दिलचस्प

स्टेज पर दूल्हे ने की ऐसी हरकत जिसको देख चिल्ला पड़ी दुल्हन, कहा- नहीं करूंगी इससे शादी

बिहार में एक शादी के दौरान जैसे ही दुल्हन ने अपने दूल्हे को देखा तो वो जोर से चिल्ला पड़ी और उसने शादी करने से मना कर दिया। ये घटना बिहार राज्य के मधुबनी जिले के राजनगर थाने की है। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले ही शत्रुघ्न राम के घर बारात आई थी और शत्रुघ्न राम ने बारात का खूब धूमधाम से स्वागत किया। लेकिन जैसे ही शत्रुघ्न राम की बेटी ने अपने दूल्हे को स्टेज पर देखा तो उसने शादी करने से मना कर दिया। जिसके बाद बारात को बिना दुल्हन के ही वापस लौटना पड़ा।

आखिर क्या है पूरा मामला

रघुवीरचक उत्तरी गांव में रहने वाले शत्रुघ्न राम की बेटी राधा की हाल ही में शादी थी। शत्रुघ्न राम ने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर काफी अच्छे से बारातियों और दूल्हे का स्वागत किया। लेकिन दूल्हा बेहद ही नशे में था और उसको पकड़कर जयमाला के लिए स्टेज तक पहुंचाया गया। स्टेज पर पहुंचकर दूल्हे ने नशे की हालत में स्टेज पर मौजूद लोगों के साथ बदतमीजी करना शुरू कर दिया और अजीबो गरीब हरकते करने लगा। वहीं थोड़ी देर बाद दुल्हन को भी स्टेज पर लाया गया। जब राधा स्टेज पर आई तो उसने अपने दूल्हे को नशे में पाया। राधा ने कुछ समय तक कुछ नहीं कहा और चुप चाप अपने दूल्हे को देखती रही। लेकिन दूल्हे ने अपनी बदतमीजी जारी रखी और राधा के दोस्तों को गाली देने लगा। दूल्हे के इस बर्ताव को देख राधा को गुस्सा आ गया और उसने चिलाते हुए कहा कि वो इससे शादी नहीं करेगी। ये कहते ही राधा स्टेज से उतर गई और अपने कमरे में चली गई।

राधा के परिवार वालों ने उसे समझाने की कोशिश की मगर राधा अपने फैसले पर अड़ी रही और उसने शराबी लड़के से शादी करने से मना कर दिया। जिसके बाद राधा के परिवार वालों ने भी अपनी बेटी का साथ देते हुए उसकी शादी को तोड़ दिया। हालांकि लड़के के परिवार वालों ने राधा के माता पिता को खूब समझाने की कोशिश भी की मगर वो शादी तोड़ने के फैसले पर कायम रहे।

सम्मान के साथ  किया बारातियों को विदा

शादी टूटने के बाद राधा के पिता ने बारात में आए करीब 150 लोगों को सम्माम के साथ खाना खिलाया और फिर उन्हें आदर के साथ विदा कर दिया। जबकि दूल्हे के पिता और करीबी रिश्तेदारों को रोक लिया और उनसे शादी पर हुए खर्चे को मांगा। दूल्हे के परिवार वालों ने पैसे देने से इंकार कर दिया। जिसके बाद ये मामला महिनाथपुर पंचायत में पहुंच गया। गांव की पंचायत ने सोमवार को दोनों पक्षों की बात सुनी और महिनाथपुर पंचायत के मुखिया अशोक यादव ने राधा के फैसले को एकदम सही बताया और लड़की वालों का साथ दिया।

गौरतलब है कि बिहार राज्य में शराब बेचने और पीने पर प्रतिबंध लगा हुआ है लेकिन फिर भी इस राज्य के लोगों को आसानी से शराब मिल जाती है और अक्सर कार्यक्रमों में शराब पीकर ये लोग कई तरह के हंगामे किया करते हैं।

Back to top button