बॉलीवुड

IPL में मुंबई इंडियंस की जीत पर KRK का मुकेश अंबानी पर वार, कहा ‘पैसो से सब संभव हैं’

KRK उर्फ़ कमाल रशीद खान अक्सर अपने उटपटांग और विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. खासकर वे अपने ट्विटर अकाउंट पर आए दिन ऐसी ट्वीट करते रहते हैं जो मीडिया की सुर्खियाँ तक बन जाती हैं. उनके द्वारा की गई ट्विट से कई लोग नाराज़ हुए हैं. यहाँ तक की एक बार तो उनका ट्विटर अकाउंट भी सस्पेंड हो गया था. लेकिन वो हैं कि अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आते हैं. देश में जो भी ट्रेंडिंग टॉपिक होता हैं उस पर अपना मुंह जरूर खोलते हैं. खैर इस बार उन्होंने अपनी ट्वीट के जरिए देश के सबसे अमीर आदमी और रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी को टारगेट किया हैं. गौरतलब हैं कि मुकेश अंबानी आईपीएल की ‘मुंबई इंडियन्स’ टीम के मालिक भी हैं. ये टीम इस साल का आईपीएल 12 जितने में कामयाब हुई हैं. ऐसे में कमाल रशीद खान ने टीम की जीत पर सवाल खड़े करते हुए मुकेश अंबानी की फिरकी ली हैं. आइये विस्तार से जाने आखिर क्या हैं पूरा मामला…

जैसा कि आप सभी जानते हैं इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न 12 में फाइनल मैच के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स आमने सामने थे. ऐसे में MI ने आखरी ओवर में बाजी मारते हुए CSK के खिलाफ 1 रन से जीत हासिल कर सबको चौका दिया. बता दे कि मुंबई इंडियन्स की आईपीएल में ये चौथी जीत हैं. इस मैच में कुछ ऐसे विकेट्स भी गिरे थे जिनकी वजह से ट्विटर पर कई तरह के रिएक्शन आने लगे. इसी मामले को तूल देते हुए केआरके ने ट्वीट किया जो इस प्रकार हैं.

धोनी, रैना, रायडू जानबूझकर आउट हुए और फिर अंतिम ओवर में शेन वॉटसन ने बिना मतलब ही अपना विकेट जाने दिया. ये इस बात का सबूत हैं कि अंबानी भारत में कुछ भी कर सकता हैं और पैसा पूरी दुनियां में कुछ भी करवा सकता हैं.

कमाल खान सिर्फ इसी ट्विट को कर शांत नहीं हुए. उन्होंने कुछ देर बार एक और ट्विट किया जिसमे लिखा कि “कुछ भी हुआ हो और जो भी इए जीता हो लेकिन एक बात तो तय हैं कि ये आईपीएल 2019 सुपर डुपर हिट था. ये अब तक का सबसे ज्यादा मनोरंजक फाइनल मुकाबला था. मुंबई इंडियन्स को आईपीएल कप जितने की ढेर सारी बधाईयाँ.

गौरतलब हैं कि आईपीएल सीजन 12 का फाइनल मैच बीते रविवार हैदराबाद में हुआ था. ये मैच बेहद एंटरटेनिंग था. मैच में मुंबई इंडियन्स ने पहले बल्लेबाजी की. इस दौरान उन्होंने 149 रन बनाए जबकि 8 विकेट खोए. इसके बाद जब चेन्नई सुपर किंग्स की बारी आई तो उन्होंने भी इन रनों को पछाड़ने का जमकर मुकाबला किया. मामला बहुत करीबी रहा. जिसमे आखरी ओवर में CSK मात्र एक रन ना बना पाने की वजह से हार गई. हुआ ये कि CSK को जित के लिए इस अंतिम ओवर में 9 रन चाहिए थे. इस दौरान MI के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गेंदबाजी के लिए लसिथ मलिंगा को चुना. लसिथ ने भी अपनी टीम को निराश नहीं होने दिया और अपनी जबरदस्त गेंदबाज़ी से मुंबई इंडियन्स को जित का सहरा पहना दिया. इस दौरान पहली पांच गेंदों पर शेन वॉटसन ने रन आउट के साथ 7 रन बनाए. अब अंतिम दो गेंदों पर CSK को 2 रन चाहिए थे, हालाँकि मलिंगा ने शार्दुल ठाकुर को एलबीडब्ल्यू आउट MI के खाते में एक एक्स्ट्रा रन जोड़ पासा पलट दिया.

Back to top button