बॉलीवुड

शाहरुख खान ने गौरी से शादी के लिए बोले थे कई झूठ, हनीमून पर पेरिस बोलकर ले गए ऐसी जगह

बॉलीवुड में ज्यादातर फिल्में लव स्टोरी पर आधारित होती हैं और ऐसे में आपने कई फिल्में देखी होंगी जिन्हें देखने के बाद लगा होगा कि अरे ऐसा असल जिंदगी में थोड़े ही होता है. मगर कुछ फिल्मों की कहानी असल जिंदगी पर ही आधारित होती हैं और कुछ लोग अपनी लव लाइफ को कुछ ज्यादा ही दिलचस्प बना लेते हैं. कुछ ऐसा ही किस्सा बॉलीवुड के रोमांस के किंग शाहरुख खान का भी रहा है, उन्होने 25 साल पहले गौरी से शादी की थी लेकिन इस शादी में उन्हें कितने पापड़ बेलने पड़े थे. शाहरुख खान ने गौरी से शादी के लिए बोले थे कई झूठ, इनकी कहानी बहुत दिलचस्प है, इसमें भी सबसे खास बात ये है कि हनीमून पर वे गौरी को कहीं और ही ले गए थे.

शाहरुख खान ने गौरी से शादी के लिए बोले थे कई झूठ

बॉलीवुड में जब कभी भी परफेक्ट कपल की बात की जाती है तो उसमें गौरी और शाहरुख का नाम जरूर आता है. शाहरुख ने गौरी को अपना बनाने के लिए बहुत से पापड़ बेले, आपको शायद ही यकीन ना हो लेकिन शाहरुख गौरी को स्कूल के टाइम से ही पसंद करते थे और कॉलेज में भी वे साथ ही थे. गौरी ने कई सालों की मेहनत के बाद शाहरुख खान को हां बोली थी. शाहरुख ने शादी के लिए पूरे 5 साल गौरी के घर वालों से झूठ बोला था कि वो एक हिंदू हैं और नाम बदलकर गौरी के घरवालों से मिलते थे. इतना सबकुछ उन्होने सिर्फ गौरी को पाने के लिए किया था, इतना ही नहीं शादी के बाद शाहरुख और गौरी की बात थी कि वो पेरिस जाएंगे लेकिन शाहरुख के पास इतने पैसे नहीं थे कि वे गौरी को पेरिस ले जा सकें. ऐसी स्थिति में शाहरुख गौरी को बेवकूफ बनाकर दार्जलिंग ले गए थे.

एक बार तो गौरी को भी लगा कि वे पेरिस ही जा रहे हैं, सच जानने पर गौरी थोड़ी सी गुस्सा जरूर हुई लेकिन बाद में उसने दार्जिलिंग को भी जमकर के एन्जॉय किया. गौरी ने शाहरुख इतना प्यार करते हैं कि उन्होंने एक बार कहा था कि वो गौरी के लिए अपनी फिल्म और अपना करियर छोड़ सकते हैं उससे इतना ज्यादा प्यार करते हैं. शादी के बाद भी शाहरुख की नजदीकियां प्रियंका चोपड़ा से बढ़ने लगी थी, लेकिन गौरी ने जैसे ही प्रियंका के बारे में सुना तो शाहरुख को उनसे दूर कर दिया. फिर शाहरुख ने प्रियंका की तरफ मु़ड़कर भी नहीं देखा और आज तक साथ में कोई फिल्म भी नहीं की.

बेहतरीन बिजनेस वुमन हैं गौरी खान

गौरी खान ने इंटिरियर डिजाइनर का कोर्स किया था, और अब वे कई बड़े होटल्स, ऑफिसेस और बंगले डिजाइन करती हैं. गौरी खान ने अपना घर और रेड चिलीज का ऑफिस खुद डिजाइन किया है. शाहरुख के बिजनेस में गौरी पूरा सपोर्ट करती हैं और आज वो सक्सेसफुल बिजनेसवुमन हैं. शाहरुख ने भी बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और वे रोमांस के किंग बन गए. शाहरुख अपनी पत्नी गौरी से बहुत प्यार करते हैं उन्हें तीन बच्चे सुहाना, आर्यन और अबराम हैं.

Back to top button