बॉलीवुड

20 सालों में इन अभिनेत्रियों में आया बहुत ज्यादा बदलाव, ये वाली तो हैं साउथ सुपरस्टार की पत्नी

ऐसा कहा जाता है कि फिल्मी दुनिया में काम करने वाली बहुत ही कम एक्ट्रेसेस होती हैं जिनका करियर लंबा चल पाता हो. ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादातक एक्ट्रेसेस शादी के बाद फिल्मी दुनिया को अलविदा कह देती हैं भले ही एक समय में उन्होने चाहे जितनी सुर्खियां बटोरी हों लेकिन एक समय के बाद उनका समय भी खत्म हो जाता है. इसमें एक नहीं बल्कि कई अभिनेत्रियां हैं जो एक समय में तो खूब सुर्खियां बटोरी लेकिन आज के दौर के लोग शायद ही उनको जानते होंगे जबकि इंडस्ट्री में उनके काम का बड़ा योगदान रहा है. 20 सालों में इन अभिनेत्रियों में आया बहुत ज्यादा बदलाव, इसमें साउथ सुपरस्टार महेश बाबू की पत्नी भी हैं.

20 सालों में इन अभिनेत्रियों में आया बहुत ज्यादा बदलाव

नम्रता शिरोडकर

90 के दशक में नम्रता शिरोडकर ने भी एंट्री ली और साल 2005 में साउथ सुपरस्टार महेश बाबू के साथ शादी करके फिल्मों को अलविदा कह दिया. अब ये दो बच्चों की मां हैं और अपना घर-परिवार चला रही हैं. मगर इन्होंने सलमान, शाहरुख और आमिर खान के साथ काम किया है.

अनु अग्रवाल

साल 1990 में आई फिल्म आशिकी से अभिनेत्री अनु अग्रवाल के करियर की जबरदस्त शरुआत हुई थी. कई फिल्मों में काम करने के बाद इनके साथ ऐसा हादसा हुआ कि इनकी जिंदगी और करियर थम गया. एक एक्सिडेंट और इनका सबकुछ खत्म हो गया. इन दिनों ये बिहार में एक मेडिटेशन कैंप चलाती हैं और उसी में अपना जीवन बिता रही हैं.

मुमताज

अपने चुलबुले अंदाज के लिए पहचानी जाने वाली एक्ट्रेस मुमताज पर्दे पर आती थीं तो लोग इनकी अदाओं के कायल हो जाते थे. 54 साल की उम्र में इनका चेहरा बिल्कुल बदल गया है इस दौरान इन्होने कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़ाई भी की है. मगर एक दौर था जब इन्होने राजेश खन्ना के साथ बैक टू बैक 15 सुपरहिट फिल्में दी थीं और रातों-रात ये सुपरस्टार बन गई थीं. आज इनकी तस्वीर देखकर पहचानना मुश्किल है लेकिन एक समय इन्होंने दुश्मन, दो रास्ते, खिलौना, रोटी, लोफर, आप की कसम, प्रेम कहानी, राम और श्याम, ब्रह्मचारी अपराध, चोर मचाए शोर, तेरे मेरे सपने जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

मीनाक्षी शेषाद्रि

80-90 के दशक में मीनाक्षी शेषाद्रि का जलवा ही अलग था. इनकी स्माइल और स्टाइल के कई दीवाने थे, उस समय मीनाक्षी ने दामिनी, शहंशाह, घातक, हीरो, घायल, गंगा यमुना सरस्वती, आदमी खिलौना है, घर हो तो ऐसा, जुर्म, मेरी जंग, आज का गुंजाराज, परिवार, बड़े घर की बेटी, बीस साल बाद जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. इसके बाद मीनाक्षी की शादी हुई और वे अमेरिका में बस गईं वहां पर इनका क्लासिकल डांस एकेडमी है और ये वहीं की होकर रह गईं.

फराह नाज

80-90 के दशक में नसीब अपना-अपना, लव स्टोरी 1986, यतीम, हलचल, फासले, दिलजला, इसी का नाम जिंदगी, इमानदार, अचानक और जख्मों का हिसाब जैसी फिल्मों में काम कर चुकी फराह नाज का एक समय में जलवा रहता था. अभिनेत्री तब्बू की छोटी बहन ने दारा सिंह के बेटे विंदू से शादी की थी लेकिन कुछ सालों के बाद इनसे अलग हो गईं. फिर इन्होंने किसी और से शादी करके अपनी खुशहाल जिंदगी में खुश हैं लेकिन एक दौर था जब ये बहुत विवादित अभिनेत्री हुआ करती थीं.

उर्मिला मातोंडकर

साल 1983 में आई फिल्म मासूम में उर्मिला मातोंडकर को आपने बाल कलाकार के रूप में देखा होगा. इसके बाद उर्मिला ने चमत्कार रंगीला, हम तुमपे मरते हैं, जानम समझा करो, सत्या, भूत, कौन, प्यार तूने क्या किया जैसी कई फिल्मों में काम किया और अपनी खूबसूरती से लोगों को अपना दीवाना बनाया. इन दिनों ये कांग्रेस की तरफ से राजनीति में उतरी हैं लेकिन फिल्मों से इनकी दुकान बंद हो चुकी है.

Back to top button