मम्मी-पापा संग वोट डालने गई स्वरा भास्कर, लंबी लाइन देख किया ऐसा काम कि सब रह गए हैरान जानिए दिल्ली के एक वोटिंग बूथ में लंबी कतार देख स्वरा ने क्या किया?

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते है इन दिनों लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर राजनीति गरमाई हुई हैं. पुरे देश में इस बात को लेकर उत्सुकता हैं कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा? लोकतंत्र के चलते हमारी देश की जनता के पास ये अधिकार हैं कि वो अपनी पसंद का पीएम चुन सकती हैं. शायद यही वजह हैं कि हर कोई इन चुनावों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहा हैं और अपना वोट डाल रहा हैं. वोट डालने को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए बॉलीवुड के सितारें भी अक्सर अपने मतदान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. इन्हें देख और भी कई लोग वोट डालने के लिए प्रेरित होते हैं. गौरतलब हैं कि इस बार लोकसभा चुनाव कुल सात चरणों में हो रहे हैं. कल यानी 12 मई को इसका छठा चरण पूरा हुआ हैं. इस दौरान देश की राजधानी दिल्ली में भी वोट डाले गए. ऐसे में बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर भी मतदान करती नज़र आई.

दरअसल इन दिनों स्वरा भास्कर की एक तस्वीर इंटरनेट पर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही हैं. इस फोटो में वे वोट डालने के लाइट मतदान केंद्र में अपने मम्मी ईरा भास्कर और पापा उदय भास्कर के साथ खड़ी हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि वोट के लिए एक लंबी लाइन होने के बावजूद स्वर ने अपनी स्टार पॉवर का दुरूपयोग नहीं किया. वे एक आम जनता की तरह वोटिंग लाइन में खड़ी अपनी बारी का इंतज़ार करती रही. इस दौरान वे वहां मौजूद कई लोगो से बातचीत भी करती दिखाई दी. स्वरा की ये तस्वीर पर सोशल मीडिया पर बहुत पॉपुलर हो रही हैं. लोग उनकी तारीफों के पूल बाँध रहे हैं.

बता दे कि स्वरा अक्सर राजनितिक और सामजिक मुद्दों को लेकर बेबाकी से अपनी राय रखती हैं. हालाँकि इस वजह से कई बार उन्हें ऑनलाइन ट्रोलिंग का शिकार भी होना पड़ता हैं. लेकिन इस से स्वर का मनोबल गिरता नहीं हैं वे इसमें लगातार लगी रहती हैं. मसलन हाल ही में एक फैन स्वरा के पास सेल्फी लेने के बहाने आया था और उसने विडियो बना के स्वरा को चिढ़ाकर बोला “मैडम! आएगा तो मोदी ही.” इसके बाद स्वर ने खुद इस विडियो को शेयर किया और बताया कि वे कभी अपने फैन को निराश नहीं करती हैं, फिर चाहे वो किसी दूसरी विचारधारा का ही क्यों ना हो.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस चुनाव के माहोल में स्वरा नेताओं के लिए प्रचार करने में भी आगे रही हैं. मसलन उन्होंने कुछ दिनों पहले बेगूसराय में कन्हैया कुमार के लिए इलेक्शन कैंपेन किया था.

इतना ही नहीं वे दिल्ली में आम आदमी पार्टी का प्रमोशन करती भी नज़र आई. यही वजह हैं कि मोदी समर्थक हमेशा उन्हें ट्रोल करते रहते हैं.

चुनावों की बात करे तो छठे चरण में देश में दिल्ली के अतिरिक्त बिहार, हरियाणा, झारखण्ड, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और वेस्ट बंगाल जैसे राज्यों के कुछ शहरों एवं गाँवों में मतदान किये गए. इसके बाद 19 मई को सांतवे चरण के मतदान डाले जाएंगे. इसके बाद 23 मई को चुनाव नतीजों की घोषणा की जाएगी.