बॉलीवुड

एक हिट फिल्म को तरस रहे गोविंदा डेविड धवन पर भड़के, बेटे वरुण की फिल्म पर भी बोले

आप लोगो में से शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसने 90 के दशक में आई गोविंदा की फिल्मों को एन्जॉय ना किया हो. गोविंदा उस दौर में एक बहुत बड़े सितारें हुआ करते थे. उनकी लगभग हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाती थी. खासकर कि गोविंदा की कॉमेडी फिल्मों की बात ही निराली थी. हालाँकि जैसे जैसे गोविंदा की उम्र बढ़ती चली गई उनका फिल्मों में आना भी कम होता चला गया. उनकी जगह इंडस्ट्री के दुसरे नए अभिनेताओं ने ले ली. उस जमाने में गोविंदा ने फिल्म डायरेक्टर डेविड धवन के साथ बहुत सारी फ़िल्में करी थी. इन दोनों की जोड़ी वाली फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर हमेशा हिट साबित होती थी. लेकिन आपको जान हैरानी होगी कि इन दिनों गोविंदा और डेविड के बीच ज़रा सी भी नहीं बनती हैं. ये दोनों अक्सर एक दुसरे के खिलाफ बयानबाजी भी करते रहते हैं.

गोविंदा आज 55 साल के हो चुके हैं. एक ज़माना था जब वे एक बार में ही 75 फ़िल्में साइन कर लिया करते थी, लेकिन अब उनकी मुश्किल से 1-2 साल में एक फिल्म आती हैं. इस बात पर गोविंदा दोष गोविंदा बॉलीवुड को देते हैं. वे कभी किसी का नाम नहीं लेते लेकिन हर बार यही कहते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में कुछ लोग ऐसे हैं जो दूसरों को मेरे खिलाफ भड़काने का काम करते हैं. वे उन्हें मुझ से दूर रहने का कहता हैं. बोलते हैं गोविंदा के साथ काम मत करना. यहाँ तक कि इन लोगो ने मेरे अच्छे दोस्त सलमान खान को भी मेरे खिलाफ भड़का दिया.

डेविड और वरुण धवन की फिल्म की बात सुन नाराज़ हुए गोविंदा

इस बीच हाल ही में गोविंदा की ये नाराजगी एक बार फिर डेविड धवन के ऊपर देखने को मिली हैं. हुआ ये कि हाल ही में गोविंदा मुंबई में अपनी बहन कामिनी खन्ना की एक बुक का प्रमोशन कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी वार्तालाप किया. गोविंदा इस दौरान बड़े अच्छे मूड में थे. तभी एक रिपोर्टर ने उनसे सवाल किया कि आपकी हिट फिल्म ‘कूली नंबर 1’ का रीमेक बनाया जा रहा हैं. इसमें वरुण धवन आपका मशहूर किरदार निभाने जा रहे हैं. इस विषय पर आपका क्या कहना हैं? रिपोर्टर की ये बात सुनते ही गोविंदा की बॉडी लैंग्वेज में अचानक बदलाव आ गया. पहले तो वो इस सवाल को सुन थोड़ा नर्वस हुए, फिर हकलाने लगे. और बोले “अभी मैं यहाँ मेरी पब्लिसिटी करने आया हूँ. इसलिए यहाँ किसी दुसरे की फिल्म की पब्लिसिटी नहीं होगी.

गोविंदा का ये जवाब साफ़ जाहिर करता हैं कि डेविड और वरुण उन्हें एक आँख भी नहीं भाते हैं. वे किसी भी हाल में उनकी फिल्म के बारे में कुछ बोल कोई एक्स्ट्रा प्रमोशन नहीं देना चाहते हैं. शायद उन्हें इस बात से भी नाराजगी हैं कि उनके पॉपुलर किरदार में डेविड ने अपने बेटे वरुण को लिया हैं.

इस वजह से आई थी दूरी

गोविंदा ने एक बार इंटरव्यू में डेविड से रिश्तों में आई खटास के कारण का जिक्र भी किया था. गोविंदा ने कहा था कि एक बार उन्होंने अपने मेनेजर को डेविड के पास फिल्म में काम के सिलसिले में भेजा था. इस दौरान उन्होंने मेनेजर से कहा था कि जब वे डेविड से मेरे बारे में बात करे तो अपना फोन ऑन रखना. मैं सब कुछ सुनना चाहता हूँ. फिर जब उनके मेनेजर डेविड के पास गए थे उन्होंने कहा कि ‘गोविंदा से बोलो उन्हें जो भी काम मिल रहा हैं उसे ले ले. अब वो हीरो नहीं रहे हैं.’ गोविंदा को डेविड की ये बात इतनी बुरी लगी कि वे आज तक उनसे ठीक से बातचीत नहीं करते हैं.

Back to top button