राशिफल

Rashifal: आज ये 4 राशियां रहेंगी ताकतवर, बजरंगबली का मिलेगा आशीर्वाद, नौकरी में बढ़ेगा प्रभाव

हम आपको मंगलवार 14 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 14 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको शैक्षिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा क्योंकि आप जिन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। कोई बहुत बड़ा धन लाभ हो सकता है जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको अचानक फायदा हो सकता है। आपके परिवार वाले आप को सपोर्ट करेंगे। समाज में एक अलग पहचान बनाने में सफल होंगे इसके साथ सबसे अलग कार्य करने में खुशी होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज घर में खुशी का माहौल रहेगा कोई बड़ी खुशखबरी आपका मिल सकती है। नए कार्यों की शुरुआत आप कर सकते हैं क्योंकि यह समय इस कार्य के लिए बहुत अच्छा है। अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएँ तो उन्हें नजरअंदाज करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें। अपने जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पल बनाए रखने की पूरी कोशिश करें, तभी आपका प्रेम जीवन सफल हो पाएगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ सकती है। अचानक धन लाभ होने की संभावना है। विवाहित लोगों को अपने पति या पत्नी को आपसी भावनाओं के बारे में पता चल सकता है। छोटे बच्चों वाले माता-पिता उनके लिए चिंतित होंगे। काम-काज में जरूरत से ज़्यादा तनाव के चलते परिवार की जरूरतों और इच्छाओं को दरकिनार न करें। भागीदारों और करीबी दोस्तों के साथ आपका सामना शक्तिशाली और यादगार रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आर्थिक आयोजनों में अवरोध बाद मार्ग प्रशस्त होता हुआ प्रतीत होगा। स्वास्थ्य के संबंध में आपको सावधान रहना होगा। वरिष्ठ अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपके कार्यों की प्रशंसा हो सकती है। कुछ प्रतिष्ठित और प्रभावशाली लोग आपका मार्गदर्शन कर सकते हैं। आपको समय पर दवाओं और उचित आहार लेने की आवश्यकता है। दोस्तों के साथ मतभेद के चलते आप अपना आपा खो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके शत्रु आपको हानि पहुंचा सकते हैं। आज अपनी रणनीति किसी के साथ साझा न करें। आपको वित्तीय मामलों में मानक लगाने के लिए सभी चरणों में व्यय पर निगरानी रखने की आवश्यकता है। किसी व्यक्ति पर अधिक विश्वास न करें। आपको अचानक संतान की तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है। आसपास के लोग आपके व्यवहार और बातचीत से बहुत प्रभावित होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप सावधानी व सतर्कता से व्यापार अनुबंध करें। कुछ अच्छी खबर प्राप्त कर सकते है। संबंधियों से मुलाकात होगी। पारिवारिक सुख मिलेगा। करियर और पढ़ाई में आपको अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए संघर्ष करना होगा। आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से हो सकती है जो आपको तरक्की के मार्ग पर ले जा सकते हैं। आप अपने सभी कार्य पूरे करेंगे। आपके द्वारा की गई कोशिश सफल रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके घर में खुशी का माहौल रहेगा। प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है। अपनी आंतरिक आवाज सुनना सीखें। आप अपने जीवन के सभी पहलुओं में बहुत बेहतर करेंगे। दोस्तों या रिश्तेदारों के माध्यम से अच्छे व्यापारिक सौदे मिलने की संभावना है। ड्राइविंग करते समय सावधान रहें। आपके सभी दायित्वों को पूरा करने का सबसे अच्छा समय है। परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अपनी व्यक्तिगत भावनाएँ और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बाँटने का सही समय नहीं है। आप बहुत भावुक हैं और रिश्तों के प्रति आपके विचार बहुत प्रबल बने रहते हैं शायद इसी बात में कुछ कमियां हैं जिन्हें सँभालने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की सराहना होगी। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा। समाजसेवा करने का अवसर प्राप्त होगा। मेहनत का फल प्राप्त होगा। नए काम मिलेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

विद्यार्थियों के लिए यह दिन बहुत खास रहने वाला है। आने वाला समय आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाले है। बच्चों के प्रति आप को ध्यान देने की जरूरत है। आपको अनुशासन की आवश्यकता होगी और अपना काम पूरा करने के लिए और साथ ही इच्छाशक्ति की एक स्वस्थ खुराक की आवश्यकता होगी। पत्नी या भाई बहनों से चल रहा मनमुटाव खत्म हो जाएगा और आप लोगो मे आपसी प्रेम बढ़ेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको कार्य में सफलता मिलेगी परंतु थोड़ा विलंब होगा। फिर भी उस संबंध में प्रयत्न जारी रखने से उन्हें पूरा कर सकेंगे। गुजरे हुए वक्त को भुला कर आपको नया जीवन शुरू करने की सलाह दी जाती है। पुरानी बाते याद करके आप इस दिन बहुत ज्यादा परेशान देख सकते हैं। आने वाला समय आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित होगा। परिवारिक मसले पर आपको अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज सम्बंधो में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। जल्द ही सफलता के द्वार खुलेंगे। अपनी मुश्किलों को भलीभांति समझेंगे तभी उनका समाधान ढूंढ पाएंगे। ज़िन्दगी की रुकावटों से आपका तुजुर्बा बढेगा और वही तुजुर्बा आपको सही रास्ते पर चलने में मदद जरूर करेगा। आपके ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा दृष्टि सबसे अधिक बनी रहेगी। आप ताकतवर होंगे और चीजों को हासिल करना चाहेंगे, यही वजह है कि आप चीजों को बनाने के लिए अपने प्रभाव को बढ़ाएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। कार्य क्षेत्र में लाभ होगा। लोगों से विचार-विमर्श भी करना होगा और ऐसा करते हुए अपने मन में शांति भी बनाये रखनी होगी। सम्बंधो में मधुरता आ सकती है। व्यावसायिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आप व्यापार के क्षेत्र में दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करते हुए नजर आएंगे। खास तौर पर आपके नौकरी के क्षेत्र में चल रहे प्रयास सफल रहेंगे।

आपने Rashifal 14 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जीवन में घोर संकट आने पर इन मंदिरों में जाकर कर लें भगवान के दर्शन, दूर हो जाएगा हर संकट

Back to top button