभा चुनाव में सभी पार्टी के नेता अपनी झाकी जमाने में लगे हैं तो वहीं दूसरी और चुनाव में ड्यूटी करने वाली दो महिलाएं इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल हो रही हैं. इन दोनों महिलाओं को पीली और नीली ड्रेस वाली महिला के रूप में पॉपुलैरिटी मिली हैं. दरअसल सबसे पहले इंटरनेट पर चुनाव ड्यूटी के लिए जाती पिली साड़ी वाली महिला फेमस हुई. इनका नाम रीना द्विवेदी है जो बतौर पोलिंग अफसर चुनाव के समय तैनात थी. अब इनके बाद हाल ही में 6वे चरण के चुनाव में नीली ड्रेस वाली महिला पॉपुलर हो गई हैं. ये नीले ड्रेस वाली महिला पोलिंग अफसर की तस्वीर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में खिची गई हैं. नीली ड्रेस पहने और आँखों पर काला चश्मा लगाए इस खुबसूरत महिला का नाम योगेश्वरी गोहिते ओंकार है. आज हम इनकी निजी जिंदगी और सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद के रिएक्शन के बारे में जानेंगे.

योगेश्वरी मूल रूप से एमपी के बैतूल की रहने वाली हैं. हालाँकि वो भोपाल में केनरा बैंक (कुंजन नगर ब्रांच) में प्रोविजनरी अफसर के पद पर कार्यरत हैं. योगिश्वरी की शादी हो चुकी हैं. उनके पति भारतीय सेना में मेजर हैं. उनका एक बेटा भी हैं जिसका नाम रोमिल हैं. इसके अतिरक्त परिवार में उनकी सास भी रहती हैं. भोपाल चुनाव के दौरान उनकी ड्यूटी बूथ नंबर 100 गोविंदपुरा आईटीआई में थी. जब उनकी फोटो क्लीक की गई तो उस दौरान वे ईवीएम मशीन लेकर इसी बूथ की और जा रही थी. उनकी यह ड्यूटी बैंक की और से लगी थी. दिलचस्प बात ये हैं कि इनके बैंक से सिर्फ योगेश्वरी ही एक महिला हैं जिसकी ड्यूटी चुनाव में लगी थी बाकी सब पुरुष हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जब उनसे इसके ऊपर रिएक्शन जाना गया तो उन्होंने कहा कि “मैं खुश हूँ कि अपने काम की वजह से जाने जाते हैं. जब ये तस्वीर ली गई थी तब में ड्यूटी पर थी. काम के साथ यदि आपको एक पहचान भी मिल जाए तो ये अच्छी बात हैं. मैंने इस बात को सकारात्मकता के साथ लिया हैं. मुझे इस लोकतंत्र चुनाव में अपना योगदान देकर प्रसन्नता हुई.

योगेश्वरी की पर्सनल लाइफ की बात करे तो साल 2010 में उनका सिलेक्शन एसबीआई और कैनरा बैंक दोनों ही जगह हो गया था. इसके बाद उन्होंने कैनरा बैंक में प्रोविजन ऑफिसर के रूप में ज्वाइन कर लिया. योगेश्वरी बताती हैं कि इसके पहले साल 2006 में उनका सिलेक्शन बैंक ऑफ महाराष्ट्र में क्लर्क के पद पर भी हुआ था लेकिन वो आगे पढ़ाई कर और बेहतर आप्शन तलाश रही थी जिसके चलते उन्होंने ज्वाइन नहीं किया.

योगेश्वरी ने अपनी 12वी तक की पढ़ाई बैतूल से ही की हैं. उनका सब्जेक्ट पहले बॉयो था लेकिन कॉलेज में उन्होंने इसे बदल कर आर्ट्स कर लिया. इसकी वजह ये थी कि उन्होंने बैंकिग सेक्टर में जाने का मन बना लिया था. उनका पूरा ग्रेजुएशन भी बैतूल से ही हुआ हैं.

जब योगेश्वरी से उनकी खूबसूरती का राज पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अपने करियर पर ध्यान देने के साथ में सेहत का भी पूरा ख्याल रखती हूँ. आप एक प्रोफेशनल होने के साथ साथ फीट भी रह सकते हैं. ये कोई बड़ा मुश्किल काम नहीं हैं. मैं अपनी फिटनेस के साथ परिवार का भी पूरा ख्याल रखती हूँ. खुद को अच्छे शेप में रखने के लिए मैं वर्क आउट, योग, साइक्लिंग और रनिंग जैसी चीजें करती हूँ.

Back to top button